यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

चालक-परिचालक की दीपावली पर छुट्टियां रद, निर्बाध बस सेवाएं देने पर प्रोत्साहन राशि


🗒 गुरुवार, नवंबर 01 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

दीपावली पर्व के मद्देनजर यात्रियों को निर्बाध और बेहतरीन सेवाएं देने वाले कर्मियों को परिवहन निगम प्रशासन ने प्रोत्साहन राशि देने का फैसला किया है। इससे सूबे के हजारों रोडवेजकर्मी लाभान्वित होंगे। सोमवार पांच नवंबर से यह प्रोत्साहन योजना प्रभावी होगी। लगातार 12 नवंबर तक यानी आठ दिन सेवाएं देने वाले निगम कार्मिकों को प्रोत्साहन राशि तय नियमों के तहत उपलब्ध कराई जाएगी। इसके दायरे में चालक, परिचालक, डिपो और कार्यशाला कर्मियों के अलावा संविदा कर्मचारी भी आएंगे। इसके साथ ही निगम प्रबंधन ने त्योहार को देखते हुए सभी चालकों और परिचालकों की छुट्टियां रद कर दी गई हैं। 

चालक-परिचालक की दीपावली पर छुट्टियां रद, निर्बाध बस सेवाएं देने पर प्रोत्साहन राशि

इस आशय के आदेश परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक पी. गुरुप्रसाद ने प्रदेश के सभी क्षेत्रीय प्रबंधक/सेवा प्रबंधक एवं एआरएम को भेज दिए हैं। मार्गो पर क्षेत्रीय स्क्वायड की भी तैनाती की गई है। यही नहीं लखनऊ, मुरादाबाद, मेरठ व बरेली क्षेत्र को दस-दस हजार व गाजियाबाद क्षेत्र को 25 हजार के अलावा अन्य डिपो को पांच हजार रुपये प्रोत्साहन राशि के रूप में मिलेगा। इसका भुगतान क्षेत्रीय प्रबंधक स्वयं कर सकेंगे।

प्रोत्साहन भत्ता 

  • पांच से 12 नवंबर तक यानी लगातार आठ दिनों की अवधि में सात दिनों तक ड्यूटी करने वाले चालक परिचालकों को तीन सौ रुपये प्रतिदिन के हिसाब से धनराशि दी जाएगी। 
  • ग्रामीण क्षेत्रों के लिए ढाई सौ किमी. बस चलाने पर 350 रुपये रोज मिलेगा। इससे अधिक किलोमीटर तय करने पर एक मुश्त 2800 रुपये दिया जाएगा।  
  • आठ दिनों की अवधि में यदि संविदा चालक-परिचालक 2400 किलोमीटर से अधिक बस संचालित करते हैं तो वे 55 पैसे प्रति किलोमीटर की दर से अतिरिक्त लाभ पाने के हकदार होंगे।
  • इसी तरह क्षेत्रीय कार्यशाला कर्मियों को आठ दिन की डयूटी पर एकमुश्त 850 रुपये व सात दिन के लिए कर्मियों को एकमुश्त सात सौ रुपया दिया जाएगा।
  • बेहतर संचालन और व्यवस्था रखने पर एआरएम 40 रुपये प्रति बस प्राप्त कर उन्हें अपने अच्छे कर्मियों को प्रोत्साहित करने के लिए दे सकेंगे।

विशेष से अन्य समाचार व लेख

» सरकार व आरबीआइ के बीच विवाद कोई नया नहीं

» दीपावली पर कैश के लिए एटीएम ही रहेगा इकलौता सहारा पांच दिन बंद रहेंगे बैंक

» देश सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती मना रहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबसे बड़ी प्रतिमा को आज देशवासियों को समर्पित करेंगे

» कब तक भगवान राम को सुप्रीम कोर्ट से मिलती रहेगी तारीख

» पिता बने एएसपी बेटे के मातहत, लखनऊ में दोनों की तैनाती

 

नवीन समाचार व लेख

» हजरतगंज कोतवाली में इंजीनियर की पत्नी ने रोहतास प्रोजेक्ट के निदेशक समेत पांच के खिलाफ दर्ज कराई रिपोर्ट

» जिला सीतापुर में वकीलों की अभद्रता, दो गिरफ्तार और छह के खिलाफ मामला दर्ज

» अपर्णा खुलकर अखिलेश यादव के खिलाफ, शिवपाल की पार्टी से लड़ेंगी चुनाव

» अपर्णा यादव के गृह प्रवेश के दौरान एकत्र हुआ यादव कुनबा, शिवपाल के आगमन पर चले गए अखिलेश

» अखिलेश यादव ने कहा योगी के अल्टीमेटम का कोई असर नहीं, भाजपा राज अब लूट राज