यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

देवरिया मे व्‍यापारी की हत्‍या के विरोध में सड़क जाम कर रहे नगर पंचायत अध्यक्ष समेत दो हिरासत में, एसओ निलंबित


🗒 रविवार, मार्च 17 2019
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

देवरिया के गौरीबाजार में रंगदारी न देने पर दुकानदार की गोली मारकर हुई हत्या के विरोध में शनिवार की देर रात देवरिया-गोरखपुर मार्ग जाम करने वाले नगर पंचायत अध्यक्ष गौरीबाजार समेत दो लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। हालांकि अभी तक सड़क जाम करने वाले लोगों के खिलाफ मुकदमे की कार्रवाई नहीं हो सकी है।देवरिया के गौरीबाजार के पथरहट गांव निवासी याेगेश जायसवाल की मठिया चौराहे पर बेकरी की दुकान है। पचास हजार रुपये रंगदारी न देने पर बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारकर शनिवार को हत्या कर दी थी। इस घटना से आक्रोशित लोगों ने शनिवार की देर रात देवरिया-गोरखपुर मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। रात को लगभग पौने बारह बजे आंदोलन इस कदर बढ़ गया कि आक्रोशित भीड़ ने सीओ के वाहन समेत रोडवेज की दो बसों को भी क्षतिग्रस्‍त कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर जाम समाप्त कराया। इसके बाद पुलिस ने जाम में शामिल नगर पंचायत अध्यक्ष नीलेश जायसवाल, उनके भाई को भी हिरासत में ले लिया।

देवरिया मे व्‍यापारी की हत्‍या के विरोध में सड़क जाम कर रहे नगर पंचायत अध्यक्ष समेत दो हिरासत में, एसओ निलंबित

दुकानदार की हत्या के विरोध में रविवार की सुबह से उपनगर की दुकानें बंद है। दुकानदारों का कहना है कि यह घटना पुलिस की लापरवाही की देन है। ऐसे पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। मुकदमा दर्ज करने के बाद भी पुलिस ने इसको गंभीरता से नहीं लिया और न ही दुकानदार को सुरक्षा प्रदान की। जब तक आरोपित की गिरफ्तारी नहीं होगी। तब तक हम चुप नहीं बैठेंगे।मृतक दुकानदार के दरवाजे पर सुबह से ही हजारों लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई है। इस घटना में पुलिस की लापरवाही का आरोप लगाते हुए लोग पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। साथ ही थानाध्यक्ष की बर्खास्तगी की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि कुछ पुलिस कर्मियों से भी उसके रिश्ते रहे हैं। इसकी जांच होनी चाहिए और दोषी पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।रविवार की सुबह ही गौरीबाजार कस्बा में व मृतक दुकानदार के दरवाजे पर अर्द्धसैनिक बल के जवान तैनात कर दिए गए। पूरे उपनगर में यह जवान आठ थानों की फोर्स के साथ गश्त कर रहे हैं।घटनाक्रम
- 6:00 बजे मठिया चौराहे पर दुकानदार योगेश जायसवाल की हत्या
- 6:30 बजे पुलिस घायल को लेकर मेडिकल कालेज
- 7:00 बजे सीओ रुद्रपुर की गाड़ी पर पथराव, मठिया में सड़क जाम
- 8:30 बजे डीएम, एसपी ने गौरीबाजार थाने में बैठक कर हालात का जायजा लिया
- 9:00 बजे नाराज व्यापारियों ने गौरीबाजार में सड़क जाम किया, नोकझोंक
- रात्रि 10:00 बजे गिरफ्तारी की मांग कर रहे लोगों को समझाने की कोशिश
गौरीबाजार थानाध्यक्ष निलंबित, अपर पुलिस अधीक्षक करेंगे जांच
एसपी ने घटना में लापरवाही बरतने पर थानाध्यक्ष गौरीबाजार को निलंबित कर दिया। साथ ही इस पूरे प्रकरण की जांच अपर पुलिस अधीक्षक शिष्य पाल को सौंप दी है। अगर जांच में इसकी पुष्टि हुई तो उप निरीक्षक भूपेंद्र सिंह पर और भी कार्रवाई करने की पुलिस विभाग की तैयारी है। 
सूत्रों के अनुसार बदमाश को बचाने के लिए सफेदपोश पुलिस पर दबाव बना रहे थे। इसलिए पुलिस सक्रिय नहीं हुई। इस बीच मुकदमा दर्ज होने से नाराज बदमाश ने घटना को अंजाम दे दिया। घटना के बाद पुलिस विभाग के अधिकारियों की नींद खुल गई। आइजी व एडीजी भी पल-पल की जानकारी लेने लगे। मामला गंभीर होता देख एसपी ने रविवार की सुबह थानाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह को निलंबित कर दिया। इस बाबत अपर पुलिस अधीक्षक शिष्य पाल ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। अगर लापरवाही सामने आई तो आगे भी कार्रवाई की जाएगी।

देवरिया से अन्य समाचार व लेख

» देवरिया मे अवैध असलहा के साथ पोस्‍ट की थी फोटो, पुलिस ने चार युवकों को भेजा जेल

» देवरिया जेल की बैरक के पास से सीबीआइ को मिली जानवरों की हड्डी

» देवरिया रेलवे स्टेशन पर जीआरपी के सिपाही को दो लोगों ने पीटा, गिरफ्तार

» जिला देवरिया में चरम पर देह व्यापार, तीन होटल से पुलिस हिरासत में 29 पुरुष के साथ 28 महिला

» देवरिया के लार थाना क्षेत्र मे शराब की दो दुकानों से ढाई लाख की लूट

 

नवीन समाचार व लेख

» कानपुर मे बीवी ने ही रची थी शौहर की हत्या की साजिश

» अलीगढ़ में सांसद कार्यालय पर जले युवक की दिल्ली में मौत

» आगरा के भाजयुमो नेता ने टूंडला में किया 'तमंचे पर डिस्को', वीडियो वायरल

» प्रतियोगी छात्र ज्ञान प्रकाश की हत्या के तीन आरोपित गिरफ्तार

» केजीएमयू की बिजली केबल में फॉल्ट आने से 13 घंटे गुल रही बिजली, मचा हाहाकार