यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

बंगाल में बवाल मामले मे अमित शाह ने कहा जनता वोट से दे हिंसा का जवाब


🗒 मंगलवार, मई 14 2019
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

आगामी 19 मई को लोकसभा चुनावों के अंतिम चरण के मतदान से पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के समर्थन में कोलकाता में रोड शो किया। रोड शो शाम 4:30 बजे मध्य कोलकाता के एस्प्लेनेड इलाके से शुरू हुआ और उत्तरी कोलकाता में स्वामी विवेकानंद भवन पर जाकर खत्म हुआ। इस दौरान जमकर हंगामा भी हुआ। भाजपा और टीएमसी कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए।  शाह उत्तरी कोलकाता से भाजपा उम्मीदवार राहुल सिन्हा और दक्षिणी कोलकाता से पार्टी उम्मीदवार चंद्र कुमार बोस के साथ एक सुसज्जित ट्रक पर खड़े होकर सड़क के दोनों तरफ मौजूद लोगों की भीड़ का अभिवादन कर रहे थे। भाजपा अध्यक्ष के काफिले के आगे राज्य और देश के विभिन्न हिस्सों की संस्कृतियों को प्रदर्शित करती झांकी चल रही थी। भाजपा के झंडे लहराते हुए पार्टी के समर्थकों को ‘जय श्री राम’, ‘नरेंद्र मोदी जिंदाबाद’ और ‘अमित शाह जिंदाबाद’ के नारे लगाते सुना गया। रोड शो में भगवान राम और हनुमान की तरह सजे-धजे लोग भी देखे गए। 

बंगाल में बवाल मामले मे अमित शाह ने कहा जनता वोट से दे हिंसा का जवाब

अमित शाह के रोड शो में जमकर हंगामा हुआ, जिस ट्रक पर शाह सवार थे उस पर डंडे फेंके गए, रोड शो पर पथराव भी हुआ। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया। रोड शो को दौरान आगजनी भी हुई। आरोप है कि टीएमसी कार्यकर्ताओं ने एक गाड़ी में आग लगाई गई। दमकल की गाड़ियां नहीं पहुंची तो पुलिस ही आग बुझाने में जुटी रही। इस दौरान विद्यासागर कॉलेज में भाजपा-टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प में ईश्वर चंद्र विद्यासागर की मूर्ति तोड़ दी गई। बंगाल की जनता भाजपा को ताकत दे रही है। यहां इस बार उलटफेर होगा। दीदी को जितनी प्रताड़ना करना हो करे, जनमत उनके खिलाफ जा रहा है। 16 राज्यों में हमारी सरकार है लेकिन हमने कभी विपक्ष के साथ ऐसा बर्ताव नहीं किया है। यहां हम 23 से ज्यादा सीटें जीतेंगे। बंगाल और देश की जनता मोदी जी को प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहती है। हमारे कार्यकर्ताओं पर हमला हुआ। इस दौरान पुलिस मूकदर्शक बनी रही। ममता दीदी हिंसा कराने का प्रयास कर रही हैं।उन्होंने कहा, ममता बनर्जी की पार्टी की ओर से की जा रही इस गुंडागर्दी का मैं विरोध करता हूं। मैं बंगाल की जनता से अपील करता हूं कि अंतिम चरण में हिंसा का जवाब शांति दे और वोट देकर हमेशा के लिए इस हिंसा को बंद कर दे। आज हुए रोड शो को कोलकाता में शानदार रिस्पांस मिला और हर नागरिक इसका हिस्सा बना। टीएमसी के गुंडे कुंठित हो चुके हैं इसलिए हमला किया। मैं भाजपा कार्यकर्ताओं का धन्यवाद करना चाहता हूं कि इतनी अराजकता के बाद भी उन्होंने रोड शो जारी रखा और ये गंतव्य पर जाकर खत्म हुआ।

पश्चिम बंगाल में भाजपा और टीएमसी के बीच रार भी बढ़ती जा रही है। कोलकाता में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की रैली से पहले राज्य पुलिस सभा की अनुमति के कागजात मांगने पहुंची। पेपर नहीं दे पाने पर मंच तोड़ने को कह डाला। बढ़ते विवाद के बीच भाजपा कार्यकर्ता रैली स्थल पर जमे ही थे कि इधर, सड़कों पर से पीएम मोदी और अमित शाह समेत भाजपा के कई होर्डिंग, पोस्टर और बैनर हटा दिए गए। 
वहीं, कोलकाता पुलिस का कहना है कि चुनाव आयोग के निर्देश पर पोस्टर-बैनर हटाए गए हैं। आयोग के अधिकारियों के अनुसार, आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन हुआ है। इधर, भाजपा कार्यकर्ताओं ने ममता बनर्जी और टीएमसी पर मनमर्जी करने का आरोप लगाया है। भाजपा नेता मुकुल रॉय, बाबुल सुप्रियो और पार्टी के अन्य नेताओं ने इस कार्रवाई की भर्त्सना की है। मालूम हो कि सातवें चरण के लिए अमित शाह उत्तर कोलकाता लोकसभा सीट के भाजपा प्रत्याशी के चुनाव प्रचार के लिए रोड शो और रैली करने वाले थे। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और पश्चिम बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने टीएमसी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने एक के बाद एक ट्वीट कर ममता सरकार पर हमला बोला। उन्होंने लिखा कि ये नागवार हरकत ठीक नहीं! भाजपा अध्यक्ष अमित शाह जी की कोलकाता रैली को फेल करने के लिए ममता सरकार कोई कसर नहीं छोड़ रही! स्वागत मंच नहीं लगाने दिए गए और सड़क के दोनों और लगाए गुब्बारे और होर्डिंग भी निकाल दिए गए। ये राजनीतिक वैमनस्यता बहुत भारी पड़ेगी दीदी!

राष्ट्रीय से अन्य समाचार व लेख

» नक्सल प्रभावित राज्य में नहीं आई पुनर्मतदान की नौबत, EC की हो रही तारीफ

» फरीदाबाद के बूथ संख्या 88 पर फिर से होगा मतदान, चुनाव आयोग ने शिकायतों को सही पाया

» अब भाजपा ने की पश्चिम बंगाल के मतदान केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने की मांग

» अलवर दुष्कर्म प्रकरण पर पीएम मोदी और मायावती में छिड़ी जंग

» पश्चिम बंगाल में भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ यौन उत्पीड़न का केस दर्ज

 

नवीन समाचार व लेख

» उन्नाव जिले में खून से लथपथ मिली नवविवाहिता की लाश

» उन्नाव के चर्चित रेप कांड की मॉनिटरिंग अब नहीं करेगा हाईकोर्ट

» अमेठी जिले के गौरीगंज थाना क्षेत्र मे तेज रफ्तार ट्रक ने मैजिक को मारी टक्कर, 11 घायल, 5 की हालत गंभीर

» काशी में प्रियंका का रोड शो कल, सलेमपुर में जनसभा

» एमएलसी द‍िनेश प्रताप स‍िंह और जिला पंचायत अध्यक्ष अवधेश स‍िंह पर मुकदमा दर्ज