यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

जिला आजमगढ़ जेल में दो बंदी गुटों में खूनी संघर्ष, देर रात तक झड़प में कई लोग घायल


🗒 रविवार, मार्च 17 2019
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

जिला जेल इटौरा में दो बंदी गुटों के बीच जमकर खूनी संघर्ष हुआ। संघर्ष में कई बंदी घायल हो गए। स्थिति नियंत्रित करने को पुलिस ने कई राउंड हवाई फायरिंग की और आंसू गैस के गोले छोड़े। यहां तक कि लाठी चार्ज के बाद भी स्थिति बद से बदतर होती गयी। डीएम, एसपी के साथ ही जिले के सभी पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी पुलिस व पीएसी के साथ मौके पर पहुंच गए। जेल में सघन तलाशी के दौरान पुलिस ने कई मोबाइल के साथ ही अन्य प्रतिबंधित सामान भी बरामद किया। हालांकि रात 11 बजे एसपी त्रिवेणी सिंह व डीएम शिवाकांत द्विवेदी ने मीडिया को जेल के बाहर आकर सब सामान्‍य होने की जानकारी दी।

जिला आजमगढ़ जेल में दो बंदी गुटों में खूनी संघर्ष, देर रात तक झड़प में कई लोग घायल

जिला जेल के बैरक नंबर पांच में निरुद्ध सरायमीर थाना क्षेत्र के संजरपुर गांव निवासी उमैर पुत्र शमसाद की शुक्रवार को कोर्ट में पेशी थी। पेशी के बाद वह शाम को कोर्ट से जेल पहुंचा। जेल के बैरक में बिस्तर बिछाने की बात को लेकर बैरक पांच में निरुद्ध दहेज हत्या के मुकदमे में आजीवन कारावास के सजायाफ्ता कैदी विनय पांडेय पुत्र श्रीराम पांडेय ग्राम गहजी थाना अहरौला निवासी से उसका विवाद हो गया। विवाद के दौरान उमैर की तरफ से अन्य बंदियों ने मिलकर विनय की जमकर पिटाई कर दी। जिससे विनय गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल विनय को जेल के अस्पताल में ही जेल अधिकारियों ने भर्ती कराया। इस मारपीट के मामले की जांच करने के लिए शनिवार की दोपहर को एसडीएम प्रशासन नरेंद्र सिंह के साथ एसपी सिटी कमलेश बहादुर जेल में पहुंचे। जांच के दौरान उन्होंने जेल की बैरकों की सघन तलाशी करायी। तलाशी के दौरान जेल के बैरक से आधा दर्जन मोबाइल के अलावा अन्य प्रतिबंधित सामान बरामद किया। शाम को मारपीट के मामले में जेल अधीक्षक अनिल कुमार गौतम ने उमैर के अलावा जेल में निरुद्ध बंदी संजरपुर गांव निवासी आफताब पुत्र शमसुद्दीन, अकरम पुत्र शमसाद, जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के दाऊदपुर गांव निवासी अकबर पुत्र जावेद, जीयनपुर के जागीयाबीर गांव निवासी आमिर पुत्र जुल्फेकार, फूलपुर के नेवादा गांव निवासी अतहर पुत्र अलाउद्दीन व मेंहनगर थाना क्षेत्र के ओहनी गांव निवासी अंगद पुत्र मुन्नीलाल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए सिधारी थाने में नामजद तहरीर दी। एडीएम व एसपी सिटी के जेल से जाने के बाद ही जेल में बंदियों के बीच गुटबाजी को लेकर हुई मारपीट का मामला दो संप्रदायों के बीच तब्दील हो गया। देखते ही देखते दोनों संप्रदाय के बंदी आपस में संघर्ष करने लगे। संघर्ष की सूचना पाकर डीएम शिवाकांत द्विवेदी, एसपी प्रो. त्रिवेणी सिंह, एडीएम प्रशासन, एसपी सिटी, एसपी ग्रामीण के साथ ही अन्य सभी अधिकारी कई थानों की पुलिस व पीएसी के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने जब जेल की सर्च करायी तो बंदी भड़क गए। बंदियों व पुलिस के बीच संघर्ष होने लगा। बंदियों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने लाठी चार्ज किया। लाठी चार्ज के बाद भी जब मामला नियंत्रित नहीं हुआ तो पुलिस को कई राउंड हवाई फायरिंग के साथ ही आंसू गैस के गोले छोडऩे पड़े। देर रात तक स्थिति नियंत्रण में नहीं हो सकी तो अधिकारियों ने मोर्चा संभाला। रात 11 बजे एसपी त्रिवेणी सिंह व डीएम शिवाकांत द्विवेदी ने मीडिया को बताया कि अब विवाद खत्‍म हो गया है जिम्‍मेदारों पर कार्रवाई की जाएगी।   

आजमगढ़ से अन्य समाचार व लेख

» आजमगढ़ में लगातार दूसरे दिन हत्या

» जिला आजमगढ़ में बैंक मित्र की हत्या कर 1.36 लाख रुपये लूटे, बाइक सवार चार बदमाशों ने मारी गोली

» आजमगढ़ में पुलिस से मुठभेड़ में डेढ़ लाख का इनामी बदमाश ढेर

» आजमगढ़ में इलाहाबाद से गोरखपुर जा रही जनरथ बस खड़े ट्रक में भिड़ी, दो यात्रियों की हालत गंभीर

» जिला आजमगढ़ में रुपये मांगने पर कहासुनी के दौरान दो पक्षों में चले लाठी डंडे, कई लोग हुए घायल

 

नवीन समाचार व लेख

» नोएडा में एक हिंदूवादी नेता को जान से मारने की धमकी मिली

» हरदोई में पुलिस से मुठभेड़ में बदमाश ढेर, जवाबी कार्रवाई में दारोगा जख्मी

» सोनिया गांधी की रायबरेली बनेगी कांग्रेसियों की पाठशाला

» सीतापुर कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय सिंह लल्लू कमलेश तिवारी हत्याकांड मामले में परिवार से मिलने उनके घर पहुंचे

» उत्तर प्रदेश में सोशल मीडिया पर सद्भाव बिगाड़ने वालों पर लगेगा रासुका, 24 घंटे में दर्ज हुए 14 मुकदमे