फ्लाईओवर हादसे के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, भ्रष्टाचारियों को सीधे बर्खास्त करें

यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

फ्लाईओवर हादसे के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, भ्रष्टाचारियों को सीधे बर्खास्त करें


🗒 रविवार, मई 20 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

विकास कार्यों व कानून-व्यवस्था की समीक्षा करने आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के तेवर रविवार को तल्ख थे। उन्होंने अफसरों को दो टूक आदेश दिया कि भ्रष्टाचार में लिप्त अफसरों व कर्मियों को सीधे बर्खास्त करें।

फ्लाईओवर हादसे के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, भ्रष्टाचारियों को सीधे बर्खास्त करें

पुलिसकर्मियों और राजस्वकर्मियों द्वारा की जा रही वसूली की शिकायतों पर सीएम ने नाराजगी जताई। बोले, ऐसे दागी लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई में कोई कोताही नहीं होनी चाहिए। 
कमिश्नरी सभागार में समीक्षा बैठक में सीएम ने अधिकारियों को समय से काम पूरा करने के लिए चेतावनी दी। उन्होंने शनिवार रात्रि प्रवास के दौरान आधी रात को विभिन्न निर्माण कार्यों का निरीक्षण भी किया था। फ्लाईओवर निर्माण के दौरान हुए हादसे को लेकर योगी ने सीधे चेतावनी दी कि यदि किसी विभाग ने कार्यस्थल पर लापरवाही बरती तो फिर खुद को नौकरी से बाहर समझे। जनता की सुरक्षा सरकार की पहली जिम्मेदारी है और लापरवाह अफसरों की प्रदेश में कोई जगह नहीं है। कहा कि 10 दिन बाद फिर आएंगे और काम की रफ्तार देखेंगे। बैठक में राज्यमंत्री डा. नीलकंठ तिवारी समेत अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे। 
विश्वनाथ मंदिर कॉरीडोर को लेकर संशय 
सीएम ने कहा, विश्वनाथ मंदिर कॉरीडोर को लेकर अभी भी काशी के लोगों के मन में संशय है। कॉरीडोर से संबंधित प्रोजेक्ट की पूरी जानकारी लोगों को नहीं है। विश्वनाथ कॉरीडोर के काम में तेजी लाने के साथ ही लोगों का भ्रम दूर करिए कि वास्तव में यहां क्या बन रहा है, कौन लोग प्रभावित हो रहे हैं, प्रभावित लोगों को सरकार की तरफ से क्या सुविधाएं मिलेंगी। 
अवैध धन उगाही पर दिखे सख्त 
अवैध धन उगाही को लेकर मुख्यमंत्री काफी सख्त दिखे। कहा कि शहर के चौराहों पर पुलिस अवैध वसूली कर रही है तो गांव में लेखपाल से लेकर अन्य राजस्वकर्मी। पुलिस और लेखपालों की वसूली की शिकायतें लगातार मिल रही है। काशी की गरिमा का ध्यान रखें और हर हाल में वसूली बंद कराएं। वसूली की शिकायतें बंद नहीं हुई तो कार्रवाई तय है। थानों में फरियादियों की सुविधा को लेकर योगी ने निर्देश दिया कि प्रत्येक थाने पर फरियादियों के लिए पीने का पानी और बैठने की व्यवस्था हो। 
सेंट्रल जेल में आजाद की प्रतिमा का अनावरण 
इससे पहले मुख्यमंत्री ने सुबह सेंट्रल जेल में क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा का अनावरण किया। इस दौरान उन्होंने आजाद को याद करने के साथ उनके कदमों पर चलने का आह्वान किया। 
गोरखपुर में आधा दर्जन योजनाओं का शिलान्यास 
बनारस के बाद गोरखपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आधा दर्जन परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। नुमाइश मैदान में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए केंद्र और प्रदेश सरकार की उपलब्धियां और आगामी योजनाएं गिनाईं तो पूर्ववर्ती सरकारों की कार्यशैली को जमकर कोसा। उन्होंने कहा कि केवल योजना बनाने से विकास कार्य नहीं होता, इसके लिए मंशा और ईमानदारी भी होनी चाहिए। पूर्ववर्ती सरकारों में मंशा और ईमानदारी का नितांत अभाव रहा, जिसका खामियाजा देश और प्रदेश की जनता को झेलना पड़ा। 
अगले माह प्रधानमंत्री करेंगे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन 
मुख्यमंत्री ने बताया कि महत्वाकांक्षी और बहुप्रतीक्षित पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन अगले महीने होगा। इसके उद्घाटन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं आएंगे। उन्होंने बताया कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से वाराणसी, इलाहाबाद के साथ-साथ गोरखपुर को भी जोड़ा जाएगा।

वाराणसी से अन्य समाचार व लेख

» वाराणसी कोर्ट में देह व्यापार कराने के चार आरोपियों की पेशी

» वाराणसी मंडल के 68 अधिकारी निर्वाचन आयोग की परीक्षा में फेल

» काशी में गंगा उफान से हाश्मशान पर शवों की कतार, बढ़ रहा इंतजार

» जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने दिया निर्देश भट्ठा मालिक खनन स्थल पर लगाएं बोर्ड, कितनी करेंगे खोदाई

» काशी कैंट स्टेशन फ्लाईओवर हादसे के दोषी आठ आरोपी गिरफ्तार

 

नवीन समाचार व लेख

» नरेंद्र मोदी के खिलाफ 2019 में एकजुट विपक्ष उतरेगा मैदान में, चुनाव बाद तय होगा पीएम

» माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी हत्याकांड में सुनील राठी की वीडियो कांफ्रेंसिंग से पेशी, 14 दिन रिमांड

» इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सीएम योगी के खिलाफ आपराधिक मुकदमा चलाने की मांग वाली निगरानी याचिका खारिज

» योगी सरकार के दावों की पुलिस उड़ा रही धज्जियां , एसओ खुद दे रहे अतिक्रमण को बढ़ावा लगवा रहे दुकानें

» ग्रहकलह से ऊबकर नवविवाहिता ने फांसी लगाकर जान दी ।