यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

शादी के मंडप में अनोखा मैसेजः हुजूर आपकी दुल्हन मेरी पत्नी है


🗒 गुरुवार, जून 01 2017
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

मऊ । वाट्सएप पर ऐन तब आए एक मैसेज ने हंगामा बरपा दिया कि जब बस लड़की की मांग भरी ही जाने वाली थी। इस हाहाकारी मैसेज के बाद शादी टूट गई, बरात लौट गई। खास यह कि दूल्हा भी लेखपाल, दुल्हन भी लेखपाल, जिसने किया वाट्सएप मैसेज वो भी लेखपाल। मामला रतनपुरा क्षेत्र का है। दतौड़ा सोहिया गांव से मंगलवार को लेखपाल लड़के की बरात रसड़ा क्षेत्र में लेखपाल लड़की के घर पहुंची। द्वारपूजा, जयमाल के बाद सिंदूरदान का समय आया, ठीक तभी सोशल मीडिया ने दस्तक दी। दूल्हे के वाट्सएप पर मैसेज आया कि हुजूर, जिस लड़की से आप शादी कर रहे हो उसकी शादी मुझसे हो चुकी है। 

शादी के मंडप में अनोखा मैसेजः हुजूर आपकी दुल्हन मेरी पत्नी है

मैसेज आम होते ही मंडप में अफरा-तफरी मच गई। लड़की के पिता से पूछा गया तो उन्होंने अपनी बेटी से पूछताछ की। सकुचाती दुल्हन ने बताया कि हां, यह मैसेज सही है और उसने तिलक के दिन यानी 26 मई को ही मैसेज भेजने वाले लड़के से कोर्ट मैरिज कर ली है, वो भी लेखपाल है। पहले बताया क्यों नहीं, पिता चिल्लाए मगर लड़की एक चुप, हजार चुप। दूसरी ओर दूल्हा व पूरी बरात सन्नाटे में। अंतत: बरात बिना शादी-दुल्हन वापस हो गई।

बस्ती जिले में मामूली कहासुनी से शुरू हुए विवाद ने ऐसा तूल पकड़ा कि घरातियों ने दूल्हे व उसके पिता को पूरी रात बंधक बनाए रखा। ग्रामीणों और रिश्तेदारों के प्रयास के बाद भी शादी का कार्यक्रम नहीं हो पाया। सुबह पहुंची पुलिस ने दोनों पक्ष में सुलह कराया तथा शादी की रस्में पूरी कराईं। पुलिस के मुताबिक कप्तानगंज थाना क्षेत्र के चनईपुर गांव निवासी राघवराम की बेटी लक्ष्मी की शादी बुधवार को थी। बरात गोंडा जिले के फुलवापुर गांव से आई। द्वारपूजा और भोजन होने के बाद बराती आराम करने लगे। आधी रात के बाद जब दूल्हा-दुल्हन मंडप में पहुंचे तभी दोनों पक्षों में किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। मामला गाली गलौज तक पहुंच गया। विवाद से नाराज घरातियों ने दूल्हा सर्वजीत व उसके पिता रामकरन को बंधक बना लिया। पूरी रात पंचायत चली लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। गुरुवार की सुबह गांव के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। चौकी प्रभारी दुबौला अशोक कुमार वर्मा हमराहियों के साथ गांव में पहुंचे। दो घंटे बाद दोनों पक्षों में आपसी समझौता हो गया। इसके बाद पुलिस की मौजूदगी में विवाह का कार्यक्रम संपन्न हुआ।

मऊ से अन्य समाचार व लेख

» घरेलू विवाद में पत्नी और दो बेटियों को गट्ठर में बांध सड़क किनारे फेंका

» बीजेपी सांसद हरिनारायन राजभर ने मंत्री अनुपमा के खिलाफ पत्र लिखने से किया इनकार

» मंत्री अनुपमा जायसवाल पर बीजेपी सांसद ने लगाया भ्रष्टाचार का गंभीर आरोप

» सीएम योगी आदित्यनाथ का अधिकारियों पर नियंत्रण नहीं: अमर सिंह

» मऊ मे घाघरा के तेज बहाव के बीच पीपापुल से टकराकर डूब गई नाव, 15 लापता

 

नवीन समाचार व लेख

» बाराबंकी मे सेना की शराब की तस्करी का भंडाफोड़, 550 बोतल बरामद

» UP मे एक ने प्रेमिका के दूल्हे पर तानी बंदूक, दूसरा बिना दुल्हन लौटा

» अमित शाह की हरियाणा की सभी 10 लोस सीटों पर निगाह, प्रदेश के नेताओं संग की चर्चा

» लखनऊ मे सेना के जवानों ने फर्जी वारंट पर बनाए टिकट

» UP में प्रशासनिक फेरबदल, चार जिलों के डीएम भी बदले