यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

जिला आगरा में बाथरूम में दम घुटने से कारोबारी की पत्नी और बेटियों की मौत


🗒 सोमवार, फरवरी 25 2019
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

ताजनगरी आगरा में कल कारोबारी की पत्नी तथा दो बेटियों की दम घुटने से मौत हो गई। शाहगंज के पांडव नगर में बाथरूम में गैस गीजर से दम घुटने से कारोबारी की पत्नी और दो मासूम बेटियों की मौत हो गई।

जिला आगरा में बाथरूम में दम घुटने से कारोबारी की पत्नी और बेटियों की मौत

आगरा में 131 पांडव नगर निवासी रोहित धूपड़ का जयपुर हाउस में साड़ी शोरूम है। उनके पिता डॉ. नवीन का पास में ही दवाखाना है। कल रोहित, उनके पिता और मां विमल शोरूम और दवाखाने पर गए थे। घर में रोहित की पत्नी रितु (38 वर्ष) और उनकी छह वर्षीय बेटी सचिका व तीन वर्षीय बेटी कायरा थीं। शाम छह बजे रितु की मां ने उन्हें फोन किया। काफी देर तक फोन नहीं उठा तो उन्होंने अपने दामाद को इसके बारे में बताया।किसी अनहोनी की आशंका को लेकर रोहित ने पड़ोस में रहने वाली एक महिला को घर पर जाकर देखने को कहा। महिला से भी काफी प्रयास के बाद दरवाजा नहीं खुला। इसके बाद रात साढ़े आठ बजे रोहित घर पहुंचे। धक्का मारकर दरवाजे खोले। बाथरूम में रितु और दोनों बच्चे नहाने की अवस्था में पड़े हुए थे। एसएसपी अमित पाठक ने पहुंचकर जांच की। पुलिस व वैज्ञानिकों को गीजर की गैस और पानी की टंकी खाली मिली है। बाथरूम में एग्जॉस्ट फैन भी बंद था। इसी कारण मौत का कारण दम घुटना माना जा रहा है। पुलिस दूसरे बिंदुओं पर भी जांच कर रही मां के साथ दो मासूम बेटियों की मौत से पांडव नगर को हिला दिया। इस घटना को जिसने सुना, दौड़कर पहुंच गया। बच्चियों को देखकर हर आंख नम थी। हर व्यक्ति यही कह रहा था कि भगवान तूने ये क्या कर दिया। जिसने भी कारोबारी रोहित धूपड़ की पत्नी और बेटी की मौत की खबर सुनी,  दौड़कर उनके घर पहुंच गया। वहां की तस्वीर दिल दहला देने वाली थी। जो मासूम बेटियां कल दोपहर में कॉलोनी के पार्क में मां के साथ घूम रही थीं। वो शांत पड़ी थीं। मौत ने उनको आगोश में ले लिया था।है।

इसे देख वहां पहुंचे लोगों की आंखें नम हो गईं। किसी की समझ में नहीं आ रहा था कि ऐसा क्या हुआ जो तीनों की जान चली गईं। दोपहर को एक बजे कारोबारी की पत्नी रितु को घर से बाहर देखा था। इसके बाद रात को जब रोहित पहुंचे तो वह बाथरूम में बच्चों के साथ मृत पड़ी मिलीं। एसएसपी अमित पाठक और एसपी सिटी प्रशांत वर्मा मौके पर पहुंचे। एसएसपी का कहना है कि प्रथमदृष्टया मामला गैस गीजर से निकली विषैली गैस से दम घुटने से मौत का प्रतीत हो रहा है। कारण स्पष्ट रूप से जानने को पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।फूल सी बेटियों और बहू के शव देखकर दादा डॉ.नवीन और दादी विमल की हालत बिगड़ गई। सुबह जिन्हें वे हंसते-खेलते घर छोड़कर गए थे। उनकी मौत से हिल गए थे।

दोपहर एक बजे बाद किसी ने रितु को नहीं देखा। आशंका है कि वे इसके बाद बच्चों को नहलाने और खुद नहाने को बाथरूम में गईं। इसके बाद पानी चलता रहा और गैस गीजर भी। शाम को पानी की टंकी और गैस सिलेंडर दोनों खाली मिले। आशंका है कि उनके बेहोश होने के बाद भी पानी और गैस गीजर चलता रहा होगा। वेंटिलेशन की कोई व्यवस्था नहीं थी और एग्जॉस्ट फैन भी बंद था।कारोबारी के बैडरूम में प्लेट रखी मिली। इसमें कुछ छोले बचे थे और एक कटोरी में दही था। माना जा रहा है कि नाश्ते में बच्चों और मां ने यह खाए होंगे।फोरेंसिक टीम ने घर के हर कोने से नमूने लिए। रसोई में रखे गिलास और बेडरूम में रखी प्लेट के साथ ही डस्टबिन में मिले पूरे सामान से भी नमूने लिए गए हैं। इनकी जांच के बाद स्थिति और स्पष्ट होगी। प्लेट में हरे रंग के निशान थे। चटनी या अचार के माने जा रहे हैं।सर्दियों में गरम पानी से नहाने के लिए अगर गैस गीजर लगवा रहे हैं तो सावधानी बरतें। थोड़ी सी लापरवाही जान पर भारी पड़ सकती है। एसएन मेडिकल कॉलेज के फोरेंसिक साइंस विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. अजय अग्रवाल का कहना है कि एलपीजी सिलेंडर के जरिये गैस गीजर में पानी गर्म किया जाता है।एलपीजी में ब्यूटेन व प्रोपेन गैस होती है, जो जलने के बाद कार्बन डाईऑक्साइड पैदा करती है। छोटी जगह में जब गैस गीजर चलता है तो कार्बन डाईऑक्साइड की मात्रा बढ़ने लगती है और ऑक्सीजन की कमी होने लगती है। ऐसे में नहाने के दौरान पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन न मिलने से दिमाग में भी ऑक्सीजन की कमी हो जाती है, कोमा जैसी स्थिति हो जाती है। व्यक्ति दरवाजा खोलकर बाहर तक आने की स्थिति में भी नहीं रहता। कई बार बेहोश होकर पड़े रहने से जान भी जा सकती है। 

आगरा से अन्य समाचार व लेख

» एनसीसी कैंप का आयोजन ,देश भर के छात्र-छात्राए कर रहे हैं प्रतिभाग

» प्रसूता की मौत के बाद सील हुआ हॉस्पिटल

» आगरा लखनऊ एक्सप्रेस पर 720 पेटी देसी शराब बरामद

» आगरा पहुंचा शिलांग पुलिस का प्रतिनिधिमंडल

» दबंगो ने की बुजुर्ग दंपत्ति से मारपीट सीसीटीवी में कैद

 

नवीन समाचार व लेख

» शिवभक्तो की सुरक्षा के मद्देनजर डीएम एसपी लिया जायजा

» अस्थमा की विमारी से ग्रसित बुजुर्ग संग दरोगा द्वारा मारने पीटने व पैर छुआने के मामले में पीड़ित की शिकायत पर मुकदमा दर्ज

» एनसीसी कैंप का आयोजन ,देश भर के छात्र-छात्राए कर रहे हैं प्रतिभाग

» प्रसूता की मौत के बाद सील हुआ हॉस्पिटल

» ब्रज यातायात एवं पर्यावरण जन जागरूकता समिति उत्तर प्रदेश व नारी शक्ति की उड़ान महिला संगठन निकालेंगे यातायात नियमों के प्रति जागरूकता रैली