यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

'मैं भी चौकीदार' अभियान अगले पायदान पर पहुंचा, ट्विटर पर चौकीदार बने मोदी और शाह


🗒 रविवार, मार्च 17 2019
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

भारतीय जनता पार्टी ने 'मैं भी चौकीदार' अभियान को अगले पायदान पर पहुंचा दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह समेत कई पार्टी नेताओं ने ट्विटर प्रोफाइल में अपने नाम के आगे चौकीदार लगा दिया है। पार्टी के इस अभियान ने सोशल मीडिया पर तेजी से जोर पकड़ा है और आम नेटीजन के बीच भी 'हैशटैग मैं भी चौकदार' वायरल हो चुका है।केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा ने इस अभियान के तहत देशवासियों से आम चुनाव में समर्थन मांगा है। इसी के तहत रविवार को मोदी के ट्विटर हैंडल पर अपना नाम चौकीदार नरेंद्र मोदी लिखने के तुरंत बाद ही कई केंद्रीय मंत्रियों, मुख्यमंत्रियों और पार्टी नेताओं ने अपने ट्विटर एकाउंट में अपने नाम के आगे चौकीदार लगा लिया।

'मैं भी चौकीदार' अभियान अगले पायदान पर पहुंचा, ट्विटर पर चौकीदार बने मोदी और शाह

इस अभियान के तहत एक और वीडियो जारी किया गया जिसमें जीवन के हर क्षेत्र से आए लोगों को देश के सजग प्रहरी के तौर पर 'चौकीदार' बनते दिखाया गया है। ताकि मोदी की ही तरह देश के लिए वह अपने हिस्से का योगदान दे सकें। इसकी देखा-देखी ट्विटर और फेसबुक पर नेट यूजर्स ने अपने नाम के आगे चौकीदार लगाना शुरू कर दिया।प्रधानमंत्री के ट्विटर पर 'चौकीदार नरेंद्र मोदी' बनते ही कई भाजपा नेता पूरे तालमेल के साथ इस अभियान में शामिल हो गए। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट किया, 'अपने देश के चौकीदारों के तौर पर कैशलेस वित्तीय ट्रांजैक्शन के जरिए हम स्वच्छ अर्थव्यवस्था के प्रति प्रतिबद्ध हैं।दशकों से भ्रष्टाचार और कालेधन के प्रकोप से देश पर बुरा असर पड़ा है। बेहतर भविष्य के लिए इसे खत्म करने का समय आ गया है। 'हैशटैग मैं भी चौकीदार' 'हैशटैग चौकीदार फिर से'।'चौकीदार अमित शाह' ने भी इस अभियान से जु़ड़ा एक वीडियो जारी किया जिसमें लोगों को आसपास स्वच्छता बनाए रखने के लिए प्रेरित किया गया है। उन्होंने ट्वीट किया, 'जिसने स्वच्छता को नैतिक मूल्य बनाया वह चौकीदार कहलाया। अपने पूरे दिल से कहिए-'चौकीदार फिर से।'इसके बाद, जेपी नड्डा, हर्षवर्धन, धर्मेद्र प्रधान और शिवराज सिंह चौहान ने भी अपने ट्विटर एकाउंट पर अपने नाम के आगे चौकीदार जोड़ लिया।

नड्डा ने लिखा कि देश बदला, विश्वास बदला। हर व्यक्ति में एक चौकीदार मिला। वहीं, हर्षवर्धन ने ट्वीट किया कि 2013 के मुकाबले नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के कार्यकाल में सदाबहार वनों का क्षेत्रफल 293 वर्ग किलोमीटर बढ़ा है। नदियों का प्रदूषण कम करने के लिए 18 प्रभावी ट्रीटमेंट प्लांट लगाए गए। गंगा और उसकी सहायक नदियों पर 44 जल निगरानी स्टेशन स्थापित किए गए।सुरेश प्रभु ने ट्वीट किया कि गंदगी, भ्रष्टाचार और सामाजिक कुरीतियों से देश को मुक्त कराने के लिए जो कोई भी अपना योगदान दे रहा है, वह चौकीदार है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने भी अपने नाम के आगे चौकीदार लगाया। बाद में केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज और निर्मला सीतारमण ने भी अपने ट्विटर हैंडिल पर अपने नाम के आगे चौकीदार लिख लिया है।उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को अपने समर्थकों से 'मैं भी चौकीदार' का संकल्प लेने का आह्वान करते हुए कहा था कि भ्रष्टाचार और सामाजिक बुराई के खिलाफ लड़ाई में वह अकेले नहीं हैं। आपका चौकीदार दृढ़ता से देश की सेवा कर रहा है। हर व्यक्ति जो भ्रष्टाचार, गंदगी, सामाजिक बुराई से लड़ रहा है, वह चौकीदार है।कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 'चौकीदार चोर है' के अपने आरोप पर अब भी कायम हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मैं भी चौकीदार' अभियान का मजाक बनाते हुए उन्होंने ट्वीट किया, 'मिस्टर मोदी आप कोशिश करते रहें, लेकिन सच को दबाया नहीं जा सकता। हर भारतीय यह कह रहा है-हैशटैग चौकीदार चोर है।'रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्वीट के जवाब में राहुल गांधी ने अपने ट्विटर एकाउंट पर लिखा, 'कृपया सुषमा जी (स्वराज) पर भी दबाव बनाइये कि वह अपने नाम के आगे चौकीदार लिख लें। अन्यथा ऐसे अच्छा नहीं लग रहा है।'

राष्ट्रीय से अन्य समाचार व लेख

» नहीं रहे गोवा के सीएम मनोहर पर्रीकर, लंबी बीमारी के बाद हुआ निधन

» लोकसभा अध्यक्ष ने सुरक्षा में लगी सरकारी गाडि़यां और सुरक्षाकर्मी वापिस किए

» चुनाव से 48 घंटे पहले राजनीतिक दलों को घोषणा पत्र जारी करना अनिवार्य: चुनाव आयोग

» कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस व भाजपा एक-दूसरे के खिलाफ धरने पर बैठे

» एयर स्ट्राइक से बढ़ी निर्मला सीतारमण की मांग, मोदी और शाह सहित स्टार प्रचारकों की मांग बढ़ी

 

नवीन समाचार व लेख

» अब एक गलत पोस्ट आपको कर देगा फेसबुक से बेदखल, चुनाव में रहिए सावधान

» जालोन मे खून से लथपथ मां को देख घबरा गया मासूम, बाहर आकर करने लगा चीख पुकार

» भाजपा के सरधना विधानसभा क्षेत्र से विधायक बोले, एएमयू में देश विरोधी काम करने वाला एक-एक व्यक्ति जाएगा जेल

» उप्र लोकसेवा आयोग से शिक्षक भर्ती परीक्षा 2018 का पहला रिजल्ट घोषित

» देवरिया मे व्‍यापारी की हत्‍या के विरोध में सड़क जाम कर रहे नगर पंचायत अध्यक्ष समेत दो हिरासत में, एसओ निलंबित