यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

शाहजहांपुर जिले के स्कूल में शिक्षक की पिटाई से फूटी केजी के छात्र की अांख, पीड़ित परिवार धरने पर बैठा


🗒 बुधवार, अगस्त 08 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

स्कूल में बर्बरता से मासूम छात्र को पीटने का मामला सामने आया है। शिक्षक की पिटाई से केजी में पढ़ने वाले छात्र की आख फूट गई। पिता ने शिकायत की तो इलाज कराने का आश्वासन दिया। कई दिन तक घायल बेटे को लेकर उसका पिता अस्पतालों में भटकता रहा। लखनऊ मेडिकल कॉलेज ले जाने पर डॉक्टरों ने बताया कि बच्चे की आख की रोशनी लगभग चली गई है। इसलिए उसको निकालना पड़ेगा। परेशान पिता बच्चे व परिवार के साथ कलेक्ट्रेट में धरने पर बैठ गया। उसका कहना है कि आरोपित शिक्षक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के साथ ही उसके बच्चे का इलाज कराया जाए।

 शाहजहांपुर जिले के स्कूल में शिक्षक की पिटाई से फूटी केजी के छात्र की अांख, पीड़ित परिवार धरने पर बैठा

घटना शाहजहांपुर जिले में रोजा क्षेत्र के रहीमपुर गांव की है। गाव निवासी रामसिंह ने बताया कि उसका सात वर्षीय बेटा लवकुश गाव के उर्मिला देवी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में केजी में पढ़ता है। 25 जुलाई को स्कूल में पढ़ाने वाले शिक्षक ने किसी बात पर उसके बेटे को पीटा। शिक्षक के हाथ में निब वाला पेन था। पिटाई के समय पेन की निब बच्चे की आख में घुस गई। उसकी आख से खून बहने लगा।स्कूल में ही कक्षा पांच में पढ़ने वाली लवकुश की बहन दुर्गा व पार्वती के साथ ही प्रधानाचार्य, प्रबंधक व अन्य स्टाफ भी वहा पहुंचा। राम सिंह ने बताया कि उसने स्कूल जाकर शिकायत की तो प्रबंधक ने आश्वासन दिया कि वह इलाज कराएंगे। इसके बाद पहले प्राइवेट इलाज कराते रहे। उसके बाद राहत नहीं मिली तो सीतापुर में आख अस्पताल भेजा। वहा हालत गंभीर बताते हुए लखनऊ मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया। जहां डॉक्टरों ने बताया कि आख निकालनी पड़ेगी। इसके बाद प्रधानाचार्य व प्रबंधक वहा से चले आए।रामसिंह का कहना है कि वह बेटे का इलाज कराने में असमर्थ है। उसके बेटे की आंख की रोशनी लगभग चली गई है।

खंड शिक्षाधिकारी सुरेश पाल ने बताया कि मुझे इस प्रकरण की जानकारी नहीं है। ददरौल में पंचायत सदस्यों के उपचुनाव में व्यस्त हूं। बीएसए ने इस बारे में पूछा था, लेकिन उन्हें भी अभी रिपोर्ट नहीं दे पाया हूं।

प्रबंधक ने आरोपों को गलत बताया : इस मामले में स्कूल के प्रबंधक मायाप्रकाश ने आरोपों को गलत बताया है। उनका कहना है कि बच्चे की आंख में चोट घर पर या कहीं बाहर लगी होगी। उसको किसी शिक्षक ने नहीं पीटा है। जांच में सब साफ हो जाएगा।

शाहजहाँपुर से अन्य समाचार व लेख

» जिला शाहजहांपुर में बोरवेल के गड्ढे में दम घुटने से दो की मौत

» जितिन प्रसाद ने कहा भाजपा को मंसूबों में कामयाब नहीं होने देगी कांग्रेस

» शाहजहांपुर में प्रेमी-प्रेमिका का मिला शव, हत्‍या की आशंका

» जनपद शाहजहांपुर में व्‍यापारी की गोली मारकर हत्‍या, दोस्त पर लगा आरोप

» शाहजहांपुर में ट्रक ने बाइक में मारी टक्‍कर, दो युवकों की मौत

 

नवीन समाचार व लेख

» अब देवरिया, मुजफ्फरपुर कांड के बाद केंद्र सरकार अलर्ट, बाल गृहों के सोशल ऑडिट का आदेश

» शाहजहांपुर जिले के स्कूल में शिक्षक की पिटाई से फूटी केजी के छात्र की अांख, पीड़ित परिवार धरने पर बैठा

» बरेली में सामूहिक दुष्कर्म, फिर देह व्यापार में झोंका

» निदा खान भाजपा में शामिल हो सकती हैं उत्तराखंड के एक मंत्री से की मुलाकात

» जिला हरदोई का महिला स्वाधार गृह सील कर अधीक्षिका को जेल भेजा, अब संचालक की तलाश