यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

इलाहाबाद हाईकोर्ट से सपा नेता आजम खां को राहत, शस्त्र लाइसेंस निलंबन का आदेश रद


🗒 सोमवार, अप्रैल 08 2019
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पूर्व कैबिनेट मंत्री व समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव मो. आजम खां के शस्त्र लाइसेंस को जिलाधिकारी की ओर से निलंबित करने के आदेश को रद कर दिया है। कोर्ट ने कहा है कि शस्त्र लाइसेंस निरस्त करने के कारण बताओ नोटिस का जवाब देने के लिए आजम को चुनाव बाद की तारीख दी जाए। यह आदेश न्यायमूर्ति सिद्धार्थ ने दिया है। याचिका पर अधिवक्ता इमरानुल्ला खां ने बहस की।प्रकरण के अनुसार 2014 के लोकसभा चुनाव में रामपुर में बवाल हुआ था। इसको लेकर प्राथमिकी दर्ज हुई थी। पुलिस ने आरोप पत्र भी दाखिल कर दिया है। इसी आधार पर रामपुर के जिलाधिकारी ने आजम का शस्त्र लाइसेंस निलंबित कर उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी की है। पूछा है कि क्यों न लाइसेंस निरस्त कर दिया जाए। याची के अधिवक्ता का कहना था कि याची की पत्नी ने निर्वाचन आयोग में जिलाधिकारी की शिकायत कर उनके तबादले की मांग की है, जिससे नाराज होकर जिलाधिकारी ने यह कार्रवाई की है।

इलाहाबाद हाईकोर्ट से सपा नेता आजम खां को राहत, शस्त्र लाइसेंस निलंबन का आदेश रद

गौरतलब है कि रामपुर लोकसभा सीट से पार्टी प्रत्याशी आजम खां की रायफल, पिस्टल और बंदूक के लाइसेंस 26 मार्च को निलंबित कर दिए गए थे। रामपुर के जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह ने उन्हें नोटिस भेजकर कोर्ट में तलब किया था। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर लाइसेंस निरस्त करने की चेतावनी भी दी थी। जिलाधिकारी न्यायालय ने निलंबन आदेश के साथ जारी नोटिस में लिखा था कि पुलिस अधीक्षक ने उनके खिलाफ रिपोर्ट दी है। पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान शहर कोतवाली में उनके खिलाफ लोक संपत्ति अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। इसमें आरोप पत्र भी दाखिल किया जा चुका है। ऐसे में लोकसभा चुनाव में शांतिभंग करने की आशंका से भी इन्कार नहीं किया जा सकता। ऐसी स्थिति में उनके पास शस्त्र लाइसेंस रहना जनहित में नहीं है।

प्रयागराज से अन्य समाचार व लेख

» औद्योगिक क्षेत्र के देव प्रयाग पेपर मिल हादसा, एक मजदूर की मौत

» प्रयागराज पुलिस मुठभेड में एक बदमाश को पैर में लगी गोली

» इलाहाबाद हाईकोर्ट प्रशासन ने किया 200 अपर जिला जज का तबादला

» SSC स्टेनोग्राफर परीक्षा 2017: 1467 चयनित, 1725 पदों पर होगी भर्ती

» अब 68500 शिक्षक भर्ती में नियुक्ति पा चुके करीब पांच दर्जन अभ्यर्थियों को बाहर करने की तैयारी

 

नवीन समाचार व लेख

» जिला मऊ में पेट्रोल पंप संचालक को गोली मारकर 18 लाख की लूट, अस्‍पताल में भर्ती

» लखनऊ मे महिला की हत्या कर शव के टुकड़े करने के मामले में फोन पर बात करने को लेकर हुआ था विवाद, बैग में म‍िले थे शरीर के टुकड़े

» लखनऊ मे प्रसूता की मौत पर हंगामा, डॉक्टर पर मुकदमा दर्ज

» जिला रायबरेली में कार व ट्रक की टक्कर में तीन की मौत, दो गंभीर

» शिवपाल सिंह यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने घोषित किए चार और प्रत्याशी