यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

आजमगढ़ में पीएम मोदी बोले - मजबूत सरकार का मतलब, विश्व आप के पक्ष में हो


🗒 गुरुवार, मई 09 2019
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज आजमगढ़ में भाजपा प्रत्याशी भोजपुरी फिल्म स्टार दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' और लालगंज में भाजपा प्रत्याशी नीलम सोनकर के समर्थन में भाजपा की विजय संकल्प रैली को संबोधित करने पहुंचे।सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीएम नरेंद्र मोदी का स्वागत किया। भारत माता की जय बुलवाने के साथ ही पीएम मोदी ने कांग्रेस के साथ ही महागठबंधन पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि याद कीजिए, आजमगढ़ की साख के साथ इन लोगों की सरकार के समय किस तरह का खिलवाड़ किया था, जब भी कोई आतंकी हमला होता था, तो उसके तार खोजते हुए एजेंसियां आज़मगढ़ पहुंच जाती थीं। यह सब किसके कारण हुआ। महामिलावटी सरकार का मतलब देश में अराजकता और अस्थिरता। जो लोग केंद्र में एक खिचड़ी सरकार चाहते हैं, महामिलावट वाली सरकार चाहते हैं, उनसे सावधान रहना बहुत आवश्यक है।

आजमगढ़ में पीएम मोदी बोले - मजबूत सरकार का मतलब, विश्व आप के पक्ष में हो

पीएम मोदी ने कहा कि वोट बैंक की राजनीति करने वालों ने, जातीय समीकरण की राजनीति करने वालों ने, इन महामिलावट वालों ने देश को खतरे में डाल दिया था। इन्हीं लोगों ने पाकिस्तान को भारत पर हावी होने का मौका दिया। उन्होंने कहा कि हमने पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों पर प्रहार किया है। कभी हमारे साथ दुनिया खड़ी होने में झिझकती थी, आज मसूद अजहर जैसे आतंकी के खिलाफ पूरी दुनिया हमारे पक्ष में खड़ी हो जाती है। यह होता है, मजबूत सरकार का मतलब। आखिर ऐसा क्यों हो रहा था? क्या वजह थी? यहां जो सपा और बसपा के नेता थे, जो दिल्ली में सरकार थी, वो सिर्फ वोट के लिए आतंक के मददगारों को पनाह दे रहे थे। कार्रवाई के समय पर आतंकियों का भी जात-पात, संप्रदाय देखा जाता था।देश में एक महामिलावटी सरकार का मतलब देश में अराजकता और अस्थिरता। इन लोगों की फैलाई अस्थिरता देश ने 20 वर्ष पहले भी देखी थी। जब देश में संयुक्त मोर्चा नाम की सरकार थी, जिसका परिणाम यह हुआ कि देश को बार बार चुनाव का सामना करना पड़ा। इसके बाद 2004 से लेकर 2014 तक फिर देश ने ऐसी महामिलावटी सरकार देखी, जिसने देश को दुनिया में शर्मिंदा किया। कांग्रेस के दस वर्ष के शासन में ऐसा कोई क्षेत्र नहीं था, जहां घोटाले और घपले नहीं हुए।पीएम मोदी ने कहा कांग्रेस हो, सपा हो, बसपा हो, इन्होंने जात-पात के आधार पर आपसे वोट मांगे, लेकिन कभी आपके स्वास्थ्य की चिंता नहीं की। आपके इस सेवक ने हर गरीब परिवार को, चाहे वो किसी भी जात-बिरादरी का हो, उसको हर वर्ष 5 लाख रुपए तक के मुफ्त इलाज की सुविधा सुनिश्चित की है। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि यूपी में बिजली जैसी सुविधा भी वोट के आधार पर होता था। गैस कनेक्शन भी जाति और पंथ देखकर होता था। सबका साथ सबका विकास हो रहा है और भेदभाव खत्म हो गया है। पांच वर्ष में बिना वोटबैंक की राजनीति की। जो दशकों से मूलभूत सुविधा के इंतजार में था उसके लिए सरकार ने काम किया है। उज्जवला योजना में गैस कनेक्शन, सौभाग्य में बिजली देना हो यह चिंता भाजपा ने किया। हमारी सरकार 2022 तक हर गरीब को अपना पक्का घर देने के संकल्प पर काम कर रही है। 

पीएम मोदी ने कहा कि आज स्मार्ट फोन बहुत सस्ते हुए हैं, क्योंकि आज देश में ही मोबाइल फोन बन रहे हैं। इसी तरह आज मोबाइल का इंटरनेट डेटा पूरी दुनिया में सबसे सस्ता भारत में है। ये काम पहले भी हो सकता था, लेकिन पहले जो सपा-बसपा के सहयोग से केंद्र में महामिलावटी सरकार चल रही थी, वो घोटाले करने में व्यस्त थी. उसने 2G घोटाला किया, तभी उसके राज में फोन करना और मोबाइल फोन का उपयोग करना महंगा था। अब मोबाइल फोन भी सस्ता हुआ है और डेटा भी।आपके इस सेवक ने हर गरीब परिवार को हर वर्ष पांच लाख तक मुफ्त इलाज की सुविधा दी। किसानों की समस्या देखते हुए उनके खाते में सीधा पैसा दिया जा रहा है। इतना नहीं 23 मई को चुनाव के नतीजे आने वाले हैं। यह स्पष्ट हो गया होगा कि जब नतीजे आएंगे तो फिर मोदी सरकार आएगी तो यूपी के सभी किसान परिवारों को बिना बंधन के यह सुविधाएं मिलने लगेंगी। इसके अलावा छोटे किसान खेत मजदूर और दुकानदारों की पेंशन का इंतजाम किया जाएगा।पीएम मोदी ने कहा कि हमारे भोजपुरी के मेधावी कलाकारों ने भोजपुरी सिनेमा को मजबूत किया। आज स्मार्ट फोन बहुत सस्ते हुए हैं, देश में मोबाइल बन रहे हैं। दुनिया में डेटा सबसे सस्ता देश में है पहले भी यह हो सकता था लेकिन सपा बसपा के सहयोग से केंद्र में महामिलावटी सरकार चल रही थी वह घोटाले में लगी थी। आज हमारे निरहुआ बाबू के गाने भी मोबाइल पर सुन पा रहे हैं और सेल्फी ले पा रहे हैं। आज पारदर्शी मजबूत सरकार है। देश की सुरक्षा के लिए केंद्र में फिर एक मजबूत सरकार बनानी है। कमल पर पडा वोट मोदी को जाएगा। धूप में हमसभी को आशिर्वाद देने आए आपका हृदय से आभार है। आप एक काम करेंगे अपना बूथ मजबूत बनाएंगे। मतदाताओं को मिलेंगे और फिर एक बार मजबूत सरकार बनाएंगे। आपका यह उत्साह उमंग आजमगढ और लालगंज में भी कमल खिलाएगा।पीएम मोदी के पहुंचते ही जनता का उत्साह चरम पर पहुंच गया और मोदी-मोदी के नारे लगने लगे। भयंकर गरमी से भी बेखबर लोग पीएम नरेंद्र मोदी के आगमन से पहले ही मंदुरी में सभा स्थल पर एकत्र हो गए थे। इससे पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर 2.30 बजे वाराणसी स्थित बाबतपुर एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद 2.50 बजे आजमगढ़ में चुनावी जनसभा को संबोधित करने के लिए रवाना हो गए। 

जनसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश के लोग बीते पांच वर्ष से काफी सुकून महसूस कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर वर्ग के लोगों के लिए काम किया। उन्होंने कहा कि जब हमने सत्ता संभाली थी तो प्रदेश में हर जगह पर कानून-व्यवस्था का हाल बेहद खराब था। पुलिस वाले अपराधियों से डरते थे। अब हाल उल्टा है। प्रदेश में अब जो भी कानून को अपने हाथ में लेगा उसका स्थान या तो जेल में है या फिर राम नाम की सत्य की यात्रा है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जो लोग देश का विकास नहीं चाहते हैं, वो मोदी का विरोध कर रहे हैं। जो लोग देश की सुरक्षा नहीं चाहते हैं, वो लोग मोदी का विरोध कर रहे हैं।उन्होंने कहा कि आजमगढ़ में अभी तक एक भी विश्वविद्यालय नहीं था। जब हम पिछली बार सत्ता में आए तो इसकी स्वीकृति हमने दी थी। आने वाले समय में हम ही इसका उद्घाटन करेंगे। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 23 मई को जब एक बार फिर से मोदी सरकार आएगी तो बुआ बोलेगी कि बबुआ गुंडों का सरताज है और गुंडों के सरताज होने की वजह से गुंडों के संरक्षक बनते हैं। यह सब लोग देश में आतंकवादियों को बचाने की बात करते हैं। आप लोगों ने 2014 में लोगों ने मोदी जी के नाम पर वोट दिया था, लेकिन 2019 में मोदी जी का नाम भी है और काम भी है।आजमगढ़ की इस सभा से पीएम मोदी अम्बेडकरनगर से भाजपा प्रत्याशी मुकुट बिहारी वर्मा के साथ ही पास के अन्य क्षेत्र जैसे लालगंज से नीलम सोनकर, डुमरियागंज से जगदम्बिका पाल, संतकबीर नगर से प्रवीण निषाद तथा  देवरिया से डॉ. रमापति राम त्रिपाठी की सीट पर भी अपना प्रभाव डालेंगे।विजय संकल्प रैली में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंच पर पहुंचे और जनता का अभिवादन किया। मंच पर एमएलसी यशवंत सिंह, उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री सुरेश सिंह राणा, दारा सिंह चौहान, जनसभा प्रभारी हर्षवर्धन सिंह, एमएलसी विजयबहादुर पाठक, विधायक अरुण यादव, जिलाध्यक्ष जयनाथ सिंह, डा.कृष्ण मुरारी विश्वकर्मा, अजय सिंह गौतम, विनोद राय, सहजानंद राय, अखिलेश कुमार मिश्र गुड्डू, नीलम सोनकर आदि मौजूद रहे।

लोकसभा चुनाव 2019 में आजमगढ़ के सांसद समाजवादी पार्टी के मुलायम सिंह यादव के इस बार आजमगढ़ से चुनाव न लडऩे पर उनके पुत्र तथा समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव गठबंधन से प्रत्याशी हैं। कांग्रेस से यहां अपना प्रत्याशी नहीं उतारा है। आजमगढ़ में छठे चरण में यानी 12 मई को मतदान होगा। यहां पर निरहुआ व अखिलेश यादव में सीधी लड़ाई है। आजमगढ़ में एक दिन पूर्व ही अखिलेश यादव व मायावती ने चुनावी सभा की थी।जनसभा को देखते हुए आज मंदुरी की ओर आने जाने वाले वाहनों का रूट डायवर्जन रहेगा। एसपी ट्रैफिक मोहम्मद तारिक ने बताया कि आज अंबेडकरनगर से आने वाले सभी वाहन देउरपुर बाजार से महराजगंज, बिलरियागंज से होते हुए आजमगढ़, मऊ, बलिया, गोरखपुर व गाजीपुर के लिए जाएंगे। 

आजमगढ़ से अन्य समाचार व लेख

» जिला आजमगढ़ मे में खेत की रखवाली कर रहे युवक की गोली मारकर हत्या, क्षेत्र में सनसनी का माहौल

» जिला आजमगढ़ मे में युवक को गोली मारकर 1.30 लाख रुपये की लूट, बदमाशों की हो रही तलाश

» जिला आजमगढ़ में रिहायशी मड़ई में लगी आग, एक ही परिवार के तीन लोगों की झुलसकर मौत

» रेड कार्ड जारी कर चुनाव जीतना चाहती है भाजपा: अखिलेश यादव

» आजमगढ़ में दिन में प्रचार, रात में बार बालाओं के साथ ठुमके

 

नवीन समाचार व लेख

» हमीरपुर -अवैध शराब बनाने बालों पर फिर कसा सिकंजा

» मौदहा हमीरपुर जिले में पिछले 1 सप्ताह से भीषण गर्मी पढ़ने और पारा

» मथुरा में यमुना एक्सप्रेस-वे पर प्राइवेट बस पलटी, चार की मौत

» वट सावित्री पूजा सोमवती अमावस्या को लेकर महिलाओं ने की वटवृक्ष पूजा

» पुलिस लाइन के द्वारों, बैरक और सभागार का नामकरण शहीद मुकुल द्विवेदी और संतोष यादव के नाम पर किया