यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

जिला अलीगढ़ में स्कूटी सवार बीटीसी छात्रा को बस ने कुचला


🗒 बुधवार, अप्रैल 24 2019
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

 सासनी गेट के मथुरा रोड पर कॉलेज जा रही बीटीसी फाइनल ईयर की स्कूटी सवार छात्रा को प्राईवेट बस ने टक्कर मार दी। गंभीर रूप से घायल छात्रा ने मेडिकल कॉलेज में पहुंचकर दम तोड़ दिया। परिजनों ने शव को पंचनामा भरकर देने की मांग की लेकिन पुलिस ने इंकार कर दिया। इस बात को लेकर पोस्टमार्टम हाऊस पर कॉलेज के तमाम छात्र-छात्राएं पहुंच गए और हंगामा करने लगे। किसी तरह उन्हें समझा बुझाकर शांत कराया गया।

जिला अलीगढ़ में स्कूटी सवार बीटीसी छात्रा को बस ने कुचला

मूल रूप से मडराक क्षेत्र के सिंघारपुर गांव के ज्वाला प्रसाद एएमयू स्थित डाकघर में बतौर पोस्टमास्टर तैनात हैं। वे परिवार के साथ सासनी गेट के पंचनगरी कॉलोनी में रहते हैं। चार बच्चों में सबसे छोटी बेटी वैशाली सिंह (20) इगलास क्षेत्र के गांव ताहरपुर के प्रेम एजुकेशन इंस्टीट्यूट से बीटीसी (बेसिक टीचर सर्टिफिकेट) फाइनल ईयर की छात्रा थी और स्कूटी से कॉलेज जाती थी। मंगलवार को करीब नौ बजे वह जैसे ही सासनीगेट चौराहे के पास मथुरा रोड पर पहुंची तो नाले से निकली सिल्ट सड़क पर पड़ी हुई थी। जिसे नगर निगम का ट्रैक्टर उठा रहा था। सिल्ट से बचाव के प्रयास में स्कूटी असंतुलित हो गई और पीछे से जा रही प्राईवेट बस ने टक्कर मार दी, जिससे स्कूटी के क्षतिग्रस्त होने के साथ ही छात्रा वैशाली गंभीर रूप से घायल हो गई। निजी अस्पताल से उसे मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया, जहां डॉक्टरों ने छात्रा को मृत घोषित कर दिया।

मूल रूप से मडराक क्षेत्र के सिंघारपुर गांव के ज्वाला प्रसाद एएमयू स्थित डाकघर में बतौर पोस्टमास्टर तैनात हैं। वे परिवार के साथ सासनी गेट के पंचनगरी कॉलोनी में रहते हैं। चार बच्चों में सबसे छोटी बेटी वैशाली सिंह (20) इगलास क्षेत्र के गांव ताहरपुर के प्रेम एजुकेशन इंस्टीट्यूट से बीटीसी (बेसिक टीचर सर्टिफिकेट) फाइनल ईयर की छात्रा थी और स्कूटी से कॉलेज जाती थी। मंगलवार को करीब नौ बजे वह जैसे ही सासनीगेट चौराहे के पास मथुरा रोड पर पहुंची तो नाले से निकली सिल्ट सड़क पर पड़ी हुई थी। जिसे नगर निगम का ट्रैक्टर उठा रहा था। सिल्ट से बचाव के प्रयास में स्कूटी असंतुलित हो गई और पीछे से जा रही प्राईवेट बस ने टक्कर मार दी, जिससे स्कूटी के क्षतिग्रस्त होने के साथ ही छात्रा वैशाली गंभीर रूप से घायल हो गई। निजी अस्पताल से उसे मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया, जहां डॉक्टरों ने छात्रा को मृत घोषित कर दिया।हादसे के बाद चालक बस को लेकर भाग गया। छात्रा की मौत की खबर पर घर में मातम पसर गया। कॉलेज में शोक अवकाश घोषित कर दिया गया। उधर स्कूल के तमाम छात्र-छात्राएं व स्टाफ पोस्टमार्टम हाऊस पहुंच गया। परिजनों ने पोस्टर्माटम कराने से इंकार करते हुए पंचनामा भरकर शव सौंपने की मांग की। इसको लेकर हंगामा हो गया। हालांकि पुलिस ने उन्हें समझा बुझाकर शांत करा दिया।छात्रा वैशाली पढऩे-लिखने मे बेहद होशियार थी। परिजनों के साथ ही कॉलेज स्टाफ व साथी छात्राओं की चहेती थी। यही कारण था कि पोस्टमार्टम हाऊस पर पहुंचने पर शव को देखकर कई छात्राएं बिलखने लगीं।

अलीगढ़ से अन्य समाचार व लेख

» अलीगढ मे लिफ्ट के बहाने नौवीं की छात्रा का अपहरण दो दबोचे

» थाना गौंडा क्षेत्र में पुलिस से बेखौफ बदमाशों ने लूट की दो घटनाओं को दिया अंजाम, छह लाख लूटे

» अलीगढ मे ऑनलाइन फाइनेंस के नाम पर ठगी के आरोप में पांच दबोचे

» अलीगढ़,पाली मुकीमपुर की 6 साल की बच्ची के साथ बलात्कार पर बिफरे-हाजी जमीर उल्लाह खान

» अलीगढ आरटीओ ऑफिस पर छापेमारी, 28 दलाल पकड़े, डीएम ने दिए एफआइआर के आदेश

 

नवीन समाचार व लेख

» जज बनने पर पारस यादव का किया जोशीला स्वागत

» चतुर्वेदी समाज के लिए मर-मिटेंगे ब्रजमंडल के अध्यक्ष वैध हरिओम चतुर्वेदी

» भारी बारिश के चलते विद्यालय की बाऊन्ड्री बाल भरभरा कर गिर गई

» भाजपा पार्षद दल के उपनेता ने महापौर के बेटे से जान को खतरा बताया

» अलीगढ मे लिफ्ट के बहाने नौवीं की छात्रा का अपहरण दो दबोचे