यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

जिला अलीगढ़ में डॉ.आंबेडकर की मूर्ति चोरी, सड़क पर फूटा अनुयायियों का गुस्सा


🗒 बुधवार, मार्च 20 2019
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

जिला मुख्यालय से 24 किलोमीटर दूर तहसील इगलास कोतवाली क्षेत्र के गांव पहाड़ीपुर में हाथरस मार्ग के समीप बने आंबेडकर पार्क से डॉ. भीमराव आंबेडकर की मूर्ति चोरी हो गई। बुधवार की सुबह लोगों को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने सड़क जाम कर हंगामा शुरू कर दिया। इनमें महिलाओं की संख्या अधिक थी। अहम बात यह है कि चुनाव आचार संहिता की वजह पुलिस बेहद चौकन्ना है, लेकिन इस घटना से खुद ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि पुलिस कितनी सक्रिय है।गांव पहाड़ीपुर में इगलास-हाथरस मार्ग पर आंबेडकर पार्क बना हुआ है। पार्क में बाबा साहब की मूर्ति स्थापित थी। बुधवार की सुबह शौच के लिए जा रहीं थी। इस दौरान महिलाओं को पार्क से मूर्ति गायब दिखी तो उन्होंने गांव में जाकर लोगों को जानकारी दी। मूर्ति चोरी होने की सूचना बाबा साहब के अनुयायियों को लगते ही काफी संख्या में लोग पार्क पर एकत्रित हो गए। 

जिला अलीगढ़ में डॉ.आंबेडकर की मूर्ति चोरी, सड़क पर फूटा अनुयायियों का गुस्सा

आक्रोशित लोगों ने इगलास-हाथरस मार्ग पर लकड़ी व ईंट रखकर जाम लगा दिया और नारेबाजी करने लगे। जाम लगने वालों में महिलाएं व बच्चे भी शामिल थे। उनकी मांग थी कि बाबा साहब की नई मूर्ति लगवाई जाए और आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही होनी चाहिए। मौके पर पहुंचे बसपा नेता चंद्रपाल कर्दम ने लोगों से शांति के साथ अपनी मांग उठाने की अपील की। सूचना मिलने के बाद कोतवाल अनिल कुमार भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने नई मूर्ति मंगवा कर स्थापित कराने का आश्वासन दिया। कोतवाल का कहना है कि तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज की जाएगी। ग्रामीण आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग और नई मूर्ति लगवाने की बात कह रहे थे। आरोपितों को जल्द पकड़ा जाएगा। इसके बाद लोगों ने जाम खोल दिया।

अलीगढ़ से अन्य समाचार व लेख

» जिला अलीगढ़ में किशोर की गोली मारकर हत्या, भीड़ का पुलिस जीप पर पथराव

» अलीगढ एएमयू में तैनात मौलाना ने मासूम से की दुष्कर्म की कोशिश, गिरफ्तार

» अलीगढ़-:अतरौली तहसील मे लेखपाल द्वारा कार्यवाही न करना और शिकायतो पर तहसीलदार द्वारा रुचि न लेना

» अलीगढ़,जनसुनवाई में आई शिकायतों का सम्बन्धित विभाग करे शीघ्रता से निस्तारण, अन्यथा होगी कार्यवाही-डीएम।

» अलीगढ़,जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुई किसान बैठक, किसानों की समस्याओं का त्वरित निस्तारण करने के अधीनस्थों को दिये निर्देश।

 

नवीन समाचार व लेख

» शिवभक्तो की सुरक्षा के मद्देनजर डीएम एसपी लिया जायजा

» अस्थमा की विमारी से ग्रसित बुजुर्ग संग दरोगा द्वारा मारने पीटने व पैर छुआने के मामले में पीड़ित की शिकायत पर मुकदमा दर्ज

» एनसीसी कैंप का आयोजन ,देश भर के छात्र-छात्राए कर रहे हैं प्रतिभाग

» प्रसूता की मौत के बाद सील हुआ हॉस्पिटल

» ब्रज यातायात एवं पर्यावरण जन जागरूकता समिति उत्तर प्रदेश व नारी शक्ति की उड़ान महिला संगठन निकालेंगे यातायात नियमों के प्रति जागरूकता रैली