यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

वाराणसी को पीएम नरेंद्र मोदी एक बार फ‍िर कल देने आ रहे सौगात


🗒 गुरुवार, मार्च 07 2019
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

पीएम नरेंद्र मोदी अपने संसदीय सीट वाराणसी में एक बार फ‍िर सौगात देने आ रहे हैं।पीएम नरेंद्र मोदी सुबह लगभग नौ बजे बाबतपुर स्थित अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पहुंचेंगे। पीएम एयरपोर्ट से हेलिकाप्टर से पुलिस लाइन पहुंचेंगे। इसके बाद पीएम मकबूल आलम रोड-चौकाघाट, लहुराबीर, मैदागिन होते हुए सड़क मार्ग से विश्वनाथ मंदिर प्रस्थान करेंगे। काशी विश्‍वनाथ कारीडोर में भूमिपूजन के बाद पीएम सड़क मार्ग से वापस पुलिस लाइन आएंगे और वहां से ऐढ़े के लिए उड़ान भरेंगे। ऐढ़े से पीएम टीएफसी आएंगे जहां वह राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत स्वयंसेवी संस्थाओं की महिलाओं से संवाद करेंगे, उन्हें सम्मानित करने के साथ ही उनके द्वारा तैयार उत्पादों की प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे।  

वाराणसी को पीएम नरेंद्र मोदी एक बार फ‍िर कल देने आ रहे सौगात

सुरक्षा में तीन हजार दारोगा-सिपाही : पीएम की सुरक्षा में तीन हजार दारोगा-सिपाही की ड्यूटी लगाई गई है। एसएसपी ने बताया कि पीएम मोदी की सुरक्षा में 12 एसपी, 15 एएसपी, 35 डीएसपी के साथ ही दस कंपनी पीएसी और सीपीएमएफ की तैनाती की गई है। 

एयरफोर्स का वाराणसी हवाई क्षेत्र में पहरा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन पर नभ-थल और जल में सुरक्षा के चाक-चौबंद इतंजाम रहेंगे। आकाश में एयरफोर्स का पहरा होगा तो थल पर एसपीजी के साथ ही अन्य सुरक्षा एजेंसियां मौजूद होंगी। गंगा में नेवी के अलावा पीएसी, एनडीआरफ व लोकल पुलिस का पहरा होगा। पीएम के आगमन पर चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। उधर, एसपीजी ने भी पुलिस लाइन से लेकर विश्वनाथ मंदिर व ऐढ़े तक ग्रैंड रिहर्सल किया। 

योजनाओं की सौगात : पीएम नरेंद्र मोदी आठ मार्च को जब वाराणसी आएंगे तो संभवत: लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पूर्व यह उनका आखिरी दौरा होगा। इस दौरान लगभग तीन घंटे वाराणसी प्रवास के दौरान पीएम काशी विश्वनाथ के दर्शन-पूजन के बाद विश्वनाथ कारिडोर के लिए भूमिपूजन करेंगे। शिलान्यास होते ही कारिडोर के निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा। यहां से पीएम पं. दीनदयाल हस्तकला संकुल जाएंगे। वहां राष्ट्रीय आजीविका मिशन के तहत सात स्वयंसेवी समूह से जुड़ी महिलाओं को सम्मानित करने के साथ ही उनके साथ संवाद करेंगे। पीएम संस्था की महिलाओं द्वारा तैयार उत्पादों की प्रदर्शनी का भी अवलोकन करेंगे। यह काशी के लिए ऐतिहासिक क्षण होगा जब प्रधानमंत्री के हाथों बाबा काशी विश्‍वनाथ कॉरिडोर की नींव रखी जाएगी। पीएम नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर एसपीजी ने पहले ही डेरा डाल दिया है। हर आने जाने वाले लोग और गली संग कॉरिडोर से सटे भवनों पर नजर बनी हुई है। कॉरिडोर को चारों तरफ से पैक कर दिया गया है।वाराणसी के आलाअधिकारी भी लगातार कॉरिडोर में बने हुये हैं ताकि किसी प्रकार की कोई कमी न रहे। कॉरिडोर में तीन मंच बनाये गये हैं, पहला मंच शिलान्यास के लिये है, दूसरा मंच सुरक्षा के दृष्टि से कॉरिडोर के बीच में बना है जबकि तीसरे मंच से प्रधानमंत्री पूजन के बाद मां गंगा से आशीर्वाद मांगेंगे और नमन करेगें। कॉरिडोर बाबा धाम में मौजूद देवालयों को सुगन्धित फूलों से सजा दिया गया है। माना जा रहा है कि इन देवालयों को भी पीएम नरेंद्र मोदी नजदीक से देख कर नमन करेगे। सैकड़ों की संख्या में गमले भी मौके पर लगाए गए हैं। सुरक्षा के अलावा पूरे मंदिर परिसर में साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार की देर रात राजकीय विमान से रात्रि 10 बजे बाबतपुर अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पहुंचेंगे। रात्रि 10:15 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट से सड़क मार्ग होते हुए 10.40 पर सीएम सर्किट हाउस पहुंचेंगे जहां वह रात्रि विश्राम करने के साथ पीएम के दौरे से पूर्व तैयारियों की रुपरेखा भी जाचेंगे।।

वाराणसी से अन्य समाचार व लेख

» जिला वाराणसी में कर्ज में डूबे पिता ने अपनी तीन बेटियों के साथ जहर खाकर दे दी जान

» वाराणसी मे पीएम के गोद लिए गांव में लगा पोस्टर - 'यह चौकीदारों का गांव है, चोरों का आना वर्जित है'

» पीएम मोदी की हत्या की सुपारी के मामले में दर्ज होगा मामला तेज बहादुर की मुश्किल बढ़ी

» 50 करोड़ दो, 72 घंटे में मरवा दूंगा मोदी को; जाम छलकाते बर्खास्त BSF जवान तेज बहादुर का Video Viral

» वाराणसी से तेज बहादुर यादव नामांकन को लेकर पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

 

नवीन समाचार व लेख

» रेड कार्ड जारी कर चुनाव जीतना चाहती है भाजपा: अखिलेश यादव

» मथुरा के सुरीर में हैलो, पुलिस! प्लीज बचाइए मुझे, बंधक बनाकर जबरन शादी करा रहे हैं मेरी

» कानपुर मे लोहा कारोबारी ने चार साल में की तीन शादियां, सच सामने आने पर भटक रहीं पत्नियां

» बाँदा मे चाची-भतीजे का प्यार, कमरे के अंदर सास ने देखा तो खा लिया जहर

» मेरठ मे ऑनलाइन ठगी करके कंपनी के खाते से 1.17 करोड़ उड़ाने वाले तीन गिरफ्तार