यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

अखिलेश यादव ने आजमगढ़ में किया नामांकन, कार्यकर्ताओं ने दिखाई ताकत


🗒 गुरुवार, अप्रैल 18 2019
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

आजमगढ़ सदर लोकसभा सीट से सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इससे पूर्व सपा मुखिया गुरुवार सुबह लगभग 11 बजे निजी हवाई जहाज से अमौसी एयरपोर्ट से प्रस्थान कर वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचे। यहां से वह हेलिकाप्‍टर से आजमगढ़ पुलिस लाइन हेलीपैड के लिए रवाना हो गए। दोपहर करीब 12 बजे पुलिस लाइन पहुंचे तो सपा और बसपा कार्यकताओं ने उनका जोरदार स्‍वागत किया। उनके साथ बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीशचन्द्र मिश्रा भी रहे। इसके अलावा सपा के राष्ट्रीय महासचिव बलराम यादव, सपा जिलाध्यक्ष हवलदार यादव, पूर्व मंत्री वसीम अहमद भी रहे। यहां से निकल कर जिलाधिकारी न्यायालय कक्ष में अपना नामांकन करने पहुंचे। नामांकन के बाद सिधारी थाना के बैठौली तिराहा के दक्षिण बाग में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद बैठौली हेलीपैड से वाराणसी एयरपोर्ट और फिर शाम को ही लखनऊ प्रस्थान करेंगे। 

अखिलेश यादव ने आजमगढ़ में किया नामांकन, कार्यकर्ताओं ने दिखाई ताकत

पूर्व मंत्री व सदर के सपा विधायक दुर्गा प्रसाद यादव, मुबारकपुर विधानसभा क्षेत्र बसपा विधायक शाहआलम उर्फ गुड्डू जमाली, सगड़ी के पूर्व सपा विधायक अभय नारायन पटेल व मेंहनगर विधानसभा क्षेत्र के सपा विधायक कल्पनाथ पासवान। उधर पूर्व मंत्री व विधायक दुर्गा प्रसाद यादव, सपा जिलाध्यक्ष हवलदार यादव, पूर्व सांसद नंदकिशोर यादव, पूर्व मंत्री वसीम अहमद जिले भर में सपा के लिए तैयारियों में जुटे हुए हैं। दूसरी तरफ एक दिन पूर्व ही महाराष्ट्र के प्रदेश अध्यक्ष व विधायक अबू हासिम आजमी, सपा के राष्ट्रीय महासचिव बलाराम यादव समेत कई नेता स्थल का मौका मुआयना किया। वहीं सुबह से सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का पार्टी कार्यकर्ता नामांकन स्थल पर इंतजार करते नजर आए। कलेक्ट्रेट तिराहे पर सपा-बसपा के समर्थकों की भारी जुटान हुई और बुआ-भतीजा जिंदाबाद के पार्टी कार्यकर्ताओं ने नारे लगाए।17वीं लोकसभा निर्वाचन के लिए छठवें चरण में मतदान होगा। मंगलवार को जारी अधिसूचना के बाद दोनों लोकसभा सीटों के लिए कुल 25 प्रमुख पार्टियों के साथ राज्यी व निर्दलीय उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र खरीदा लेकिन एक भी नामांकन पत्र दाखिल नहीं हुआ। 18 अप्रैल से नामांकन प्रक्रिया में तेजी आने की उम्‍मीद के बीच सियासी पारा भी अब चढ़ने लगा है।समाजवादी पार्टी के नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने कहा कि अखिलेश यादव ने ही भोजपुरी कलाकार दिनेश लाल यादव निरहुआ को पहचान दी है। उसके जैसे तमाम लोग प्रदेश में सड़कों की गलियों पर धूल से बातें करते हुए घूमते हैं। सपा मुखिया अखिलेश यादव के नामांकन की तैयारियों का जायजा लेने बुधवार को पहुंचे नेता प्रतिपक्ष रामगोविन्द ने यह बातें कही। जयाप्रदा पर आजम खान द्वारा की गई टिप्पणी के सवाल पर उन्होंने कहा कि आजम खान ने अमर सिंह के ऊपर टिप्पणी की थी लेकिन मीडिया के लोगों ने जयप्रदा के ऊपर ले लिया।

महाराष्ट्र समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अबू आसिम आजमी ने कहा कि भाजपा का कोई नेता अखिलेश यादव के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए तैयार नहीं था, इसलिए निरहुआ को प्रत्याशी बनाया गया है। अखिलेश यादव के नामांकन की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे आसिम ने बुधवार को यह बात कही। उन्होंने कहा कि टिकट की राजनीतिक व्यक्ति को दिया जाता है। आजम खान द्वारा फिल्म अभिनेत्री जयाप्रदा पर की गई विवादित टिप्पणी के सवाल पर उन्होंने कहा कि आजम खान ने नाम लेकर टिप्पणी नहीं की थी। इसको मीडिया ने बिना वजह तूल दे दिया है। उन्होंने कहा कि आजमगढ़ जनपद से अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक वोटों से जीतने वाले नेता बनेंगे।

आजमगढ़ से अन्य समाचार व लेख

» आजमगढ़ मे में फिर मिला एक और कोरोना संक्रमित मरीज, परिवार के चार सदस्यों का भेजा गया सैंपल

» आज़मगढ़ में पिता के बाद पुत्र और पुत्री भी covid-19 से संक्रमित मिले

» आज़मगढ़ जिले में एक और मरीज Covid-19 से संक्रमित जिले में चार

» आज़मगढ़ में पूर्व सांसद के आवास पर खाद्यान्न वितरण में भीड़ जुटाने पर डीआइजी के आदेश पर मुकदमा

» आजमगढ़ में तब्लीगी से जुड़े जमात के तीन व्यक्तियों की Covid-19 Report पॉजिटिव

 

नवीन समाचार व लेख

» लाक डाऊन का उल्लंघन करने वालो को पुलिस ने सिखाया सबक

» फेसबुक पर दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता बने पीएम मोदी

» सीएम योगी ने विभागों से मांगी छह माह में पंद्रह लाख लोगों को रोजगार देने की ठोस कार्ययोजना

» कानपुर मे 11 और कोरोना पॉजिटिव में अनवरगंज का सिपाही भी, आंकड़ा हुआ 94

» उन्नाव अस्पताल में आइसोलेशन यूनिट की खिड़की तोड़कर भागे दो कोरोना संदिग्ध बंदी