यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

आजम खां ने कहा, अगर नाचने वाली के मुंह लगा तो मेरी राजनीति खत्म


🗒 रविवार, मार्च 11 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

समाजवादी पार्टी के फायरब्रांड नेता के रूप में विख्यात आजम खां ने रामपुर से पूर्व सांसद जयाप्रदा के आरोपों पर अधिक कुछ भी कहने से इन्कार कर दिया है। इसके बाद भी कहा कि अगर वह किसी नाचने वाली के चक्कर में पड़ गए तो फिर उनका सारा सपना अधूरा रह जाएगा।

आजम खां ने कहा, अगर नाचने वाली के मुंह लगा तो मेरी राजनीति खत्म

आजम खां ने कहा कि वह राजनीति के साथ ही शिक्षा के काम में लगे हैं, जबकि नाचने वाली के पास कोई काम नहीं होता। जो इनके चक्कर में पड़ गया वह चक्कर ही काटने वाला हो जाता है।

फिल्म अभिनेत्री और पूर्व सांसद जयाप्रदा ने सपा के फायरब्रांड नेता आजम खां की तुलना खिलजी से करके सियासी गलियारों में सनसनी फैला दी। जयाप्रदा ने छत्तीसगढ़ के रायपुर में महिला दिवस के मौके पर हुए कार्यक्रम में कहा कि जब वह पद्मावत फिल्म देख रही थीं तो उन्हें आजम खां की याद आ रही थी। खिलजी ने जिस तरह पद्मावत को परेशान किया, उसी तरह रामपुर में आजम खां ने उन्हें परेशान किया था। इस टिप्पणी को जहां आजम खां के समर्थकों ने गंभीरता से लिया है, वहीं उन्होंने इस पर कुछ भी बोलने से मना कर दिया। उनका कहना है कि ऐसी बातों पर मुझे कुछ अधिक नहीं कहना है। मेरी प्राथमिकता अब कुछ और है।

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खां एक बार फिर से चर्चा में हैं। उन्होंने अपनी पार्टी की पूर्व नेता रहीं जया प्रदा पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है। उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि पद्मावत बनी है। सुना है खिलजी का किरदार काफी बुरा है। खिलजी के आने से पहले ही पद्मावती इस दुनिया से चली गई थी। एक महिला, नाचने वाली ने मेरे बारे में टिप्पणी की है। बताइए, अगर मैं नाचने गाने वाली के मुंह नही लगता। अगर मैं उनके मुंह लगूंगा तो सियासत कैसे करुंगा। आजम ने कहा कि मैं इन दिनों शिक्षा के क्षेत्र में व्यस्त हूं। मेरे पास इस तरह के लोगों की बातों का जवाब देने का वक्त नहीं है। अब मेरा फोकस छात्रों की पढ़ाई में है। मैं नाचने-गाने वालों के मुंह नहीं लगूंगा। यदि मैं ऐसा करूंगा तो फिर सियासत नहीं कर पाऊंगा। आजम खां ने कहा कि नाचने गाने वालों के लिए हम क्यों अपना दिल जलाने चलें।

मुरादाबाद में बिलारी विधानसभा में एक मुशायरे का आयोजन किया गया था। इसमें सपा के कद्दावर नेता और पूर्व केबिनेट मंत्री आजम खान ने शिरकत की। इस दौरान मंच से उन्होंने एक पुस्तक का भी विमोचन किया। मंच से बोलते हुए जयाप्रदा के बयान पर जमकर कटाक्ष किया। हमला करते हुए जया प्रदा को नाचने गाने वाली बताया। आजम खां ने कहा कि नाचने गाने वालों के लिए हम क्यों अपना दिल जलाने चले। पद्मावत बनी हमनें सुना है खिलजी का रोल बहुत बुरा है, मगर अभी एक औरत ने एक नाचने वाली ने खादिम के बारे में कुछ कहा है। अब बताओ नाचने गाने वालों के मुंह लगाना है तो सियासत कैसे करेंगे। ऐसी मिसाल पेश करो कि लोग तुम्हें अपना बनाने के लिए मजबूर हो जाए। जयाप्रदा समाजवादी पार्टी में अमर सिंह के खेमे की मानी जाती थी। अमर सिंह के सपा से निकाले जाने के बाद उन्होंने भी राजनीति छोड़ कर एक्टिंग शुरू कर दी है। जया ने 2014 में बिजनौर से लोकसभा चुनाव लड़ा था मगर हार गयी थी।

जयाप्रदा के आजम खां के खिलाफ बयानबाजी से अब यह कयास जरूर लगाने लगे हैं कि जयाप्रदा एक बार फिर से रामपुर से लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं। जयाप्रदा से फोन पर हुई वार्ता में उन्होंने कहा कि रामपुर से वह दस वर्ष तक सांसद रहीं। आजम खां ने वर्ष 2009 के लोकसभा चुनाव में उन पर तरह-तरह के आरोप लगाए। चुनाव के दौरान उनका चेहरा लगाकर अश्लील तस्वीरें बांटी गईं थीं। इसके बाद जब समाजवादी पार्टी की सरकार बनी तो सांसद होते हुए भी उनकी गाड़ी से लाल बत्ती उतरवा दी गई थी।

राजनीति के जानकार इस घटनाक्रम के बाद कह रहे हैं कि जयाप्रदा रामपुर से चुनाव लड़ सकती हैं। रामपुर के लोगों का मिजाज वह अच्छी तरह समझ गई हैं। उन्हें रामपुर की जनता ने दो बार शानदार सफलता दिलाई और जब वह रामपुर छोड़कर बिजनौर गई तो बुरी तरह हार गईं। जयाप्रदा के प्रतिनिध रहे मुस्तफा हुसैन कहते हैं कि अभी यह तय नहीं है कि जयप्रदा कहां से चुनाव लड़ेंगी, लेकिन जनता चाहेगी तो रामपुर से भी लड़ सकती हैं। 

गौरतलब है अभिनेत्री जयाप्रदा ने हाल ही में एक बयान में फिल्म पद्मावती के खिलजी की तुलना आजम खां से की थी और आज़म खान पर चुनावी अभियान के दौरान खुद को तंग करने का भी आरोप लगाया था।

रामपुर से अन्य समाचार व लेख

» चुप्पीः खिलजी से तुलना करने वाली जया प्रदा को पद्मावती नहीं मानना चाहते आजम खां

» पूर्व सांसद जयाप्रदा ने सपा नेता आजम खां को बताया अलाउद्दीन खिलजी

» जौहर विश्वविद्यालय के लिए आजम ने हड़पी दलितों की जमीन, डीएम ने दर्ज कराया वाद

» आजम खां ने कहा, अल्लाह के खौफ से पीएम मोदी की बोलती बंद

» रामपुर जनपद मे आइजी विनोद कुमार सिंह के हाथों सम्मानित होकर चौकीदार प्रसन्न

 

नवीन समाचार व लेख

» उन्नाव में सड़क दुर्घटना में विधानसभा अध्यक्ष के गनर सहित तीन की मौत

» आजम खां ने कहा, अगर नाचने वाली के मुंह लगा तो मेरी राजनीति खत्म

» कानपुर चकेरी थानाक्षेत्र के माध्यमिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में ड्रेस जूते बैग मिडडे मिल सप्लाई के नाम पर करोड़ों की ठगी

» कानपुर बिठूर में पूनम हत्याकांड का खुलासा लिव इन रिलेशनशिप में हुई थी हत्या

» शमी की पत्नी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर क्रिकेटर पर लगाए गंभीर आरोप