यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

जिला रायबरेली से कांग्रेस की विधायक अदिति सिंह का जिला पंचायत अध्यक्ष पर हमला कराने का आरोप


🗒 मंगलवार, मई 14 2019
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के दिन आज रायबरेली में अराजकता चरम पर थी। रायबरेली सदर से विधायक अदिति सिंह का आरोप है कि उनकी हत्या का प्रयास किया गया। इस मामल में एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने पुलिस से रिपोर्ट तलब की है।रायबरेली में आज दबंग छवि के जिला पंचायत अध्यक्ष अवधेश प्रताप सिंह के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव आना था। जिला पंचायत अध्यक्ष के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग से पहले कांग्रेस विधायक अदिति सिंह की गाड़ी का पीछा किया गया। अदिति सिंह आज लखनऊ से रायबरेली आ रही थीं। इसी दौरान टॉल प्लाजा के बाद उनके वाहन पर हमला किया गया। लखनऊ-प्रयागराज हाई-वे पर उनकी गाड़ी को रोक कर उसमें तोडफ़ोड़ की गई। इसमें अदिति सिंह को हाथ में चोट भी आई है।

जिला रायबरेली से कांग्रेस की विधायक अदिति सिंह का जिला पंचायत अध्यक्ष पर हमला कराने का आरोप

कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने कहा कि जिला पंचायत अध्यक्ष अवधेश प्रताप सिंह के गुर्गों ने हत्या के इरादे से उनके ऊपर जानलेवा हमला किया है। अदिति ने कहा कि मेरा वाहन गुंडों ने पलटा है। इसके बाद मेरी गाड़ी पर दूसरे वाहनों से ठोकर मारी गई। हमला करने वालों में जिला पंचायत अध्यक्ष अवधेश सिंह भी शामिल थे। अदिति सिंह ने बताया कि लखनऊ से रायबरेली आते समय जिला पंचायत अध्यक्ष अवधेश सिंह ने हमला कराया है। दिनेश प्रताप सिंह के कॉलेज के बाहर 50-60 हर तरीके के हथियारों से लैस लड़को ने हमला किया। जिला पंचायत अध्यक्ष अवधेश सिंह भी उनके साथ मौजूद थे। उन्होंने कहा वह अवधेश प्रताप के खिलाफ नामजाद मुकदमा दर्ज कराऐंगी। अदिति सिंह की गाड़ी पलटने की यह घटना हरचंदपुर थाना क्षेत्र के मोदी स्कूल के पास की बताई जा रही है। रायबरेली जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ मंगलवार को अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान होना था। इसके लिए लखनऊ से जिला पंचायत सदस्य राकेश अवस्थी और सदर विधायक अदिति सिंह अपनी-अपनी गाड़ी से आ रहे थे। ऐसा बताया जा रहा है कि बछरावा टोल के पास राकेश अवस्थी की गाड़ी  दबंगों ने रोक ली और हमला बोल दिया। इस दौरान विधायक अदिति सिंह की गाड़ी का भी पीछा किया गया। तेज रफ्तार होने के चलते सदर विधायक की गाड़ी हरचंदपुर क्षेत्र के मोदी स्कूल के पास पलट गई। सदर विधायक को चोट आई। उन्हें जिला अस्पताल से लखनऊ रेफर कर दिया गया है। इस घटना से जिले भर में तनाव का माहौल बना हुआ है।कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने कहा कि जिला पंचायत अध्यक्ष अवधेश प्रताप सिंह के गुर्गों ने हत्या के इरादे से उनके ऊपर जानलेवा हमला किया है। अदिति ने कहा कि मेरा वाहन गुंडों ने पलटा है। इसके बाद मेरी गाड़ी पर दूसरे वाहनों से ठोकर मारी गई। हमला करने वालों में जिला पंचायत अध्यक्ष अवधेश सिंह भी शामिल थे। उन्होंने कहा वह अवधेश प्रताप के खिलाफ नामजाद मुकदमा दर्ज कराऐंगी। अदिति सिंह की गाड़ी पलटने की यह घटना हरचंदपुर थाना क्षेत्र के मोदी स्कूल के पास की बताई जा रही है।अवधेश प्रताप सिंह के भाई दिनेश प्रताप सिंह कांग्रेस से एमएलसी हैं। उन्होंने लोकसभा चुनाव से पहले पाला बदला और रायबरेली में सोनिया गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ा। अवधेश प्रताप के एक भाई राकेश प्रताप सिंह कांग्रेस से रायबरेली के हरचंदपुर से विधायक हैं। इस घटना के बाद रायबरेली शहर में तनाव है। हमले के विरोध में ऊंचाहार से सपा विधायक मनोज पांडेय ने पैदल मार्च निकाला। उन्होंने जिला पंचायत सदस्यों पर हुए हमले की निंदा की। वहीं, अदिति सिंह, एमएलसी दीपक सिंह अपने समर्थकों के साथ धरने पर बैठ गई हैं। इससे पहले अस्पताल में कांग्रेसियों व पुलिस प्रशासन के बीच तीखी झड़प भी हुई। 

रायबरेली में सुबह कांग्रेस विधायक अदिति सिंह की गाड़ी का पीछा किया गया जिससे उनकी गाड़ी अनियंत्रित होकर पलट गई। कुछ दबंग कथित तौर पर अदिति पर हमला करने के इरादे से पीछा कर रहे थे। उधर मामले में उत्तर प्रदेश के डीजीपी कानून व्यवस्था आनंद कुमार ने रायबरेली एसपी से पूरे रिपोर्ट तलब कर ली है। इसके अलावा मौके पर शांति व्यवस्था बनाये रखने के डीजी मुख्यालय की तरफ से अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।एलएलसी दीपक सिंह ने आरोप लगाया कि हमला योगी सरकार और एमएलसी के इशारे पर किया गया है। लगातार जिला पंचायत सदस्यों के मुकदमे किए गए। आज सरेआम सदस्यों पर हमले किए गए। एक दिन पहले जिला पंचायत सदस्यों का अपहरण किया गया। यह पुलिस के संरक्षण में किया गया। अभी तक केस दर्ज नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी इसके खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटाएगी। अदिति सिंह राबयरेली के बाहुबली अखिलेश सिंह की बेटी हैं। उन्होंने रायबरेली में 2017 के विधानसभा चुनाव में पहली बार हाथ आजमाया और भारी मतों से जीत दर्ज की। 

रायबरेली से अन्य समाचार व लेख

» जिला रायबरेली में विधायक पर हमला, जिपं सदस्यों का अपहरण और पिटाई

» जनपद रायबरेली में जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव से पहले बवाल, सदस्यों के अपहरण का प्रयास

» रायबरेली में सनी देओल ने BJP के लिए मांगे वोट, किया रोड शो

» जिला रायबरेली में सांप के साथ खेलने में फंसीं प्रियंका, डीएम ने जांच के आदेश दिए

» रायबरेली मे प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कांग्रेस परिवार ने ही किया है रायबरेली का विकास

 

नवीन समाचार व लेख

» जिला रायबरेली में विधायक पर हमला, जिपं सदस्यों का अपहरण और पिटाई

» प्रेमी ने हंसी मजाक में हाथ बांधे, गला दबाया और कुएं में फेंका शव

» जिला फतेहपुर में दिनदहाड़े बोलेरो सवार रेलवे इंजीनियर की गोली मारकर हत्या

» जिला रायबरेली से कांग्रेस की विधायक अदिति सिंह का जिला पंचायत अध्यक्ष पर हमला कराने का आरोप

» मथुरा के फरह में स्कूल के विकास को लेकर प्रधान व प्रधानाध्यापिका आमने-सामने