यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

योगी ने किया देश की सबसे लंबी एलिवेटेड रोड का उद्घाटन, यूपी से दिल्ली सिर्फ 15 मिनट दूर


🗒 शुक्रवार, मार्च 30 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

 यूपी गेट से राजनगर एक्सटेंशन तक देश की सबसे लंबी छह लेन वाले एलिवेटेड रोड का उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को किया।

योगी ने किया देश की सबसे लंबी एलिवेटेड रोड का उद्घाटन, यूपी से दिल्ली सिर्फ 15 मिनट दूर

इसके बाद मुख्यमंत्री कविनगर रामलीला मैदान से जिले में 1791.63 करोड़ की 19 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इनमें जीडीए की दस, विद्युत, शिक्षा, अग्निशमन और सेतु निगम और लोक निर्माण विभाग की आठ परियोजनाएं शामिल हैं।

उद्घाटन से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का काफिला एलिवेटेड रोड पर पहुंचा। इस दौरान उऩ्होंने राजनगर से वसुंधरा तक एलिवेटेड रोड का निरीक्षण किया। इसके बाद एलिवेटेड रोड के उद्घाटन के लिए राज नगर एक्सटेंशन रोड पर पहुंचे।

इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ की अगवानी करने डीएम रितु माहेश्वरी और SSP वैभव कृष्ण हिंडन एयरबेस पहुंचे।

सीएम योगी आदित्यनाथ के निरीक्षण के बाद एलिवेटेड रोड को वाहनों के लिए खोल दिया गया। सरकारी अमले के हटते ही एलिवेटेड रोड पर वाहनों की आवाजाही शुरू। बताया जा रहा है कि एलिवेटेड रोड के निरीक्षण के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के काम को सराहा है। साहिबाबाद के विधायक सुनील शर्मा से बातचीत में CM ने कहा कि सरकारी अमला रोड के रखरखाव पर विशेष ध्यान दें। रोड के किनारे बने स्वच्छता के संदेश और योग की मुद्राओं के चित्रों की भी CM ने जमकर तारीफ की ।

योगी आदित्यनाथ का काफिला गुजरने के दौरान करहेड़ा में कुछ सपा कार्यकर्ताओं ने काले झंडे भी दिखाएं। इन सपा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने तत्काल हिरासत में लिया। हालांकि काले झंडे दिखाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वहीं, सपा कार्यकर्ताओं का कहना है कि जिस एलिवेटेड रोड का उद्घाटन सपाई पहले कर चुके हैं, उसका उद्घाटन CM दोबारा क्यों कर रहे हैं?सभा स्थल पर पहुंचे पैरेंट्स असोसिएशन के लोगों ने हंगामा किया। लोगों का कहना है कि निजी स्कूल मनमाने ढंग से फीस बढ़ोतरी कर रहे हैं।

वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आने से पहले पुलिस ने सपा कार्यकर्ताओं को नजर बंद करना शुरू कर दिया है। विरोध की आशंका पर पूर्व प्रदेश महिला आयोग की सदस्य राज देवी चौधरी के घर के बाहर पुलिस तैनात है।

बताया जा रहा है कि राज देवी चौधरी को पुलिस ने नजरबंद किया है। जानकारी मिली है कि मुख्यमंत्री के दौरे के दौरान सपा कार्यकर्ताओं द्वारा काले झंडे दिखाए जाने की आशंका है।

बता दें कि कुछ दिन पहले ही सपाइयों ने एलिवेटेड रोड को सपा सरकार की सौगात बताते हुए उद्घाटन कर दिया था। इसके बाद सपाइयों पर गंभीर धाराओं में FIR दर्ज की गई थी।

गौरतलब है कि 10.30 किलोमीटर की एलिवेटेड रोड का निर्माण नवंबर 2014 में शुरू हुआ था। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण ने 1147.60 करोड़ की लागत से निर्माण कराया है।

प्राधिकरण का दावा है कि सिंगल पिलर पर बनी छह लेन की यह एलिवेटेड रोड देश में सबसे लंबा है। एसपी यातायात श्याम नारायण सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर शुक्रवार सुबह हिंडन एयरबेस पर उतरेगा। यहां से उनका काफिला सड़क मार्ग से राजनगर एक्सटेंशन पहुंचेगा, जहां वह एलिवेटेड रोड का उद्घाटन करेंगे। फिर वह कविनगर सभा स्थल के लिए रवाना होंगे।

उन्होंने बताया कि लोनी भोपुरा से हिंडन एयरफोर्स की तरफ आने वाले वाहनों को करनगेट गोल चक्कर से डायवर्ट कर जीटी रोड होते हुए मोहननगर की तरफ निकाला जाएगा। हिंडन पुल से राजनगर एक्सटेंशन होते हुए करहैड़ा से लोनी को जाने वाले वाहनों को मोहनगर से राजेंद्र नगर होते हुए करनगेट से निकला जाएगा। कार्यक्रम के दौरान करहैड़ा पुल पूरी तरह बंद रहेगा। उनके आगमन के दौरान करहैड़ा तिराहे से भी ट्रैफिक बंद रहेगा।

मुख्यमंत्री का कार्यक्रम

10.00 बजे : हिंडन एयरफोर्स उतरेंगे

10.05 से 10.35 बजे तक राजनगर एक्सटेंशन करहेडा कट पर एलिवेटेड रोड का उद्घाटन

10.50 बजे कविनगर रामलीला मैदान पहुंचेंगे

10.55 बजे जिलाधिकारी से वार्ता करेंगे

11.30 बजे जनप्रतिनिधियों से वार्ता करेंगे

11.30 से 12.00 बजे तक प्रधानमंत्री आवास योजना और उत्तर प्रदेश कौशल विकास योजना के लाभाथियों को स्वीकृति पत्र, थीम पेंटिंग के प्रतिभागी बच्चों, स्कूलों और एनजीओ को सम्मान पत्र वितरित करेंगे

12.00 से 12.30 बजे तक जनसभा को संबोधित करेंगे

12.35 बजे - हिंडन एयरफोर्स के लिए रवाना होंगे

1.15 बजे - हिंडन एयरफोर्स से लखनऊ के लिए रवाना होंगे

जानें एलिवेटेड रोड की खूबियां

गाजियाबाद को जाम से निजात ही नहीं दिलाएगा एलिवेटेड रोड, बल्कि तकनीकी रूप से भी रोड को बेहद आधुनिक बनाया गया है। नगर निगम ने एलिवेटेड रोड पर सीसीटीवी कैमरों से लैस सेंसर युक्त कूड़ेदान स्थापित किए हैं।कूड़ा भरते ही यह कूड़ेदान सेंसर के माध्यम से नगर निगम को सूचित करेंगे। जिससे इनकी सफाई की जाएगी। इन पर पर लगे सीसीटीवी कैमरे एलिवेटेड रोड पर ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों की रिकॉर्डिंग भी करेंगे।

गाजियाबाद से अन्य समाचार व लेख

» गाजियाबाद में कोरोना वायरस को लेकर अफवाह फैलाने में दर्ज हुई पहली FIR

» गाजियाबाद एनएच- 9 पर मिट्टी ढहने से दबे पांच मजदूर, एक की हुई दर्दनाक मौत

» गाजियाबाद के लोनी से विधायक नंद किशोर गुर्जर को मारपीट के मामले में भाजपा का नोटिस, सात दिन में मांगा जवाब

» UP सरकार ने खारिज की IMT की अर्जी, MP के सीएम कमलनाथ के बेटे से जुड़ा है मामला

» गाजियाबाद के इंदिरापुरम इलाके में युवती का बाथरूम में बनाया अश्लील वीडियो, कई महीने से कर रहा दुष्कर्म

 

नवीन समाचार व लेख

» रायबरेली में देसी बम के साथ तीन युवक गिरफ्तार, अयोध्या मार्ग पर हो रही थी चेकिंग

» पीएम मोदी के आगमन से पहले किले में बदली अयोध्या, यूपी के हर कोने पर खुफिया नजर

» बुलंदशहर में देवर ने भाभी का अपहरण कर कानपुर और लखनऊ के होटलों में रखा

» सुप्रीम कोर्ट की ओर से गठित आयोग ने शुरू की जांच, बिकरू पहुंचे सदस्य

» अयोध्या जा रहे अमरावती मठ के पीठाधीश्वर को पुलिस ने रोका, एडीजी ने सहर्ष जाने दिया