जनपद वाराणसी में अधिवक्ता पर हमले के विरोध में चक्काजाम

यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

जनपद वाराणसी में अधिवक्ता पर हमले के विरोध में चक्काजाम


🗒 शुक्रवार, अप्रैल 13 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

जैतपुरा में जमीन विवाद को लेकर अधिवक्ता जमाल अख्तर के ऊपर हमला करने वालों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने से क्षुब्ध वकीलों ने शुक्रवार को कचहरी मार्ग पर चक्काजाम कर प्रदर्शन किया।

जनपद वाराणसी में अधिवक्ता पर हमले के विरोध में चक्काजाम

पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। डायल 100 की गाड़ी को रोक दिया। वकीलों के चक्काजाम के चलते कचहरी इलाके में भीषण जाम लग गया। सूचना पर पहुंचे एसपी सिटी दिनेश सिंह ने क्षुब्ध वकीलों से बातचीत कर प्रदर्शन समाप्त कराया। एसपी के निर्देश पर जैतपुरा पुलिस ने जमाल अख्तर की तहरीर पर अफजाल व उसकी पत्नी समेत दस लोगों के खिलाफ धारा 147, 148, 504, 506, 447 में मुकदमा कायम किया।

अधिवक्ता जमाल अख्तर के खाजापुरा, जैतपुरा स्थित मकान से किरायेदारों को बेदखल करने का अदालत ने आदेश दिया था। आदेश का अनुपालन कराने के लिए गुरुवार को जमाल अख्तर के साथ अमीन और पुलिस मौके पर पहुंची थी। वहा किराएदारों ने विरोध करते हुए अधिवक्ता और पुलिस पर हमला कर दिया। विरोध के चलते अमीन और पुलिस लौट आई। जमाल अख्तर ने जैतपुरा थानाध्यक्ष को जानकारी देते हुए मंडलीय अस्पताल में अपना मेडिकल कराया। अधिवक्ता का आरोप है कि थानाध्यक्ष ने पहले तो दोषियों के खिलाफ मुकदमा लिखने का आश्वासन दिया लेकिन बाद में मना कर दिया।

जैतपुरा थाना प्रमुख के इंकार से क्षुब्ध होकर बनारस बार एसोसिएशन के महामंत्री रजनीश कुमार मिश्र के नेतृत्व में अधिवक्ताओं ने शुक्रवार को एसएसपी से मुलाकात की और पूरे मामले की उन्हे जानकारी दी। अधिवक्ताओं ने दोषियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने की माग की। एसएसपी के आश्वासन पर अधिवक्ता संतुष्ट नहीं हुए और बनारस बार एसोसिएशन भवन के सामने सड़क पर उतर गए और विरोध प्रदर्शन करने लगे। प्रदर्शन करने वालों में पूर्व महामंत्री धीरेंद्रनाथ शर्मा, अजय बरनवाल, मंगला पाठक, दुर्गेश गुप्ता, विनोद शुक्ला, राशिद जमाल सिद्दीकी, अरुण कुमार सिंह झप्पू, धीरेंद्र श्रीवास्तव, आनंद शकर मिश्र, राजीव गोस्वामी, स्मिता यादव, अनूप सिन्हा आदि शामिल रहे।

वाराणसी से अन्य समाचार व लेख

» वाराणसी के करसड़ा स्थित रामकिशुन महाविद्यालय के छात्रों ने जमकर हंगामा किया

» वाराणसी एयरपोर्ट आ रहे भदोही के बुजुर्ग विमान यात्री की विमान में ही मौत

» जिला वाराणसी में विमान में खराबी, पायलट ने रन वे से वापस लौटाया

» वाराणसी के शिवदासपुर रेड लाइट एरिया में क्राइम ब्रांच का छापा, पांच लडकियां हुईं मुक्‍त

» काशी विश्‍वनाथ मंदिर में सीआरपीएफ की 95 बटालियन के जवान की हार्ट अटैक से मौत

 

नवीन समाचार व लेख

» खन्ना पुलिस को मिली एक बड़ी सफलता ,अवैध शराब में एक गिरफ्तार

» निगोहा थाना क्षेत्र मे संदिग्ध परिस्थितियों में 28 वर्षीय विवाहिता ने लगाई फांसी

» मथुरा थाना सुरीर इलाके के यमुना एक्सप्रेस वे पर अनियंत्रित टेम्पो ट्रैवलर खड़े बाइक सवारों से टकरा गई

» मथुरा के थाना राया क्षेत्र अंतर्गत यमुना एक्सप्रेस वे के समीपवर्ती जंगलों में उत्तर प्रदेश पुलिस में तैनात आरक्षी की लाश मिलने से फैली सनसनी

» थाना कोतवाली की चौकी कृष्णा नगर पुलिस को मिली बड़ी सफलता