यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

इटावा जेल के Viral Video ने फैलाई सनसनी


🗒 गुरुवार, जुलाई 11 2019
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

सजा पूरी करने वाले कैदियों के लिए जेल अब शायद आराम की जगह बन गई, इटावा जेल के वायरल वीडियो को देखकर तो कुछ ऐसा ही कहा जा सकता है। इस वीडियो में जेल के अंदर कैदी जुआ खेलते नजर आ रहे हैं, जिससे जेल के अंदर सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान लग गया है।उन्नाव जेल में तमंचा लहराते बंदी का वीडियो वायरल होने के बाद अब इटावा का वायरल वीडियो सुर्खियों में आ गया है। इसके बाद से जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया है।कैदियों को जेल रखकर कठोर सजा देने का आशय शायद यही है कि वो दोबारा अपराध करने की न सोचें। लेकिन, अब तो हकीकत इसके विपरीत होती जा रही है। जेल में कैदियों को सुख सुविधा दिये जाने के कई मामले उजागर हो चुके हैं। जेल अब शायद अपराधियों के लिए आराम की जगह बन गई है, जहां उन्हें अब हर सुविधाएं मुहैय्या हो रही हैं।जेल में जहां कैदियों को सजा के रूप में कठोर काम लिया जाना चाहिये, वहां कैदी खुलेआम जुआ खेलकर अपना समय बिता रहे हैं। जी हां, एक वीडियो वायरल होने के बाद इटावा जेल का यह मामला सामने आया है। वीडियो में इटावा की जेल के अंदर कैदी जुआ खेलते नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं जुआ खेलने के एवज में सुरक्षा कर्मी भी वसूली कर रहे हैं। इसके पहले उन्नाव जेल में कैदी के तमंचा लहराने का वीडियो वायरल हुआ था।

इटावा जेल के Viral Video ने फैलाई सनसनी

वीडियो वायरल होने के बाद इटावा जेल एक बार फिर सुर्खियों में आ गई है। अभी छह जुलाई को जेल की दीवार फांदकर दो कैदी फरार हो गए थे, इस घटना से कठघरे में खड़ा जेल प्रशासन अभी उबर भी नहीं पाया था कि वायरल वीडियो ने एक बार फिर मुसीबतें बढ़ा दी हैं। जेल अधिकारी भी सफाई देते नजर आ रहे हैं।मामला संज्ञान में आने के बाद भी डीएम भी जेल में समुचित सुरक्षा व्यवस्था होने का दावा कर रहे हैं। वहीं जेल अधीक्षक राज किशोर सिंह का कहना है कि मौजूदा समय ऐसा कोई काम जेल में नहीं हो रहा है, वायरल वीडियो पुराना हो सकता है या फिर किसी की साजिश भी हो सकती है।

इटावा से अन्य समाचार व लेख

» इटावा में आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर टायर फटने से सहारनपुर के इंस्पेक्टर की मौत, दो सिपाही घायल

» इटावा जेल से दो कैदी फिल्मी स्टाइल से फरार हुए एक की हो गई मौत

» इटावा के सांसद रामशंकर कठेरिया के खिलाफ टोल प्लाजा पर मारपीट तथा फायरिंग के मामले में केस दर्ज

» धोती पहने बाबा का अपमान करने पर स्टेशन अधीक्षक निलंबित

» इटावा-कानपुर हाईवे पर ट्रक से टकराने के बाद कार में लगी आग, अंदर ही जिंदा जल गया इंजीनियर

 

नवीन समाचार व लेख

» उन्नाव के पास आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर डीसीएम में घुसी बस, एक यात्री की मौत, छह घायल

» कानपुर मे चालक को बंधक बना सड़क किनारे फेंका, ट्रक लूट ले गए नकाबपोश बदमाश

» सिद्धार्थनगर में विधायक के भाई से पंगा लेने वाले श्री सिहेश्वरी देवी मन्दिर के महंत त्रिवेणी दास वेदान्ती की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

» राजधानी मे प्रॉपर्टी डीलर को गोली मारने में चार गिरफ्तार, साज‍िश में मां-बेटी भी

» राजधानी में खाकी की दबंगई चौकी प्रभारी ने युवक को सरेराह पीटा, वीडियो वायरल होने के बाद SSP ने की कार्रवाई