यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

बलिया मे होमवर्क पूरा न करने पर शिक्षिका की पिटाई से छात्रा को सजा-ए-मौत


🗒 बुधवार, फरवरी 07 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

होमवर्क पूरा नहीं करने की सजा एक छात्रा को अपनी जान देकर चुकानी पड़ी। मंगलवार को शिक्षिका इतनी नाराज हुई कि छात्रा के सिर पर चोट कर दी। लिहाजा उसकी हालत बिगडऩे परिजनों ने उसे बीएचयू ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। बुधवार को परिजन शव के साथ स्कूल पहुंचे और धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। मामले को शांत कराने के बाद पुलिस ने आरोपी शिक्षिका, प्रधानाचार्य और प्रबंधक को हिरासत में ले लिया। प्रकरण नगर स्थित सेंट जेवियर्स स्कूल का है। 

बलिया मे होमवर्क पूरा न करने पर शिक्षिका की पिटाई से छात्रा को सजा-ए-मौत

रसड़ा के कोटवारी मोड़ निवासी संतोष वर्मा की पुत्री सुप्रिया 12 वर्ष डाक बंगला रोड स्थित सेंट जेवियर्स स्कूल में कक्षा चार में पढ़ती थी। बगैर होमवर्क पूरा किए वह मंगलवार को विद्यालय पहुंची और कक्षा में बैठ गई। पढ़ाई के दौरान शिक्षिका रजनी उपाध्याय होमवर्क को लेकर नाराज हो गई और उसकी पिटाई कर दी। इससे उसके सिर में चोट लग गई। इस बीच उसकी तबीयत बिगडऩे पर परिजन तत्काल सीएचसी लाए जहां से उसे मऊ रेफर कर दिया गया। मऊ में तबीयत नहीं ठीक होने पर उसे बीएचयू ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया, जहां बुधवार भोर में लगभग तीन बजे उसकी मौत हो गई।

आज सुबह परिजन उसके शव को लेकर विद्यालय पहुंचे और गेट के बाहर रखकर धरने पर बैठ गए। वे विद्यालय प्रशासन के विरूद्ध कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन करने लगे। थोड़ी देर में पुलिस भी वहां पहुंच गई। लगभग दो घंटे के बाद परिजन छात्रा के शव को लेकर घर चले गए और कुछ देर बाद शव को पुलिस के हवाले कर दिया। मौके पर पहुंचे अपर जिलाधिकारी मनोज कुमार सिंघल और अपर पुलिस अधीक्षक विजय पाल सिंह ने विद्यालय के प्रबंधक व प्रधानाचार्या से काफी देर तक पूछताछ की। बाद में पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए आरोपी शिक्षिका रजनी उपाध्याय सहित प्रधानाचार्या संगीता सिंह व प्रबंधक मुन्ना सिंह को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी। विद्यालय की प्रधानाचार्या संगीता सिंह ने शिक्षिका द्वारा छात्रा की पिटाई किए जाने के आरोप को एक सिरे से नकारते हुए कहा है कि छात्रा पहले से ही बीमार थी और उसको झटके आते थे। मंगलवार को पढ़ाई के दौरान अचानक उसके सिर में तेज दर्द हुआ, जिसकी सूचना उन्होंने तत्काल उसके परिजनों को दी और उसके पिता विद्यालय पहुंचकर छात्रा को अपने साथ ले गए। इसी प्रकार का बयान शिक्षिका रजनी उपाध्याय ने दिया।

समाचार से अन्य समाचार व लेख

» बरेली के कोटक महिंद्रा बैंक में सामने आया 1.32 करोड़ का फर्जीवाड़ा

» बस्ती जनपद मे पेड़ से टकराई बारातियों से भरी पिकअप, तीन की मौत

» बहराइच में बेटे के प्रेम प्रसंग में बाप की हत्या

» अलीगढ़ में सेल्समैन को धमकाकर पेट्रोल पंप से 1.66 लाख लूटे

» फैजाबाद में मुन्ना बजरंगी गैंग के दो शार्प शूटर गिरफ्तार

 

नवीन समाचार व लेख

» कानपुर मे IDBI बैंक प्रबंधक, लोन अधिकारी समेत आठ पर मुकदमा

» कानपुर मे हाईवे के फ्लाइओवर से युवक ने लगा दी छलांग

» मेरठ मे सरस्वती शिशु मंदिर स्‍कूल के कमरे की छत गिरी, कई बच्चे घायल

» बलिया के बिल्थरारोड में जन्मदिन पार्टी में पटाखा छोड़ने के विरोध पर बढ़ा बवाल, चाकूबाजी में दो की मौत, चार जख्मी

» हरदोई मे गणेश प्रतिमा का विसर्जन कर लौट रहे थे बाइक सवार तीन दोस्‍त, जोरदार टक्‍कर में दर्दनाक मौत