अमित शाह ने मोदी सरकार के 4 साल पूरे होने पर गिनवाईं उपलब्धि

यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

अमित शाह ने मोदी सरकार के 4 साल पूरे होने पर गिनवाईं उपलब्धि


🗒 शनिवार, मई 26 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

 भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मोदी सरकार के 4 साल पूरे होने पर सरकार की उपलब्धियों को जनता के सामने रखा। इस दौरान अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले चार साल में अपने वादों पर खरे उतरे हैं। अमित शाह ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस की शुरुआत 2014 के चुनाव परिणामों से की।उन्होंने कहा कि आजादी के बाद पहली बार किसी गैर कांग्रेसी दल की पूर्ण बहुमत की सरकार बनी है। शाह ने कहा कि यह एक युग का अंत करने वाला जनादेश था। उन्होंने कहा कि ऐसे वक्त में नरेंद्र मोदी सरकार आई जब देश की जनता मल्टी पार्टी डेमोक्रेसी सिस्टम से भरोसा खो चुकी थी।

अमित शाह ने मोदी सरकार के 4 साल पूरे होने पर गिनवाईं उपलब्धि

अमित शाह ने कहा कि जब नरेंद्र मोदी अपने वादों पर खरे उतरे हैं। शाह ने कहा कि भाजपा को गर्व है कि उन्होंने नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक भ्रष्टाचार विहीन और पारदर्शी सरकार दी है। साथ ही एक ऩिर्णायक और कड़े फैसले लेने वाली सरकार दी है। 

गरीब, गांव और किसान की हितैषी सरकार
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने जब सत्ता संभाली थी तो दो मुख्य वादे किए थे। नरेंद्र मोदी अपने दोनों वादों पर खरे उतरे हैं और दोनों ही 4 साल के भीतर पूरे कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने गांव, गरीब और किसान की हितैषी सरकार दी है।

मोदी ने खत्म की उलझनें 
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने लोगों के बीच बड़े ही सीधे और स्पष्ट संदेश दिए हैं, साथ ही कई उलझनों को भी दूर किया है। शाह ने कहा कि इससे पहले लोग बात करते थे कि ये सरकार गरीब की है या अमीर की, शहर के लिए काम करने वाली सरकार है या ग्रामीण हितों की सरकार है। शाह ने कहा कि मोदी ने इन उलझनों को दूर किया और दिखा दिया कि गांवों के साथ-साथ शहरों का भी विकास किया जा सकता ह। शाह ने कहा कि इससे पहले लोगों के बीच बात होती थी कि ये सरकार अफसरशाही चलाएगी या नेता लोग लेकिन पीएम मोदी ने चार साल में ये स्पष्ट कर दिया कि जनता के चुने हुए प्रतिनिधि कानून औऱ नीतियां बनाएंगे और अफसरशाही उसे लागू करवाएगी। 

जातिवाद औऱ तुष्टिकरण की राजनीतिक परंपरा बदली 
अमित शाह ने कहा कि भाजपा ने देश को सर्वाधिक काम करने वाला प्रधानमंत्री देने का काम किया है, ये हमारे लिए गौरव कि बात है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने परिवारवाद, तुष्टिकरण और जातिवाद की राजनीति को बदलकर पॉलिटिक्स ऑफ़ परफॉरमेंस को आगे बढ़ाने का काम किया है। अमित शाह ने आगे कहा कि बीजेपी ने देश में सबसे मेहनती प्रधानमंत्री और दुनिया का सबसे लोकप्रिय नेता को प्रदान किया है। 

उन्होंने कहा कि भाजपा को गर्व है कि 15-18 घंटे वाला काम करने वाला पीएम भाजपा का नेता है। अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने 'सबका साथ - सबका विकास' के सूत्र को चरितार्थ करने का काम किया है। हमने स्व-रोजगारी को बढ़ावा देकर करोड़ों लोगों को रोजगारी देने का काम किया है। हमने एक भी घोटाले के बिना लाखों-करोड़ के इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स को पूरा करने का काम किया है। 

विपक्ष पर तीखा हमला
अमित शाह ने इस दौरान विपक्ष पर भी तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि विपक्ष का एजेंडा है कि मोदी और भाजपा को सत्ता से हटाया जाए। जबकि भाजपा का एजेंडा है कि देश से गरीबी, भ्रष्टाचार और अव्यवस्था को हटाया जाए। 2019 में सभी विपक्षी दलों के गठबंधन पर शाह ने कहा कि इससे पहले हुए चुनावों में भी बाकी दल खिलाफ ही चुनाव लड़े हैं लेकिन जीत भाजपा को मिली है।

तूतीकोरिन हिंसा की कड़ी निंदा
एक सवाल के जवाब में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि तूतीकोरिन में जो कुछ हुआ उस पर केंद्र ने कड़ी आपत्ति जताई है और राज्य सरकार को कड़े निर्देश दिए हैं कि ऐसी घटनाएं नहीं होनी चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि गृह मंत्रालय ने इस मामले पर रिपोर्ट भी मांगी है। 

मोदी सरकार की उपलब्धि
अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने सबका साथ, सबका विकास किया है। उन्होंने कहा कि आज देश के हर गांव तक बिजली पहुंच चुकी है। उन्होंने कहा कि कभी 19 हजार गांव ऐसे थे जहां बिजली नहीं थी। उन्होंने कहा कि अब मोदी सरकार का लक्ष्य़ हर घर तक बिजली पहुंचाने का है। शाह ने कहा कि एक भी घोटाले के बगैर लाखों-करोड़ के इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स को पूरा करने का काम किया है। इसके अलावा स्वच्छता अभियान के तहत सात करोड़ घरों में शौचालयों में बनाने का काम भी मोदी सरकार का काम है। 

शाह ने कहा कि देश में सबसे लंबी सड़क सुरंग बनाने का काम भी मोदी सरकार ने किया है। इसके अलावा सबसे लंबा पुल (धौलासादिया पुल) भी मोदी सरकार ने बनाया है। इसके अलावा बुलेट ट्रेन परियोजना भी मोदी सरकार की बड़ी उपलब्धि है। शाह ने आगे कहा कि 40 साल से लंबित पड़े वन रैंक, वन पेंशन के मामले को भी नरेंद्र मोदी सरकार ने ही पूरा किया है। शाह ने नोटबंदी और जीएसटी फैसले का भी जिक्र किया। शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने महंगाई को काबू किया है।

नयी दिल्ली से अन्य समाचार व लेख

» पेंट और कंज्यूमर ड्यूरेबल्स के शेयर्स GST दरों में कटौती के बाद दौड़े

» GST लागू होने के बाद से अब तक करीब 400 वस्‍तुएं हो चुकी हैं सस्‍ती

» सुप्रीम कोर्ट ने एयरसेल मैक्सिस मामले में कार्ति को बड़ी राहत, SC ने दी अमेरिका,फ्रांस और लंदन जाने की अनुमति

» राफेल से क्यों भाग रही है भाजपा, सच को दबाने की कोशिश में सरकार

» अविश्वास प्रस्ताव की अग्निपरीक्षा में पास हुई मोदी सरकार, पक्ष में पड़े सिर्फ 126 वोट

 

नवीन समाचार व लेख

» कांग्रेस को शक, लोकसभा में 'कोई' कर रहा है निगरानी; स्पीकर से की शिकायत

» 27 को पूर्ण चंद्र ग्रहण, 12 में से सात राशि वालों को कष्ट

» मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे के खिलाफ कानपुर में मुकदमे की अर्जी

» जनपद इटावा में पुलिस ने पूर्व महिला प्रधान को पीटकर निर्वस्त्र किया, बेटी को छत से फेंका

» इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एसपी प्रतापगढ़ को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया