यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

बलिया मे बेटे की मौत के बाद विधवा बहू का सास ने किया कन्यादान


🗒 गुरुवार, जुलाई 05 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

बेटे की मौत के बाद विधवा बहू के भविष्य की चिंता एक मां के मन में इस कदर छाई कि उसने बहू को बेटी बना शादी करा दी। बुधवार को बाकायदा रजिस्ट्रेशन कराने के बाद तहसील परिसर स्थित दुर्गा मंदिर में वर-वधू ने सात फेरे ले लिए। वैसे इस नेक कार्य में बिरादरी के लोग रोड़ा बनने की कोशिश की किंतु सास ने अपने दृढ़ इरादे से बहू के सारे दुखों को हर लिया।

बलिया मे बेटे की मौत के बाद विधवा बहू का सास ने किया कन्यादान

दरअसल रकबा टोला निवासी सोनू शर्मा की शादी तीन साल पूर्व रामनगर निवासी रामप्रसाद शर्मा की पुत्री रेखा से हुई थी। सात माह पूर्व रेखा के पति की असामयिक मौत हो गई। ऐसे में रेखा उदास रहने लगी। बहू की उदासी सास मीना देवी से देखी नहीं जाती थी। उन्होंने मन ही मन पुत्रवधू की शादी कराने की ठान ली और ठेकहां निवासी बबलू शर्मा से अपनी पुत्रवधू की शादी तय भी कर दी।

हालांकि इस बात का परिवारीजन व बिरादरी के लोगों ने विरोध किया किंतु वह अपने निर्णय पर अडिग रही। सास ने अपने इस निर्णय से बहू को भी अवगत कराया। पहले तो बहू ने इन्कार कर दिया लेकिन सास के काफी समझाने के बाद वह तैयार हो गई। इसके बाद सास ने वर पक्ष से बातचीत करते हुए शादी की तिथि तय कर दी। फिर बुधवार को तहसील में शादी का रजिस्ट्रेशन होने के बाद तहसील परिसर में ही स्थापित दुर्गा मंदिर परिसर में धार्मिक रीति-रिवाज से रेखा की शादी बबलू शर्मा से संपन्न हुई। कन्यादान रेखा की सास मीना देवी ने किया। 

बलिया से अन्य समाचार व लेख

» जिला बलिया में दो सगे भाई गंगा में नहाते समय डूबे, हादसे के बाद गांव में मचा कोहराम

» बलिया के सूरज सिंह भी वायुसेना के लापता विमान मे थे सवार, नहीं मिला लोकेशन

» बलिया जिले में पुलिस और ग्रामीणों में 3 घंटे तक चला घमासान, पथराव में 24 पुलिसकर्मी घायल

» जिला बलिया में पिकअप की चपेट में आने से मजदूर की मौत

» ओमप्रकाश राजभर का दावा, पूर्वांचल में जीतेगा गठबंधन