यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

आजमगढ़ से भाजपा ने भोजपुरी फ‍िल्‍म कलाकार दिनेश लाल यादव निरहुआ को चुनावी मैदान में उतारा


🗒 बुधवार, अप्रैल 03 2019
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

भाजपा ने बुधवार को अपनी अगली लोकसभा की सूची जारी करते हुए पूर्वांचल में दो चेहरों का नाम घोषित किया है। पहला नाम गाजीपुर निवासी भाेजपुरी फ‍िल्‍म कलाकार दिनेश लाल यादव निरहुआ को आजमगढ़ से चुनावी मैदान में सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ मैदान में उतारा है। इससे पूर्व आजमगढ से भाजपा रमाकांत यादव को मैदान में उतारती रही है। वहीं अब प्रत्‍याशी का नाम घोषित होने के साथ ही पूर्व सांसद रमाकांत यादव को टिकट मिलने की आस खत्म हो गई। इसकी वजह से बुधवार को उनके खेमे में आक्रोश रहा। दिनेश लाल यादव का टिकट फाइनल होने के बाद आजमगढ के भाजपाइयों में जश्न का माहौल भी रहा। वहीं दूसरी ओर पूर्वांचल की दूसरी महत्‍वपूर्ण सीट जौनपुर के मछलीशहर (सुरक्षित) लोकसभा सीट से बीपी सरोज को मैदान में उतारा गया है जो बसपा से 12 दिन पूर्व ही पार्टी में शामिल हुए हैं, जब‍कि पहले यहां से भाजपा सांसद रामचत्रि निषाद के फि‍र से उतारे जाने की चर्चा थी।

आजमगढ़ से भाजपा ने भोजपुरी फ‍िल्‍म कलाकार दिनेश लाल यादव निरहुआ को चुनावी मैदान में उतारा

निरहुआ का नाम भोजपुरी फ‍िल्‍मी दुनिया में सबसे चर्चित रहा है। एक वर्ष में पांच भोजपुरी हिट फिल्में देने का रिकॉर्ड उनके नाम है। पटना से पाकिस्तान, निरहुआ रिक्शेवाला 2, जिगरवाला, राजाबाबू और गुलामी जैसी सफल भोजपुरी फ‍िल्‍म उनके नाम दर्ज है। साल 2012 में उनको बिग बॉस सीजन छह के लिए चयनित किया गया था। हालांकि वह कुछ ही सप्ताह तक वहां टिक पाए थे। वर्ष 2012 में उन्होंने चर्चित भोजपुरी फिल्म गंगा देवी में बॉलीवुड के सुपर स्‍टार अमिताभ बच्चन के साथ अभिनय कर चर्चा बटोरी थी। दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ मलिकपुरा महाविद्यालय गाजीपुर से वाणिज्‍य स्नातक हैं और पूर्वांचल के जिले गाजीपुर में टंडवा के निवासी भी हैं।कुछ दिन पहले ही भाजपा में शामिल भोजपुरी फिल्म स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ को जिला पुलिस ने मंगलवार को वाई प्लास श्रेणी सुरक्षा दे दी। शासन से निर्देश मिलते ही सुरक्षा दल मंगलवार की दोपहर निरहुआ को सुरक्षा देने बनारस रवाना हो गया। कुछ दिन पहले ही भोजपुरी स्टार निरहुआ को लखनऊ में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे ने पार्टी ज्वाइन कराई थी। उसके बाद से ही यह कयास लगने लगने लगा कि निरहुआ आजमगढ में सपा प्रमुख अखिलेश यादव के खिलाफ प्रत्याशी होंगे।

सोशल मीडिया पर भी निरहुआ को टिकट संबंधी पोस्ट की भरमार हो गई। 29 मार्च को निरहुआ की ओर से सुरक्षा के लिए एक आवेदन लखनऊ में दिया गया। साथ में उसकी एक प्रति आजमगढ जिलाधिकारी को भी दी गई। मंगलवार को शासन से निरहुआ को वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा दिए जाने संबंधी आदेश प्राप्त हो गया। आदेश आते ही जिले की पुलिस ने तत्परता से वाई श्रेणी सुरक्षा के लिए एक दल बनाते हुए संबंधित को निर्देश जारी कर दिए। इसकी सूचना निरहुआ को भी दी गई। सूचना मिलने के बाद निरहुआ के आजमगढ में प्रतिनिधि भोजपुरी हास्य कलाकार संतोष श्रीवास्तव के पास सुरक्षा दल के 16 लोगों की सूची दी गई। संतोष ने बताया कि निरहुआ अभी बनारस में ‘ठीक है ’ नामक भोजपुरी फिल्म की शूटिंग में व्यस्त हैं। लिहाजा सुरक्षा दल में से नौ पुलिसकर्मियों की टीम के साथ मै बनारस के लिए रवाना हो गया हूं।एसपी त्रिवेणी सिंह के अनुसार इंटेलिजेंस के आधार पर शासन से निर्देश मिले हैं कि भोजपुरी कलाकार दिनेश लाल यादव को वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई जा रही है। लिहाजा सुरक्षा दल को रवाना कर दिया गया है।

आजमगढ़ से अन्य समाचार व लेख

» आजमगढ़ में इलाहाबाद से गोरखपुर जा रही जनरथ बस खड़े ट्रक में भिड़ी, दो यात्रियों की हालत गंभीर

» जिला आजमगढ़ में रुपये मांगने पर कहासुनी के दौरान दो पक्षों में चले लाठी डंडे, कई लोग हुए घायल

» आजमगढ़ मे शराब की दुकान पर सो रहे सेल्समैन की संदिग्ध हालत में मौत

» आजमगढ़ से प्रतिबंधित संगठन सिमी का निवर्तमान अध्यक्ष गिरफ्तार

» जिलाआजमगढ़ में पुलिस फोर्स के साथ डीएम व एसपी ने जेल में मारा छापा, बंदियों की भी सघन तलाशी

 

नवीन समाचार व लेख

» असम के मुख्यमंत्री सोनोवाल बाल-बाल बचे हेलीकॉप्टर की करानी पड़ी आपात लैंडिंग

» सुप्रीम कोर्ट ने कहा- जैसे मुस्लिम के लिए मक्का है, वैसे ही हिन्दुओं के लिए अयोध्या

» कैंट विधानसभा उप चुनाव की वजह से रूक सकता है तेजस का उद्घाटन सेलीब्रेशन

» स्वामी चिन्मयानंद पर आरोप लगाने वाली छात्रा की गिरफ्तारी की मांग

» चित्रकूट पुलिस ने मुठभेड़ में एक लाख का इनामी डकैत संजय कोल को किया गिरफ्तार