यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

दिन भर घिरे बादल राहत बनकर बरसे


🗒 बुधवार, जुलाई 11 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

भीषण गर्मी से तप रहे और उमस से व्याकुल उप्र के लोगों के लिए बुधवार कुछ राहत भरा रहा। सूबे के विभिन्न हिस्सों में बुधवार को पानी की बूंदें राहत बनकर बरसीं। कहीं तेज तो कहीं धीमी गति से बारिश हुई। हालांकि बाद में उमस ने और अधिक बेचैन किया। इस दौरान बिजली की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग बुरी तरह झुलस गए। 

 दिन भर घिरे बादल राहत बनकर बरसे

कानपुर में दोपहर में डेढ़ घंटे तक शहर में बारिश हुई। यह सिलसिला चलता रहा। सीएसए के मौसम वैज्ञानिक डॉ. नौशाद खान के मुताबिक गुरुवार और शुक्रवार को भी बारिश हो सकती है। बुंदेलखंड व मध्य उत्तर प्रदेश के जिलों को लंबे इंतजार के बाद बुधवार को बारिश हुई। बिजली गिरने से महोबा में किसान तो कन्नौज व कानपुर देहात में एक-एक किशोर की मौत हो गई। फर्रुखाबाद में बिजली गिरने से कमालगंज रेलवे स्टेशन में सिग्नल सिस्टम खराब हो गया, वहीं ट्रांसफार्मर पर फट गया।बांदा, चित्रकूट, जालौन, हमीरपुर, महोबा, कानपुर देहात, उन्नाव, फर्रुखाबाद, कन्नौज, इटावा, औरैया व फतेहपुर में जमकर बारिश हुई। उमस के चलते फतेहपुर में छात्र तो महोबा में एक छात्रा बेहोश हो गई। बिजली गिरने से तीन लोग झुलस गए। हमीरपुर में सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय, सरीला में बिजली गिरने से आधा दर्जन बच्चे झुलस गए। इलाहाबाद में बुधवार को दिन भर तेज गर्मी और बेतहाशा उमस के बाद शाम को झमाझम बारिश हुई।  कौशांबी जिले के कुछ हिस्से में बूंदाबांदी हुई। प्रतापगढ़ में बादल छाए। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ, आगरा, मथुरा में घने बादल और तेज हवाओं के बीच बारिश हुई। फीरोजाबाद, मैनपुरी, एटा और कासगंज में लोग उमस के चलते परेशान रहे। 

उत्तर प्रदेश से अन्य समाचार व लेख

» भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के चुनावी शंखनाद में हिंदुत्व की गूंज भगवा खेमे को खूब भायी

» उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा में दूसरे दिन भी नकल जारी, एक दर्जन से अधिक नकलची गिरफ्तार

» आगरा व मथुरा में परीक्षा प्रभावित करने का प्रयास, तीन गिरफ्तार

» मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा अगर सुप्रीम कोर्ट ने जल्द ही इस विवाद पर फैसला नहीं सुनाया तो उसे हमारे हाथ में सौंप दे

» फर्जी हस्ताक्षर बनाकर आइजी मेरठ और आगरा को दिए निर्देश देने का मामला सामने आया

 

नवीन समाचार व लेख

» महावन मे सीसीटीवी की निगरानी में शुरू हुई असली हिंदी परीक्षा

» मथुरा के जमुनापार मैं विद्युत विभाग की लापरवाही आई सामने झूले की तरह झूलता पोल

» हिन्दू समन्वय समिति(उत्तर प्रदेश) में कानपुर क्षेत्र का सह मीडिया प्रभारी घोषित

» छाता के समीप अकबरपुर पर केडी डेन्टल कॉलेज में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन

» बाइक फिसलने से युवक घायल