यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

मुरादाबाद मे दारोगा ने किसान की पीठ पर चढ़कर पार की नदी, वीडियो वायरल


🗒 गुरुवार, नवंबर 08 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

एक तरफ डीजीपी मित्र पुलिस बनाने का दावा कर रहे हैं और सीनियर सिटीजन को थाने में बुलाकर सम्मान दिया जा रहा हैं, वहीं दूसरी तरफ मूंढपांडे थाने में तैनात दारोगा नरेश कुमार की करतूत से खाकी कटघरे में खड़ी हो गई हैं। दारोगा ने जबरन डांट फटकार लगाकर ग्रामीण को नदी में घुसा दिया और उसके कंधों पर खुद बैठकर नदी पार की। मानवता को शर्मसार करने वाली इस घटना का वीडियो वायरल होने पर एसएसपी ने सीओ हाईवे को घटना की जांच शुरू की जिसमें दारोगा के कृत्य की पुष्टि हो गई है।

मुरादाबाद मे दारोगा ने किसान की पीठ पर चढ़कर पार की नदी, वीडियो वायरल

मूंढापांडे थाने की चौकी रोंडा झौंडा पर तैनात उपनिरीक्षक नरेश कुमार को लालटीकर गांव से राम सिंह की पशुशाला से दो बैल चोरी की विवेचना दी गई थीं। नरेश कुमार विवेचना करने के लिए मंगलवार को गांव के लिए निकल गए। लालटीकर गांव में जाने के लिए चकफेरी गांव के समीप एक नदी को पार करना पड़ता है। नदी पर पुल नहीं है। ऐसे में नाव में बैठकर लोग नदी पार करते हैं। मंगलवार को नाविक मौके पर मौजूद नहीं थे। ऐसे में दारोगा ने उक्त गांव के समी पुत्र मुस्तकीम को जबरन नदी के पानी में घुसने के लिए दबाव बनाया। साथ ही खुद समी के कंधे पर बैठ गए। समी ने दारोगा को नदी पार करा दी। साथ ही दोबारा लौटने तक भी समी को नदी के किनारे बैठने का आदेश दिया गया। समी दारोगा के विवेचना कर लौट आने तक नदी के किनारे बैठा रहा। दारोगा को नदी पार कराने के बाद ही समी वापस घर लौटा।दारोगा के समी के कंधों पर बैठकर नदी पार करने ने दौरान ग्रामीण ने मोबाइल से वीडियो बना ली और वायरल कर दी।  वीडियो वायरल होने से दारोगा का कृत्य खाकी को शर्मसार कर रहा है। मदद देने वाली खाकी जबरन व्यक्ति से मदद मांगती दिखाई दे रही है। एसएसपी के आदेश पर सीओ हाईवे राजेश कुमार ने मामले की जांच की है। वीडियो में जो दिखाया गया है। सीओ की जांच में वह सत्य पाया है। सीओ ने दारोगा के बयान दर्ज करने के बाद जांच रिपोर्ट कप्तान को भेज दी है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जे रविंदऱ गौड ने कहा है कि दारोगा के नदी पार करने की वीडियो की जांच सीओ हाईवे को दी गई है, जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा है कि वीडियो भी मंगाया गया है ताकि उसकी भी जांच कराई जा सके। दारोगा नरेश कुमार का कहना है कि मैं लालटीकर गांव में पशु चोरी की विवेचना करने जा रहा था। रास्ते में नदी पार करनी पड़ती है। पैर में चोट लगी हुई थी, ऐसे में स्वेच्छा से ग्रामीण की मदद ली गई है। कोई जबरदस्ती नहीं की गई। हालांकि मैं ग्रामीण से कंधे पर बैठाने से मना भी कर रहा था। सम्भल में बदमाश के साथ कथित मुठभेड़ के दौरान पिस्टल खराब होने पर दारोगा ने मुंह से ठांय-ठांय की थी। वीडियो वायरल होने पर पुलिस की आलोचना हुई थी। इसके बाद भी एसपी सम्भल ने मुंह से ठांय-ठांय करने वाले दारोगा को पुरस्कृत करने की संस्तुति कर दी थी। यही नहीं गिरफ्चार बदमाश की पत्नी ने घर से गिरप्तार करने का खुलासा करके मुठभे़ड़ पर सवालिया निशान लगा दिया था।

मुरादाबाद से अन्य समाचार व लेख

» मुरादाबाद मे विवाह से एक महीने पहले युवक की पीट-पीटकर हत्या

» जिला मुरादाबाद मे घर में घुसकर पड़ोसी युवक ने की थी पत्‍‌नी से छेड़खानी, आहत पति ने दे दी जान

» मुरादाबाद मे फेसबुक की प्रेम कहानी में दगाबाज प्रेमी को मिली जेल

» यूपी में महागठबंधन को पराजित करने की भाजपा ने बनाई रणनीति

» मुरादाबादव के कार्यकर्ता सम्मेलन में राजबब्बर ने कहा सत्ता में अपनी जमीन और जिम्मेदारी भूल गई थी कांग्रेस

 

नवीन समाचार व लेख

» जनपद बांदा मे तेज आवाज में गाना बजाने के बाद पत्नी व दुधमुंहे बच्चे की कुल्हाड़ी से काटकर मार डाला

» जिला अलीगढ़ में दीपावली पर युवती से छेड़छाड़, पथराव के साथ जमकर फायरिंग

» जिला अलीगढ़ के दो गांवों में बदमाशों का धावा, लाखों की लूट

» मेरठ मे युवती का धर्म परिवर्तन करा देह व्यापार में धकेला, रिपोर्ट दर्ज कराने पर की फायरिंग

» मुरादाबाद मे दारोगा ने किसान की पीठ पर चढ़कर पार की नदी, वीडियो वायरल