यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

चंदौली में पकड़ा गया लाखों रुपए का सोना और करोड़ों की चांदी


🗒 शनिवार, फरवरी 24 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

 कस्टम विभाग की टीम ने छापेमारी कर गुरुवार की देर रात 12 किलो सोना बरामद करने के साथ ही एक तस्कर को दबोच लिया। मुगलसराय रेलवे स्टेशन पर हुई इस कार्रवाई से हड़कंप मच गया। बरामद सोने की कीमत तीन करोड़ साठ लाख रुपये बताई जा रही है।

चंदौली में पकड़ा गया लाखों रुपए का सोना और करोड़ों की चांदी

दबोचा गया तस्कर हावड़ा से कानपुर सोना सप्लाई करने जा रहा था। यही नहीं जीआरपी की एक कार्रवाई में चंदौली में  46.282 किलो चांदी बरामद होने के बाद एक तस्कर को गिरफ्तार किया गया है।

दरअसल हावड़ा निवासी मुकेश सोनी हावड़ा-नई दिल्ली राजधानी से सफर कर रहा था। ट्रेन जैसे ही गुरुवार की देर रात करीब 12 बजकर 45 मिनट पर स्थानीय प्लेटफार्म पर आकर रुकी तभी कस्टम विभाग के अधीक्षक आनंद मोहन बानी अपनी टीम के साथ एस-़वन कोच में जा धमके। वहां एक बैग की तलाशी लेनी शुरू की तो उसमें 12 किलो सोना बरामद हुआ। उन्होंने बताया कि एक-एक किलो के आठ सोने के सिल्ली और चार किलो सोने के करीब 230 कंगन मिले। उन्होंने बताया कि मुकेश सोनी ने स्वीकारा कि वह बैग उसी का है और  एक व्यक्ति को आपूर्ति करने के लिए सोना कानपुर ले जा रहा था। कस्टम विभाग के अधीक्षक के साथ विभागीय इंस्पेक्टर कृष्ण मुरारी यादव, अभिषेक यादव व नरेंद्र लाल श्रीवास्तव थे।  

चंदौली में राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने 46.282 किलो चांदी के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया। बरामद चांदी की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 20 लाख रुपये बताई जा रही है। राजकीय रेलवे पुलिस की टीम मुगलसराय जंक्शन पर चेङ्क्षकग कर रही थी। इस बीच प्लेटफार्म पर कई बैगों के साथ एक व्यक्ति खड़ा दिखाई दिया। संदेह होने पर टीम ने उससे पूछताछ शुरू कर दी। पुलिस कर्मी संतुष्ट नहीं हुए तो बैगों की जांच शुरू की। जब बैगों को खोला गया तो भारी मात्रा में चांदी देख पुलिस सन्न रह गई। चांदी के बारे में पूछने पर व्यक्ति ने कुछ नहीं बताया और न ही चांदी से संबंधित कोई कागजात दिखा सका। चांदी का वजन कराया गया तो 46 किलो 282 ग्राम निकली। कड़ाई से पूछताछ करने पर चांदी को आगरा से पटना ले जाने की बात स्वीकार की। वरिष्ठ उपनिरीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी नीरज धाकरे उर्फ शेरू निवासी कुडौर डौकी, आगरा निवासी है। 

चंदौली से अन्य समाचार व लेख

» जिला चंदौली में पीडीडीयू नगर जंक्‍शन पर 40 किलो चांदी के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

» जिला चंदौली में देर रात बाइक नहर में पलटी, जीजा की मौत और साला गंभीर रुप से घायल

» जिला चंदौली में व्यवसायी को गोली मारकर ब्रेज़ा कार लूटी, बदमाश दूसरी लूटी कार छोडकर फरार

» जिला चंदौली के हरिशंकरपुर गांव में अधेड़ की पीटकर हत्या, नशे में धुत आरोपी गिरफ्तार

» चंदोली मे 50 की उम्र में भतीजे से रचाई शादी, पुलिस बनी साक्षी

 

नवीन समाचार व लेख

» कानपुर में बैंक मैनेजर के सामने ही बेटी से सामूहिक दुष्कर्म

» रामजन्म भूमि न्यास के कार्यकारी अध्यक्ष रामविलास वेदांती ने कहा अयोध्या में बाबर से जुड़े प्रमाण नहीं, राम मंदिर पर फैसला आते ही बनेगा कानून

» बसपा ने पूर्व विधायक समेत दो वरिष्ठ नेताओं को दिखाया बाहर का रास्ता

» अयोध्या में मंदिर के पक्ष में मुस्लिम बुद्धिजीवी, कहा- मुसलमान मर्जी से दें राम मंदिर के लिए जमीन

» ताजनगरी में भ्रमण पर राज्‍यपाल आनंदी बेन पटेल निकलीं