यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

सड़क निर्माण से रेलवे ने खींचे हाथ, प्रशासन ही भरेगा पनवड़िया के गड्ढे


🗒 बुधवार, जुलाई 11 2018
🖋 डा. आदिल अंसारी, ब्यूरो प्रमुख रामपुर रामपुर

पनवड़िया रेलवे क्रासिंग की साइड की सड़क का निर्माण कराने से रेलवे ने हाथ खींच लिए हैं। अब प्रशासन ही अपने माध्यम से ही सड़क के गड्ढों को भरवाएगा। एनएचआई को यहां पर नाले का निर्माण कराने की जिम्मेदारी सौंप दी है। इस बीच फ्लाई ओवर का निर्माण इस साल के अंत तक पूरा कर लेने की बात कही गई है। 

सड़क निर्माण से रेलवे ने खींचे हाथ, प्रशासन ही भरेगा पनवड़िया के गड्ढे

पनवड़िया रेलवे क्रासिंग की सड़क जर्जर है। इस सड़क को बनाने की जिम्मेदारी यूं तो रेलवे की है, लेकिन न तो इस मार्ग को बनाने का जिम्मा रेलवे उठा रहा है और न ही एनएचआई। प्रशासन इस मार्ग के निर्माण को लेकर गंभीर है। लेकिन यह तय नहीं हो पा रहा है कि इस सड़क का निर्माण कौन कराएगा। फिलहाल सोमवार को एनएचआई, रेलवे, लोक निर्माण विभाग से जुड़े अफसरों की बैठक बुलाई गई। इसके बाद जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह के साथ अफसरों ने पनवड़िया रेलवे क्रासिंग का मुआयना भी किया।

इससे पूर्व जिलाधिकारी ने अधिकारियों के साथ निर्माणाधीन कार्यों के यथाशीघ्र पूर्ण कराने के संबंध में बैठक भी की। उप मुख्य इंजीनियर, निर्माण नार्थ-ईस्टर्न रेलवे इज्जतनगर बरेली ने बताया कि ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य दिसंबर 2018 तक प्रत्येक दशा में पूर्ण करा दिया जाएगा। साथ ही पनवड़िया मार्ग पर जलभराव की समस्या के निराकरण एवं सड़क को स्थायित्व प्रदान करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी ने परियोजना प्रबंधक एनएचएआई को पानी निकासी के लिए नाला निर्माण कराने की जिम्मेदारी सौंपी है।बैठक में बताया गया कि नियमानुसार जब तक ओवरब्रिज का निर्माण कार्य किया जा रहा है तब तक साइड मार्ग की मरम्मत एवं निर्माण की जिम्मेदारी रेलवे विभाग की है तथा निर्माण कार्य पूर्ण होने के उपरांत सड़क की मरम्मत एवं सौंदर्यीकरण की जिम्मेदारी एनएचएआई की होगी।पनवड़िया रेलवे क्रासिंग की साइड की सड़क का निर्माण कराने से रेलवे ने हाथ खींच लिए हैं। अब प्रशासन ही अपने माध्यम से ही सड़क के गड्ढों को भरवाएगा। एनएचआई को यहां पर नाले का निर्माण कराने की जिम्मेदारी सौंप दी है। इस बीच फ्लाई ओवर का निर्माण इस साल के अंत तक पूरा कर लेने की बात कही गई है। 

पनवड़िया रेलवे क्रासिंग की सड़क जर्जर है। इस सड़क को बनाने की जिम्मेदारी यूं तो रेलवे की है, लेकिन न तो इस मार्ग को बनाने का जिम्मा रेलवे उठा रहा है और न ही एनएचआई। प्रशासन इस मार्ग के निर्माण को लेकर गंभीर है। 

 

रामपुर से अन्य समाचार व लेख

» रामपुर के काशीराम कालोनी में 195 आवासों पर अवैध कब्जे

» रामपुर के कोसी बाँध में आई दरार

» 13 अगस्त को आतंकी पेश करेंगे आरोंपो पर सफाई

» रामपुर के मदरसे में पहले से ड्रेस पहनते और टाई लगाते छात्र

» आज समाजवादी पार्टी की ओर से महामहिम राष्ट्रपति को सम्बोधित एक मेमोरंडम उप ज़िला अधिकारी मिलक को सोंपा

 

नवीन समाचार व लेख

» हरदोई पुलिस मुठभेड़ में गोली लगने से 25000 का इनामी जख्मी होकर गिरा, गिरफ्तार

» सड़क निर्माण से रेलवे ने खींचे हाथ, प्रशासन ही भरेगा पनवड़िया के गड्ढे

» जेल में कैदी सुरक्षित नहीं, महोबा डिप्टी जेलर से ₹50000 की मांगी रंगदारी

» रामपुर के काशीराम कालोनी में 195 आवासों पर अवैध कब्जे

» महोबा पुलिस ने किया फूट पेट्रोलिंग व चेकिंग