यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

डॉक्टरों के देर से पहुंचने पर सीएचसी में हंगामा


🗒 शुक्रवार, अगस्त 10 2018
🖋 डा. आदिल अंसारी, ब्यूरो प्रमुख रामपुर रामपुर

स्वार में औषधि वितरण कक्ष में दवा के लिए इंतजार करती भीड़। अमर उजाला
स्वार में औषधि वितरण कक्ष में दवा के लिए इंतजार करती भीड़। अमर उजालासामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ओपीडी में चिकित्सकों की गैर मौजूदगी एवं औषधि वितरण कक्ष से दवाइयों का वितरण न होने पर मरीजों ने जमकर हंगामा किया और स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ आक्रोश जताते हुए प्रदर्शन कर नारेबाजी की । शोर शराबा सुनकर लोगों की भारी भीड़ लग गई । उन्होंने आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया।

डॉक्टरों के देर से पहुंचने पर सीएचसी में हंगामा

प्रदेश सरकार द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में गरीब जनता के लिए विशेष सुविधाएं दिए जाने की समय-समय पर घोषणाएं की जा रही है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग में अधिकारियों और कर्मचारियों की लापरवाही के चलते गरीब जनता को स्वास्थ्य सेवा का लाभ नही मिल पा रहा है।

गुरुवार को सीएचसी में मरीजों की भारी भीड़ लगी थी। सुबह साढ़े दस बजे तक ओपीडी में कोई भी चिकित्सक मौजूद न होने एवं औषधि वितरण कक्ष की खिड़की बंद मिलने ओर फार्मासिस्ट द्वारा दवाइयों का वितरण न करने पर मरीज भड़क गए। मरीज और उनके परिजनों ने सीएचसी में हंगामा शुरू कर दिया। मरीजों और उनके तीमारदारों ने स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ आक्रोश जताते हुए प्रदर्शन कर नारेबाजी शुरू कर दी । हंगामा होते देख लोगों की भारी भीड़ लग गई ।

मरीजों का आरोप है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के खुलने का समय प्रात: आठ बजे से है, लेकिन ढाई घंटे बीतने के बाद भी कोई भी चिकित्सक ओपीडी में मौजूद नही है। फार्मासिस्ट के मुरादाबाद से आने के कारण समय से दवाइयों का वितरण नहीं किया जा रहा है जिससे गंभीर रोगी परेशान है ।हंगामा होते देख अधिकारियों और कर्मचारियों में हड़कंप मच गया ।इस दौरान एक चिकित्सक ने ओपीडी में मरीजों को देखना शुरू किया ।

काफी देर बाद पहुंचे फार्मासिस्ट ने एकत्र हुए भीड़ को दवाओं का वितरण किया तब कही जाकर हंगामा शांत हुआ । प्रभारी चिकित्साधिकारी इंदुकांत वर्मा ने बताया कि ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले चिकित्सकों और फार्मासिस्ट को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया जाएगा ।

रामपुर से अन्य समाचार व लेख

» पुरानी पेंशन बहाली को लेकर गरजे कर्मी, सौंपा ज्ञापन

» सड़क हादसे में बाइक सवार प्रधान की मौत

» अधेड़ की हत्या कर शव हाईवे किनारे फेंका

» छात्रा कन्या स्कूल रामपुर को मिला साईस ब्लॉक

» मकान ढहने से बालक की मौत

 

नवीन समाचार व लेख

» पुरानी पेंशन बहाली को लेकर गरजे कर्मी, सौंपा ज्ञापन

» गरीबी और बीमारी से ऊबकर महिला ने मुख्यमंत्री योगी को आर्थिक सहयता के लिये लिखा पत्र

» नौबस्ता में दीनदयाल पुरम रेड्कोर्स मैदान में संदिग्ध परिस्तिथियों में मिली अधेड़ की लाश , म्र्तक की शिनाक्त नहीं

» कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर सफाई कर्मियों ने भिखारी को मार मार कर बेसुध किया

» मुखबिर की सूचना पर जी आर पी ने पकड़े तीन शातिर चोर