यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

केरल में एक और कथित राजनीतिक हत्‍या, कांग्रेस का विधानसभा में हंगामा


🗒 सोमवार, फरवरी 26 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

केरल के मालाबार क्षेत्र में एक और कथित राजनीतिक हत्या ने राज्‍य में राजनीतिक समुदाय को हिलाकर रख दिया है। सोमवार को राज्य विधानसभा में युवा कांग्रेस नेता एसपी शुहाब की हत्या का भी मुद्दा भी उठा, जिसकी हत्‍या इस महीने की शुरुआत में कर दी गई थी।

केरल में एक और कथित राजनीतिक हत्‍या, कांग्रेस का विधानसभा में हंगामा

यूथ लीग और इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग की संस्‍था मुस्लिम स्टूडेंट्स फेडरेशन के सदस्य एस साफिर (23) की रविवार को मन्‍नारकाड क्षेत्र में हत्‍या कर दी गई, जिसे एक राजनीतिक हत्‍या के रूप में देखा जा रहा है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता वी.एम. सुधीरन ने कहा कि साफिर की हत्या, कांग्रेस के नेता शुहाब की हत्या की तरह ही प्रतीत हो रही है। उन्‍होंने कहा, 'ये हत्‍याएं राज्य में कानून और व्यवस्था की विफलता का संकेत देती हैं।'

साफिर की मौत के मामले में मान्‍नारकाड में पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत में लिया है। इसके बावजूद विपक्ष ने राज्‍य सरकार को विधानसभा में इस मुद्दे पर घेरा। जब सदन के अध्यक्ष ने हत्या की जांच के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआइ) की जांच के लिए विपक्ष की मांग को ठुकरा दिया, तो विपक्ष ने सदन का वाकआउट कर दिया।

केरल के मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन ने सीबीआई जांच की मांग को ठुकराते हुए कहा कि राज्य पुलिस शुहाब हत्या के मामले में एक तटस्थ जांच करेगी। बता दें कि केरल में आए दिन कथित राजनीतिक हत्‍याएं होती रहती हैं।