यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

पीलीभीत में बाघ ने एक को बनाया निवाला, एक घायल


🗒 शनिवार, जून 17 2017
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

पीलीभीत । टाइगर रिजर्व के माला रेंज की वनकटी बीट के किनारे खेत की रखवाली कर रहे किसान पर बाघ ने हमला कर अपना निवाला बना लिया। इसके बाद एक जगह और हमला कर एक युवक को घायल कर दिया। दोनों जगह पर वन विभाग के अधिकारी जायजा ले रहे हैं। 

पीलीभीत में बाघ ने एक को बनाया निवाला, एक घायल

दूसरी घटना मझोला क्षेत्र के गांव सूरजपुर में हुई। यहां खेत में खाद डाल रहे मजदूर पर एक अन्य बाघ ने हमला करके घायल कर दिया। दोनों घटनाओं से वन विभाग एवं सामाजिक वानिकी में हड़कंप मचा है। दोनों स्थानों पर विभागीय अधिकारियों ने पहुंचकर घटनाओँ की जानकारी ली। 

न्यूरिया थाना क्षेत्र के गांव रूपुर के केवल प्रसाद पुत्र द्वारिका प्रसाद आज दिन में अपने खेत की रखवाली करने गया था। देर शाम तक जब वह घर वापस नहीं लौटा तो परिवार के लोगों को चिंता हुई। परिवार के लोग गांव के अन्य लोगों को साथ लेकर खेत पर पहुंचे तो वहां केवल प्रसाद का अंग भंग अवस्था में शव पड़ा मिला। 

बाघ ने उसके शरीर के कई हिस्से खा डाले। शव का पता चलते ही मृतक के परिवार में कोहराम मच गया। आज सुबह मौके पर भीड़ जमा हो गई। टाइगर रिजर्व डीएफओ एवं विश्व प्रकृति निधि के अधिकारी मौके पर पहुंचे और मृतक के परिवार के लोगों से घटना की जानकारी ली।बाद में शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया। 

इस बाघ के एक पैर में जख्म है। इस वजह से ये ज्यादा दौड़कर जानवरों का शिकार नहीं कर पाता। उसी स्थल के आसपास घूमतचा रहता है। पिछले दिनों यह बाघ एक अन्य ग्रामीण पर हमला करके उसे अपना निवाला बना चुका है।  

दूसरी घटना मझोला क्षेत्र के गांव सूरजपुर में हुई। फार्मर परमवीर सिंह पैरी के खेत में जोशी कॉलोनी निवासी मजदूर गोपाल पर एक बाघ ने उस समय हमला कर घायल कर दिया, जब वह फसल में खाद डाल रहा था। बाघ ने मजदूर पर अपने पंजा का प्रहार किया और छंलाग लगाते हुए दूसरे खेतों की ओर भाग गया। इस हमले में मजदूर का कान और उसके आसपास का हिस्सा जख्मी हो गया। उसे मझोला कस्बे के एक निजी चिकित्सक के यहां उपचार के लिए ले जाया गया है। सामाजिक वानिकी के क्षेत्रीय अधिकारी गजेंद्र यादव ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली। 

पीलीभीत से अन्य समाचार व लेख

» पीलीभीत मे घर में रखे सात लाख कैश के लालच में नेमचंद के दोस्त ने मिलाया था दूध में जहर

» पीलीभीत जहानाबाद थाना क्षेत्र मे परिवार के पांच लोग रात खा-पीकर सोए लेकिन सुबह सूरज चढ़ने तक नहीं उठे

» पीलीभीत मे प्रेमी के साथ मिलकर पत्नी ने पति पर फेंका तेजाब, झुलसा

» पीलीभीत जिला न्यायालय ने नाबालिग से मुंह काला कर हत्या करने वाले को दी मौत की सजा

» पीलीभीत मे डेढ़ दर्जन को निवाला बना चुका था तेंदुआ, पिंजरे में फंसा

 

नवीन समाचार व लेख

» जिला कुशीनगर में जहरीली शराब पीने से चार की मौत, दो गंभीर

» लखनऊ एयरपोर्ट पर पकड़ा गया तस्करी का सोना, बिजली के तारों में ढलवाकर लाया जा रहे थे गिरफ्तार

» योगी सरकार के तीसरे बजट में किसानों की आय दोगुना करने को समृद्ध खेती का आधारभूत ढांचा मजबूत करने पर जोर

» बजट के सहारे समाज के आखिरी आदमी का सहारा बनने की कोशिश

» मौसम बदलते ही मोहनलालगंज सीएचसी पर बढ़ी रोगियों की संख्या