यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

जिला बहराइच में बोले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मोदी सरकार ने सबके हितों में काम किया


🗒 शनिवार, अप्रैल 27 2019
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

शनिवार को बाबा परमहंस कुट्टी बाबागंज में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि लोकतंत्र के महापर्व के रूप में 2019 का मतदान मनाया जा रहा है। मोदी सरकार ने सबके हितों में काम किया है। विकास कार्यों के बारे में बताते हुए सीएम योगी बोले, हर क्षेत्र में बेहतर कार्य हुआ है। सभी प्रदेशों और जनपदों से एक ही बात का जोर है, अबकी बार मोदी सरकार मोदी। सरकार ने बहुत कम समय में अन्य सरकारों की अपेक्षा काफी विकास कार्य किए। 5 करोड़ प्रधानमंत्री आवास, 4 करोड़ नि:शुल्क विद्युत कनेक्शन, 7 करोड़ गैस कनेक्शन, 9.5 करोड़ शौचालय, 12.5 करोड़, सीमांत किसानो के लिए दो-दो हजार कर ₹6000 देने की योजना बनाई।

जिला बहराइच में बोले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मोदी सरकार ने सबके हितों में काम किया

इसमें ₹4000 दिए जा चुके, 15 करोड़ रुपए मुद्रा योजना के अंतर्गत नए रोजगार शुरू करने वाले नौजवानों को दिया गया है। जिससे वे अपना व्यापार शुरू कर सकें। 33 करोड़ नागरिकों के नि:शुल्क बैंकों में खाते खोले गए। 50 करोड़ की राशि आयुष्मान भारत के अंतर्गत खर्च किए गए हैं। आईआईएम, डिग्री कॉलेज, मेडिकल कॉलेज के लिए बेहतर कार्य किया जा रहा है।देश के आंतरिक और बाह्य सुरक्षा को पहले की अपेक्षा काफी पुख्ता कर दिया गया हैं। पूर्व में पाकिस्तान हमारे सैनिकों का सर काट के ले जाया करता था, आए दिन सीमा क्षेत्रों में विस्फोट होते थे। पाकिस्तान को करारा जवाब हमारे सैनिकों ने दिया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री हमेशा भयभीत रहते हैं कि न जाने कब भारत आतंकवादियों पर हमला कर दे। उन्होंने कहा कि 5 वर्ष की मोदी सरकार में गुंडागर्दी दहशत गर्द 270 जिलों में से 5 या 6 जिले में ही सिमट कर रह गया है। 2017 में हमारी सरकार जब आई थी तो पूछा गया कि पहले क्या करेंगे। तो सबसे पहले हमने किसानों का कर्जा माफ किया, एंटी रोमियो, भूमाफिया सरकारी जमीन पर कब्जा हटवाया, सपा बसपा के कार्यकाल में राम जन्मभूमि पर हमला करने वाले लखनऊ फैजाबाद कचहरी में हमला करने वाले लोगों को मुकदमे से बचाने का काम पिछली सरकार द्वारा किया जा रहा था लेकिन उच्चतम न्यायालय के दखल से ऐसा नहीं हो पाया।

प्रयागराज में भव्य कुंभ में 24 करोड़ लोग आए कुछ नहीं हुआ। सुरक्षा व स्वच्छता पर ध्यान दिया गया। राशन कार्ड गरीब के लिए गरीब कल्याणकारी योजना, नौजवनों के लिए नौजवान कल्याणकारी योजना महिलाओं के लिए उनके सम्मान की योजना हमने बनाई है। लोकतंत्र में सरकार को चुनने की पूरी आजादी होती है, हम आप सब से भाजपा के पुराने नेता अक्षयवर लाल गौड के लिए वोट मांगने आए हैं। जिससे भारत के विकास में आपकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सके। अक्षयवर लाल गौड़ ने अपने संबोधन में कहा कि जब मुलायम सिंह यादव ने लोकसभा में कहा था की मैं प्रधानमंत्री के रूप में मोदी जी को देखना चाहता हूं।

बहराइच से अन्य समाचार व लेख

» बहराइच मे पति ने पहली पत्नी के बच्चे को फटकारा, फिर हुआ कुछ ऐसा की दूसरी ने तीन बच्चों संग खाया जहर

» बहराइच मे ढोंगी बाबा ने महिला जायरीन से किया दुष्कर्म, शिकायत पर बोला; मैं तो नपुंसक हूं

» बहराइच मे सौतन के साथ झगड़ा होने पर महिला ने तीन बेटियों सहित खाया जहर, एक की मौत

» बहराइच के खजुहा गांव में फ‍िल्मी अंदाज में आए डकैतों ने की लूटपाट, सुतली बम दागकर हुए रफूचक्कर

» बहराइच मे खाना खाकर सोने गया बुजुर्ग दंपती, सुबह दरवाजा खुलते ही दूध वाले के उड़े होश

 

नवीन समाचार व लेख

» फतेहपुर मे सोमवती अमावस्या पर गंगा में नहा रहे चाचा-भतीजे और एक बच्चे की डूबकर मौत

» जिला अलीगढ़ में बच्ची की हत्या के मामले में टप्पल थाने के इंस्पेक्टर लाइन हाजिर, संजय ने संभाला चार्ज

» यमुना एक्सप्रेस वे पर भीषण हादसा, बस पलटने से चार यात्रियों की मौत

» प्रयागराज के घूरपुर में युवक की हत्या, नाले में फेंका शव

» अतीक अहमद को कड़ी सुरक्षा में लाया गया एयरपोर्ट, भेजा गया अहमदाबाद