यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

बदलते बनारस का नजारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने दौरे से पूर्व दुनिया को दिखाया


🗒 रविवार, नवंबर 11 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने काशी दौरे से ठीक एक दिन पहले पूरी हो चुकी परियोजनाओं का सोशल मीडिया पर विहंगमावलोकन जारी करते हुए काशी के नजारे साझा किए। वहीं इसके अलावा भी बदलते बनारस की तस्वीरों को जिन लोगों ने ट्वीट किए थे उसे भी पीएम ने साझा कर अपने दौरे से पूर्व बदल रहे बनारस को नुमाया किया। 

बदलते बनारस का नजारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने दौरे से पूर्व दुनिया को दिखाया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कई ट्वीट जारी कर अपने काशी दौरे की सूचना के साथ उन योजनाओं को भी सामने रखा जिनका लोकार्पण किया जाना है। साथ ही उन योजनाओं से होने वाले भविष्य में लाभ को भी लेकर उन्होंने अपने विचार साझा कर बदलती काशी की देश दुनिया को झांकी पेश की।पीएम ने सबसे पहले सीवरेज परियोजनाओं के माध्यम से काशी को साफ और स्वस्थ बनाने की जरूरत को बताया। योजना के बाद शहर और आसपास के क्षेत्रों पर दीर्घकालिक प्रभाव से होने वाले लाभों को भी उन्होंने गिनाया। बताया कि 140 एमएलडी वाले दीनापुर एसटीपी से गंगा की सफाई के प्रयासों की दिशा में बड़ा कदम साबित होगा। दूसरे ट्वीट में उन्होंने बताया कि भारत के विकास के लिए बंदरगाह के जरिए विकास और जल शक्ति का उपयोग करने के लिए अंतर्देशीय जलमार्ग टर्मिनल का उद्घाटन किया जाएगा। जिससे आने वाले दिनों में जलमार्ग द्वारा कारोबार में काफी सहूलियत भी होगी।

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने बताया कि बाबतपुर हवाईअड्डा राजमार्ग के उद्घाटन के साथ ही वाराणसी आने के लिए सफर अब काफी आसान हो गया। इस अत्याधुनिक परियोजना की तस्वीरें भी उन्होंने साझा कर इसकी खूबसूरती को भी दिखाया। बताया कि जौनपुर, सुल्तानपुर और लखनऊ से बनारस आने वालों के लिए यात्रा करना इस परियोजना के पूरा होने के साथ और भी आसान हो जाएगा।पीएम ने बताया कि वाराणसी रिंग रोड चरण एक काफी महत्वपूर्ण है, जो काशी के लोगों के लिए बड़ी सुविधा और राहत का माध्यम साबित होगा। इस रास्ते से यात्रा करने से समय और ईंधन की भी बचत होगी। साथ ही सारनाथ जाने के लिए अब राह काफी सरल हो जाएगी।

वाराणसी से अन्य समाचार व लेख

» वाराणसी मे खरबपति बिल गेट्स को बना दिया स्टेनोग्राफर परीक्षा का अभ्यर्थी, चर्चा में फोटो और हस्ताक्षर

» वाराणसी मे BHU कुलपति से मिलने से रोका गया तो मुकदमा वापस करने को धरने पर बैठे छात्र

» प्रगतिशील समाजवादी पार्टी प्रमुख शिवपाल सिंह वाराणसी पहुंचे कहा सीबीआई के दबाव में मिले सपा बसपा

» वाराणसी मे सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने कहा दो दर्जनों पार्टियों से गठबंधन करने वाली पार्टी दो दलों के गठबंधन से डरी

» पी. चिदंबरम कांग्रेस घोषणा-पत्र पर कार्यकर्ताओं संग मंथन करने वाराणसी पहुंचे

 

नवीन समाचार व लेख

» खरेला थाना पुलिस ने पकड़ा था मुल्जिम,उसी शक पर मुल्जिम को शरण देने वालेें मालिक ने पत्रकार के साथ की मारपीट

» सीबीआई टीम पहुँची हमीरपुर

»  सरीला ब्लाक कार्यालय पर फर्स पर लगी टायल उखड़ने का वीडियो वायरल होने से मचा हड़कंप

» मथुरा के मांट बस अड्डे में लघुशंका करने से लोगों को रोकने के लिए ही तीन कर्मचारियों की तैनाती

» मथुरा मैं पूर्णिमा पर श्रद्धालुओं और साधुओं को कराया भोजन