यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

संतकबीर नगर जिले में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के आने से पहले जमकर बवाल, कुर्सियां तोडी, पुलिस ने भाजी लाठियां


🗒 शनिवार, अप्रैल 13 2019
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

संतकबीर नगर जिले में मेंहदावल विधानसभा क्षेत्र के जगतगुरु शंकराचार्य इंटर कालेज में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेन्द्र नाथ पाडेय के आगमन से पहले ही भाजपाइयों ने जमकर बवाल किया। मेहदावल के भाजपा विधायक राकेश सिंह बघेल और खलीलाबाद के भाजपा के ही विधायक दिग्विजय नारायण चौबे उर्फ जय चौबे के समर्थन में कार्यकर्ताओं ने कुर्सियां तोड़ दीं। सासद शरद त्रिपाठी और जिलाध्यक्ष सेतवान राय मुर्दाबाद के जमकर नारे भी लगाए गए। इस दौरान पुलिस ने लाठी भाजकर सभी को शात कराया। फिलहाल प्रदेश अध्यक्ष का कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है।

संतकबीर नगर जिले में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के आने से पहले जमकर बवाल, कुर्सियां तोडी, पुलिस ने भाजी लाठियां

भारतीय जनता पार्टी की ओर से विजय संकल्प साइबर योद्धा सम्मेलन का कार्यक्रम प्रस्तावित था। इस कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेन्द्र नाथ पाडेय को दोपहर 1.30 बजे आना था। उनके आगमन से पहले मंच पर स्थानीय नेताओं का संबोधन चल रहा था। अचानक सामने की पंक्ति में बैठे कार्यकर्ताओं ने शरद त्रिपाठी मुर्दाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिया। इसके साथ ही देखते ही देखते मेंहदावल के विधायक राकेश सिंह बघेल और खलीलाबाद के विधायक दिग्विजय नरायण चतुर्वेदी उर्फ जय चौबे जिंदाबाद के भी नारे लगने लगे। नारेबाजी के साथ ही कार्यकर्ताओं ने कुर्सियां तोड़ दीं। शरद त्रिपाठी मुर्दाबाद, वापस जाओ के नारे लिखे तख्तियां भी लहराने लगी।अचानक हुए बवाल से घबराए जिलाध्यक्ष सेतवान राय और धनघटा के भाजपा विधायक श्रीराम चौहान ने प्रधानाचार्य कक्ष में भागकर अपनी जान बचाई। इन लोगों के साथ भाजपा के कई स्थानीय नेता भी प्रधानाचार्य कक्ष में छिपे रहे। इस दौरान मंच से लोगों को शांत रहने की अपील की जाती रही, पर कोई नहीं माना।सम्मेलन में तैनात पुलिस बल की तेजी के कारण ही मामला संभाला जा सका। मेंहदावल के सीओ गयादत्त मिश्र, एसडीएम प्रेम प्रकाश अंजोर, मेंहदावल के थानाध्यक्ष कपिलमुनि सिंह और बखिरा के थानध्यक्ष सुधीर सिंह की तत्परता से बड़ी घटना नहीं होने पाई। बवाल के बाद सभी कार्यकर्ता अपने-अपने घरों को वापस चले गए।

छह मार्च को जिला मुख्यालय पर जिला योजना समिति की बैठक में भाजपा सांसद शरद त्रिपाठी और मेहदावल के विधायक राकेश सिंह बघेल के बीच शिलापट पर नाम न होने को लेकर विवाद हो गया। अधिकारियों के सामने ही सांसद से जूते से विधायक की बुरी तरह से पिटाई कर दी थी। जूतमपैजार के बाद से ही विधायक और सासद के समर्थकों के बीच तनातनी थी। इसका नतीजा शनिवार को मेहदावल में देखने को मिला।भारतीय जनता पार्टी ने अभी तक संतकबीरनगर लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है। माना जा रहा है कि वाराणसी में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की बैठक के बाद इसका ऐलान होने वाला है।भाजपा जिलाध्यक्ष सेतवान राय ने कहा है कि यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। दोषियों के खिलाफ संगठनात्मक कार्रवाई की जाएगी

संत कबीर नगर से अन्य समाचार व लेख

» जिला संतकबीर नगर में नाजिर की तहरीर पर अज्ञात उपद्रवियों के खिलाफ केस दर्ज

» प्रवीण भाई तोगड़िया ने कहा मोदी सरकार ने राम मंद‍िर के नाम पर तोड़ा ह‍िंदुओं का व‍िश्वास

» संतकबीर नगर जिले मे शिलान्यास को लेकर भाजपा सांसद-विधायक के बीच जूतमपैजार, तोड़फोड़; लाठीचार्ज

» संतकबीर नगर के धनघटा थाना क्षेत्र में स्कूल जा रही छात्राओं से छेड़खानी, व‍िरोध करने पर पीटा

» संतकबीरनगर मे शार्ट सर्किट से लगी आग, मां और दो बेटों की मौत

 

नवीन समाचार व लेख

» फतेहपुर जिले मे दोस्त की पत्नी के साथ ट्रेन के सामने कूदकर दे दी जान

» अब हाईस्कूल व इंटर रिजल्ट से पहले फेल करने की धमकी, पैसे भी मांगे जा रहे

» लखनऊ मे मेट्रो में नौकरी लगवाने के नाम पर बेरोजगारों से ठगी

» लखनऊ के निगोहां टोल प्लाजा पर पकड़े गए पौने आठ लाख रुपये

» राजधानी मे नौकरी के बहाने ऐंठे 50 हजार, रुपये वापस करने के लिए बुलाकर किया गैंगरेप