वाराणसी मे बोले गृहमंत्री राजनाथ सिंह- आज का दिन देश की अर्थव्यवस्था के लिए महत्वपूर्ण

यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

वाराणसी मे बोले गृहमंत्री राजनाथ सिंह- आज का दिन देश की अर्थव्यवस्था के लिए महत्वपूर्ण


🗒 शुक्रवार, नवंबर 02 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

 गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार दोपहर बाद टीएफसी, बदलालपुर में एमएसएमई सहयोग एवं संपर्क प्रोग्राम में लोगों को संबोधित किया। कहा कि भारत विश्व के 10 प्रमुख आर्थिक देशों में 9वें से 6वें पर आ गया हैं। एक साल में यूके को धकेल कर 5वें स्थान पर होगा। दुनिया में कारोबारी सुविधा देने में भारत 142 से 77वें स्थान पर पहुंच गए। देश का आर्थिक तंत्र मजबूत होगा तो हर क्षेत्र में सुधार होगा। एमएसएमई सेक्टर को प्रधानमंत्री आगे बढ़ाने में लगे हैं। देश की जीडीपी में एमएसएमई का योगदान 29 प्रतिशत है। सभी को रोजगार देने के लिए एमएसएमई के लिए लोन का इंतजाम किया गया है। बैंक से कोई खाली न जाएं इसका ध्यान रखा जा रहा है। आज का दिन देश की अर्थव्यवस्था के लिए महत्वपूर्ण है।

वाराणसी मे  बोले गृहमंत्री राजनाथ सिंह- आज का दिन देश की अर्थव्यवस्था के लिए महत्वपूर्ण

इससे पूर्व गृहमंत्री राजनाथ सिंह दोपहर ढाई बजे बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्‍त्री अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर लखनऊ से पहुंचे। यहां पार्टी से जुडे लोगों ने उनकी आगवानी की और वह थोड़ी देर बाद शहर की ओर रवाना हो गए। प्रधानमंत्री द्वारा नई दिल्ली में एमएसएमई के कारोबारियों के लिए आयोजित कार्यक्रम को लाइव दिखाने के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह व प्रदेश सरकार के नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना भी शामिल रहे। कार्यक्रम के बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह जनपद के हस्तशिल्पियों, कारीगरों, निर्यातकों, उद्यमियों से वार्ता करेंगे। इस दौरान बनारस के हस्तशिल्प, हथकरघा के उन्नयन पर मंथन होगा। इसके विकास में क्या-क्या बाधाएं हैं और कैसे इसको विश्व बाजार में उभारा जाए। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार व शनिवार को कुल दो दिन वाराणसी में रहेंगे। सबसे पहले वह शाम पौने छह बजे तक बड़ालालपुर स्थित दीनदयाल हस्तकला संकुल में रहेंगे। इसके बाद होटल गेट वे और फिर यहां से सिगरा जाएंगे। शनिवार को सुबह काशी विश्वनाथ मंदिर, काल भैरव व संकट मोचन मंदिर दर्शन करेंगे। इसके बाद वापस दिल्ली जाएंगे। गृह मंत्री के आगमन को ध्यान में रखते हुए गुरुवार को सुरक्षा इंतजाम का जायजा लिया गया। 

वाराणसी से अन्य समाचार व लेख

» वाराणसी के मंडुवाडीह थाना क्षेत्र मे बैंक कर्मी की बेटी ने अवसाद में फांसी लगाकर दी जान, पुलिस ने शव पोस्‍टमार्टम के लिए भेजा

» जिला वाराणसी में मदरसा संचालक मौलाना पर छात्रा से दुष्कर्म का मुकदमा, आरोपी फरार

» अब सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने 39 प्रत्‍याशियों की सूची जारी की

» वाराणसी के एलबीएस इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर मेजर विकास सिंह का पार्थिव शरीर पहुंचापरिसर में दी गई श्रद्धांजलि

» वाराणसी पहुंचे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह किया चुनावी तैयारियों पर मंथन

 

नवीन समाचार व लेख

» जिला कानपुर से दो और सट्टेबाज गिरफ्तार, क्रिक बज एप से लगवाते थे सट्टा

» राजधानी लखनऊ मे पहले पीट-पीटकर अधमरा किया, छत से फेंककर मार डाला

» मिर्जापुर से सपा ने बदला प्रत्याशी, अब राम चरित्र निषाद लड़ेंगे चुनाव

» अब आजम खान की राह पर उनके विधायक बेटे, जया प्रदा को कहा-अनारकली

» अमेठी में राहुल गांधी ने कहा प्रेस वाले 'मन की बात' कहेंगे तो PM मोदी जी मारेंगे