यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

फिरोजाबाद में एक तमाचे का बदला दो जिंदगी का खून


🗒 शनिवार, अगस्त 10 2019
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

सुहागनगरी फिरोजाबाद में एक कारपेंटर दिलीप उर्फ दीपा ने मजदूरों के सामने तमाचा मारने से बेहद बौखला गया। इस बौखलाहट में उसने तमाचा पडऩे की बेइज्जती का बदला लेने के लिए गुरुवार को शहर के नामचीन बाल रोग विशेषज्ञ डा. एल के गुप्ता की मां और अनुजवधू की जघन्य हत्या की थी। सीसीटीवी फुटेज से शक के दायरे में आए कारपेंटर को पुलिस ने शुक्रवार को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया।डीजीपी ओपी सिंह तक मामला पहुंचने के बाद आगरा से आइजी सतीश गणोश और फोरेसिंक टीम भी जांच के लिए पहुंची थी। सनसनीखेज हत्याकांड में सीसीटीवी के जरिए सुराग लगने के बाद पुलिस टीमें आरोपित की तलाश में जुटी थी। मुठभेड़ में एक सिपाही भी घायल हुआ है। इस दौरान लूटे गए जेवरात और कैश भी कारपेंटर से बरामद हुआ है।फिरोजाबाद में गुरुवार दिनदहाड़े रसूलपुर गली नंबर चार स्थित पैतृक घर में घुसकर डा. गुप्ता की मां शिवदेवी (75) और छोटे भाई अमित गुप्ता की पत्नी रानी (39) की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। इसके साथ ही जेवरात और कैश भी लूटा गया था। घर के बाहर गली में लगे सीसीटीवी कैमरे में एक शख्स घर में घुसते और 18 मिनट बाद निकलते हुए दिखाई दिया था। इसकी शिनाख्त कारपेंटर मपुत्र रमेश चंद शर्मा निवासी रसूलपुर टंकी के पास, के रूप में की गई थी।आरोपित का कहना है कि घर में काम करने के दौरान बड़ी बहू रानी ने मजदूरों के सामने उसे चांटा मार दिया था, इससे वह बदले की आग में जल रहा था। गुरुवार को हथौड़ी छूटने के बहाने वह घर में घुसा और रानी की गला रेतकर हत्या कर दी। इसके बाद वृद्धा शिव देवी ऊपर की मंजिल से नीचे आईं और शोर मचाने की कोशिश की। इस कारण उनका भी गला रेत दिया। उसने अलमारी से जेवरात व नकदी बटोरी और भाग गया। बरामद जेवरात को डॉ. गुप्ता के भाई व वादी दीपक गुप्ता ने पहचान लिया है।एसएसपी सचिंद्र पटेल ने बताया कि शुक्रवार सुबह लगभग साढ़े चार बजे बाइक से भाग रहे दिलीप उर्फ दीपा की घेराबंदी की। फतेहाबाद रोड पर बरी चौराहा के पास घिरने पर दीपा ने पुलिस पर फायरिंग की। जवाबी फायरिंग में दीपा के पैर में गोली लगी और उसे गिरफ्तार कर लिया गया। मुठभेड़ में सिपाही कन्हैया भी घायल हुआ है। पकड़े गए दीपा के पास से लूटे गए हार, अंगूठियां व अन्य जेवर के साथ ही कैश बरामद कर लिया गया है। पुलिस ने घायल आरोपित को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। दोपहर तक उपचार के बाद कोर्ट में पेश किया, जिसके बाद जेल भेज दिया गया।

फिरोजाबाद में एक तमाचे का बदला दो जिंदगी का खून

इकहरे बदन के 25 वर्षीय कारपेंटर दिलीप उर्फ दीपा की कहानी किसी साइको किलर से कम नहीं है। किराए के मकान में पत्नी रोली और दो बच्चों के साथ रहने वाला दीपा रोज की तरह सुबह घर से दुकान पर गया, अचानक वारदात का प्लान बनाया, जघन्य हत्याकांड कर भीड़ में तमाशबीन भी बना रहा। इतना ही नहीं, इसके बाद दोनों बच्चों को स्कूल से घर छोड़कर फरार हो गया। पत्नी और जानने वाले भी उसकी करतूत पर जल्दी भरोसा नहीं कर पा रहे हैं। जेवरात बरामद होने और सीसीटीवी फुटेज के सबूत के बाद डा. गुप्ता और परिजन भी पुलिस की कार्रवाई से सहमति जता रहे हैं।दीपा ने घर में घुसते ही चाकू से पहले बड़ी बहू का गला रेता। उसकी चीख सुनकर छत से नीचे आईं उनकी सास का भी वही हश्र कर दिया। इसी बीच, कमरे से बाहर आया पौने दो वर्षीय दिवित पर उसे लाड़ आ गया। रो रहे दिवित को चुप कराने के लिए वो दुलारता रहा। वो उसे सीढिय़ों पर भी लेकर गया। चुप हो जाने के बाद दिवित को वहीं छोड़कर चला आया। गुरुवार को हुई सास-बहू की हत्या की जानकारी दीपक गुप्ता के पौने दो साल के बेटे दिवित के खून से सनी हालत में बाहर आने के बाद हुई थी। लगभग दो माह तक घर में काम करने के चलते दिलीप उर्फ दीपा को घर और परिवार के बारे में पूरी जानकारी थी। घर में घुसने के बाद उसने पहले बड़ी बहू रानी की गला रेतकर हत्या कर दी। इसी बीच, छत से उतरकर नीचे आईं शिवदेवी को मार डाला। बताया जा रहा है मां दीप्ति के नौकरी पर जाने के बाद दिवित सो गया था। जागने के बाद घुटनों के बल चलता हुआ आंगन में पहुंचा और बिखरा खून उसके हाथ और कपड़ों में लग गया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, दीपा को देखकर दिवित रोने लगा। इस पर उसने बच्चे को गोद में उठा लिया। हत्या के दौरान दीपा की अंगुली भी कट गई, जिससे खून बह रहा था। बच्चे को दुलारा और उसके चुप होते ही उसे छोड़कर ब्यूटी पार्लर वाले कमरे के गेट से निकल गया। वारदात के बाद उसने अपनी दुकान के पास झोलाछाप की क्लीनिक पर पट्टी बंधवाई।दीपा ने दरवाजा खुलवाने के बाद यह कहा था कि उसकी हथौड़ी यहां छूट गई है। घर में घुसते ही वो बड़ी बहू रानी के पीछे-पीछे कमरे में पहुंचा। थैले से चाकू निकाल रानी का गला रेत दिया। रानी की चीख सुनकर शिवदेवी ऊपर से नीचे आईं और दृश्य देखकर शोर मचाने की कोशिश की। दीपा ने उन्हें गिरा लिया और चाकू से उनका भी गला रेत दिया। अंगुली कटने के बाद वह बच्चे को लेकर छत पर गया। सीढिय़ों पर बिखरा खून उसी का बताया जा रहा है।

दुकान मालिक के मुताबिक, दीपा के पिता ने 15 साल पहले दुकान किराए पर ली थी। कर्ज में डूबने के बाद उसका पिता घर बेचकर हरियाणा शिफ्ट हो गया। दीपा यहीं किराए पर रहने लगा। छह माह से दुकान न तो किराया दिया और न ही बिजली का बिल भरा। उसकी बाइक भी खराब हो गई थी जो कई दिनों से मैकेनिक के यहां पड़ी है।दोपहर लगभग साढ़े तीन बजे एक्सरे व अन्य उपचार के बाद आरोपित दीपा को एम्बुलेंस से दीवानी ले जाया गया। इसके बाद अदालत ने उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। उसके खिलाफ हत्या लूट के अलावा पुलिस मुठभेड़ का मुकदमा भी दर्ज हुआ है।हत्यारोपित के पास से बरामद कैश को लेकर असमंजस बरकरार है। सूत्रों के मुताबिक परिजनों ने जेवर पहचान लिया है, जबकि कैश लगभग डेढ़ लाख बताया गया है, जबकि आरोपित से साढ़े तीन हजार रुपये बरामद हुए हैं। सभी पचास के नोट थे। आरोपित केवल एक नोट खर्च कर सका। पुलिस जांच की बात कह रही है।वारदात को अंजाम देकर निकला दीपा कुछ देर बाद बनियान में फिर से पहुंचा और भीड़ में शामिल होकर पुलिस की जांच दूर से देखता रहा। इस दौरान कई लोग मोबाइल से तस्वीरें खींच रहे थे, जिसमें वह कैद हो गया। सीसीटीवी फुटेज की चर्चा शुरू होते ही भाग गया। शाम तक उसकी बनियान वाली तस्वीर शहर में सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी।दोपहर लगभग 12 बजे दीपा दोनों बच्चों को स्कूल से लेकर घर आया था। वो एक परिचित के साथ उसकी बाइक पर था। बकौल रोली, उसने पति को डॉक्टर के घर हत्याकांड की जानकारी दी। अरे, कैसे हो गया? ये कहकर दीपा परिचित के साथ बाइक पर चला गया। दोपहर लगभग दो बजे पुलिस उसके घर पहुंची और पूछताछ की। इसके बाद रोली ने पति से बात की और पूछा-कहां हो। दीपा ने बताया वह काम करने गया है, आसफाबाद की तरफ है। इसके बाद दीपा का मोबाइल स्विच ऑफ हो गया। उधर, पत्नी रोली का मोबाइल पुलिस ने ले लिया। पुलिस पूरी रात घर के बाहर डेरा डाले रही। 

फिरोजाबाद से अन्य समाचार व लेख

» फीरोजाबाद जिले में स्‍वतंत्र देव बोले, प्रधानमंत्री ने मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से दिलाया छुटकारा

» फीरोजाबाद में 25 साल की शादी में 10 बच्‍चों की बनी मां, फिर भी पति ने बोल दिया तलाक...तलाक...तलाक

» फीरोजाबाद में थाने की बिजली उड़ाने वाले संविदा पर तैनात लाइनमैन का उल्‍टा पड़ा दांंव, धोना पड़ा नौकरी से हाथ

» फीरोजाबाद में पुलिसवाले ने काटा चालान तो बदला लेने को लाइनमैन उड़ा आया थाने की बिजली

» फिरोजाबाद के टूंडला में बिगड़े व्यापारी नेता व पूर्व सांसद कंछल के बोल, कहा- सैंपल लेने वालों को जूता से पीटो

 

नवीन समाचार व लेख

» जिला चंदौली के हरिशंकरपुर गांव में अधेड़ की पीटकर हत्या, नशे में धुत आरोपी गिरफ्तार

» सुरेंद्र नागर ने थामा भाजपा का दामन, अखिलेश को लगा झटका

» एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय में कुलपति का पुतला फूंकर आग पर लेटी राष्ट्रीय खिलाड़ी

» फिरोजाबाद में एक तमाचे का बदला दो जिंदगी का खून

» रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां की गिरफ्तारी संभव