यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

दो वर्ष में सूबे के दो करोड़ युवाओं को मिलेगा रोजगार: CM योगी आदित्यनाथ


🗒 सोमवार, जुलाई 09 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन से पीतलनगरी में बड़ी उम्मीद जगी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यहां सर्किट हाउस में निर्यातकों और शिल्पकारों से एक जनपद एक उत्पाद योजना पर किया सीधा संवाद किया। इसके बाद उनकी समस्या भी पूछने के बाद निदान का आश्वासन दिया।

दो वर्ष में सूबे के दो करोड़ युवाओं को मिलेगा रोजगार: CM योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दौरे से निर्यातकों व दस्तकारों में नई उम्मीद जगी है। उन्होंने एक जनपद एक उत्पाद पर निर्यातकों एवं शिल्पकारों से सीधा संवाद किया। कहा कि एक जनपद एक उत्पाद योजना (ओडीओपी) के माध्यम से दो वर्ष में प्रदेश के दो करोड़ युवाओं को रोजगार दिलाएंगे। ओडीओपी से प्रदेश के परंपरागत उद्योगों को नया रूप देकर प्रदेश को अंतरराष्ट्रीय जगत पर चमकाएंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इसके साथ हम प्रदेश दस करोड़ लोगों को स्वास्थ्य बीमा का लाभ दिलाने का लक्ष्य रखा गया है।इससे पहले आज शाम मुख्यमंत्री का हेलीकाप्टर ने सर्किट हाउस प्रांगण में उतरने से पहले शहर का चक्कर लगाया। भाजपाइयों और प्रशासनिक अधिकारियों ने स्वागत किया। इसके बाद सीधे सभागार में पहुंचे। दस्तकारों और निर्यातकों से परिचय करने के बाद उन सभी से अपनी-अपनी बात रखने के लिए कहा।सभी की बात सुनने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि आपने जो समस्याएं उठाई हैं। वह जायज हैं और उनका निस्तारण निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा। अगस्त में एक जनपद एक उत्पाद योजना को लेकर प्रदेश स्तरीय बैठक होने जा रही है। प्रदेश भर से उद्यमियों को आमंत्रित किया जाएगा।

भाजपा जिला व महानगर पदाधिकारियों के साथ बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के विकास के लिए सरकार लगातार काम कर रही है। आप भी जनता की समस्याओं के निस्तारण में सहयोग करें। संगठन को बूथ स्तर तक मजबूत करें। इसके बाद जिले के 11 लोगों की समन्वय बैठक हुई। 2019 के लोकसभा चुनाव में पहले से बेहतर प्रदर्शन करना है।भाजपा पदाधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद सर्किट हाउस परिसर में सजाई गईं पीतल व अन्य धातुओं से बने प्रोडक्ट की स्टाल देखने के बाद उनकी तारीफ की। मुरादाबाद के स्मार्ट सिटी चुने जाने की बात कहते हुए अधिकारियों से योजनाबद्ध तरीके से कार्य करने के निर्देश दिए। इस दौरान प्रदेश के वहां पंचायती राज एवं लोक निर्माण राज्यमंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह, प्रभारी मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह, अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री बलदेव सिंह औलख के साथ सम्भल सांसद सतपाल सिंह आदि मौजूद थे।  

मुरादाबाद से अन्य समाचार व लेख

» मुरादाबाद मे बच्चे की चाहत में बहनोई और भाई को सौंपी पत्नी, विरोध पर जान से मारने की धमकी

» शहीद चंद्रशेखर आजाद के भतीजे सुजीत आजाद ने कहा आर्थिक आधार पर लागू किया जाए आरक्षण

» मंत्री ओमप्रकाश राजभर का फिर विवादित बयान मैं जमीनी नेता, मुख्यमंत्री में भी मुझे चुनौती देने की हिम्मत नहीं

» जनपद मुरादाबाद में कार व ट्रैक्टर की टक्कर में चार की मौत

» अपराधी गोली चलाएंगे तो मूकदर्शक नहीं रहेगी पुलिस: सीएम योगी आदित्यनाथ

 

नवीन समाचार व लेख

» मितौली जामा मस्जिद के पास रोड पर बनते हैं जानवर जिससे लोगों को निकलने में होती है परेशानी

» लम्बे समय से फरार चल रहा वारन्टी गिरफ्तार

» निघासन खीरी का नगर पंचायत का दर्जा मिला भी नहीं है अभी लेकिन बिल शहर के हिसाब से चल रहा है

» कोतवाली पुलिस द्वारा कस्बे की बैंकों में चेकिंग की गई

» लखीमपुर मे एस डी एम के अड़ियल रवैये के खिलाफ वकील धरने पर बैठे