यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

वाराणसी में पीएम मोदी करेंगे बंदरगाह का उद्घाटन, रात दो बजे तक सीएम ने किया निरीक्षण


🗒 सोमवार, अक्टूबर 29 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नवंबर में अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को बड़ा तोहफा देंगे। वह रामनगर बंदरगाह राष्ट्र को समर्पित करेंगे। पीएम मोदी के दौरे से पहले कल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देर रात दो बजे तक वाराणसी में विकास कार्य का स्थलीय निरीक्षण करने के बाद इससे जुड़े अधिकारियों को काम को समय सीमा से पहले खत्म करने का भी निर्देश दिया।

वाराणसी में पीएम मोदी करेंगे बंदरगाह का उद्घाटन, रात दो बजे तक सीएम ने किया निरीक्षण

वाराणसी के रामनगर बंदरगाह से प्रतिमाह लगभग एक लाख टन माल ढुलाई काशी से हल्दिया तक हो सकेगी। इससे माल भाड़े में कमी आएगी और सामान सस्ते होंगी। यहां से व्यापारी और किसान कोलकाता के रास्ते अपने सामान राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय बाजार में भेज सकेंगे। इन सभी तथ्यों को कल देर रात स्थलीय निरीक्षण करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मीडिया के सामने रखा।

दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ट्रैफिक दुव्र्यवस्था को लेकर उखड़ गए। अधिकारियों को चेताया कि काशी में रोजाना लग रहे जाम से पब्लिक को पीड़ा हो रही है जो बर्दाश्त के बाहर है। किसी भी कीमत पर काशी की यातायात व्यवस्था में सुधार लाएं वरना कुर्सी छोड़ दें।सर्किट हाउस में मुख्यमंत्री ने विकास कार्यों व कानून-व्यवस्था की समीक्षा के दौरान लापरवाह अधिकारियों को समय से काम पूरा नहीं करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी और साथ ही संदेश दिया कि काशी में काम करना बड़े सौभाग्य की बात है। विकास के पथ पर अग्रसर काशी में काम करने की असीम संभावनाएं हैं इसलिए अच्छी टीम भावना के साथ समन्वय बनाकर काम करें।मुख्यमंत्री का काफिला बंदरगाह के बाद श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर परिक्षेत्र पहुंचा। वहां चल रहे विश्वनाथ मंदिर कॉरीडोर के काम का निरीक्षण करने के बाद रात दो बजे उन्होंने अफसरों के साथ बैठक कर रहे हैं। इससे पहले सर्किट हाउस से निकलकर सीएम रिंगरोड, फ्लाइओवर आदि का चलती गाड़ी से निरीक्षण करते हुए शहर में चल रहे सुंदरीकरण को देखा।प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना की समीक्षा के दौरान सीएम ने कहा कि प्रदेश में 11 लाख प्रधानमंत्री आवास नवंबर में पूर्ण हो जाएंगे। पीएम आवास का लाभ पाने वाले सभी पात्रों का गृह प्रवेश एक साथ होगा। प्रदेश स्तर पर इसके लिए आयोजन होगा।

सीएम ने कमिश्नर एवं जिलाधिकारी को विकास कार्यों व एडीजी, आइजी एवं एसएसपी को सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था के सतत-सघन पर्यवेक्षण करने को कहा। अच्छा कार्य करने वालों की प्रशंसा व खराब कार्य करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए भी कहा। समीक्षा बैठक के बाद सीएम ने रिंग रोड फेज-वन का निरीक्षण किया।आजमगढ़ से कल हेलीकाप्टर से वाराणसी आगमन के साथ ही सीएम योगी सबसे पहले महमूरगंज स्थित निवेदिता शिक्षण संस्थान में आयोजित अखिल भारतीयोपकेशनम काशी कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए और कहा कि वास्तव में भारत को समझना है तो हमें संस्कृत को समझना होगा। 

वाराणसी से अन्य समाचार व लेख

» संस्कृत के वैभव से ही दुनिया का नेतृत्व करेगा भारत: सीएम योगी आदित्‍यनाथ

» वाराणासी के लंका थाना अंतर्गत नरेंद्र गेस्ट हाउस की दस लाख की चोरी का खुलासा

» वाराणसी में सिपाहियों को भड़काने वाले बर्खास्त सिपाही बृजेंद्र सिंह यादव पर लगी रासुका

» जिला वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद से सटी दीवार तोडऩे पर रात में जमकर हंगामा, तनाव

» एटीएस वाराणसी और चंदौली पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में 340000 के नकली नोटों के साथ एक गिरफ्तार

 

नवीन समाचार व लेख

» हजरतगंज कोतवाली में रोहतास बिल्डर्स के खिलाफ दो और निवेशकों ने दर्ज करवाई एफआइआर

» वाराणसी में पीएम मोदी करेंगे बंदरगाह का उद्घाटन, रात दो बजे तक सीएम ने किया निरीक्षण

» बड़ा बदलाव ला सकता है पुलिस सुधार आयोग

» राजधानी लखनऊ तथा अमेठी में सेल्समैन को गोली मारकर करीब 17 लाख की लूट, एक की मौत

» मतदाता सूची के पुनरीक्षण में बीएलओ की रियल्टी चैकिंग, डीएम ने जनपद के विभिन्न बूूथों पर औचक निरीक्षण किया