यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

गोरखपुर के सिकरीगंज इलाके में आठ साल की बच्‍ची और साठ साल की वृद्धा से दुष्‍कर्म


🗒 गुरुवार, जून 27 2019
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

मानवता को शर्मसार करते हुए दो युवकों ने अलग-अलग घटनाओं में एक आठ साल की बच्‍ची और एक साठ साल की महिला से दुष्‍कर्म किया। पहली घटना में रिश्‍तेदारी के युवक ने बच्‍ची के साथ दुष्‍कर्म किया तो दूसरी घटना में घर के बरामदे में सो रही बुजुर्ग महिला से गांव के ही युवक ने दुष्कर्म किया।गोरखपुर के सिकरीगंज इलाके में आठ वर्षीय बच्‍ची के साथ दुष्कर्म करने के आरोपित रिश्तेदारी के युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया। पुलिस अधीक्षक दक्षिणी विपुल श्रीवास्तव ने बताया कि मऊ जिले के मोहमदाबाद थाना क्षेत्र के सैकड़ा गांव निवासी जाकिर, सिकरीगंज इलाके में रिश्तेदार के घर रहता था। सिकरीगंज इलाके में घूमकर वह कूकर मरम्मत करने का काम करता था। जिस रिश्तेदार के घर वह रहता था, उसी परिवार की आठ साल की एक बच्‍ची रात को मां के साथ कमरे में सो रही थी। जाकिर बरामदे में सोया था। आरोप है कि दो बजे के आसपास वह ब'ची को घर के पीछे के एक कमरे में उठा ले गया और उसका हाथ, पैर तथा मुंह बांधकर उसके साथ दुष्कर्म करने के बाद रात में ही फरार हो गया। सुबह बच्‍ची बिस्तर पर नहीं मिली तो मां ने उसे खोजना शुरू किया। इस दौरान वह पीछे के कमरे में जमीन पर बेसुध पड़ी मिली। उसके शरीर से रक्तस्राव हो रहा था तथा उसे लगातार उल्टी हो रही थी। उपचार के बाद हालत में सुधार आने पर बच्‍ची ने परिवार के लोगों को रिश्तेदार की दरिंदगी की कहानी बताया।

गोरखपुर के सिकरीगंज इलाके में आठ साल की बच्‍ची और साठ साल की वृद्धा से दुष्‍कर्म

एक अन्‍य घटना में गोरखपुर के पीपीगंज इलाके में एक युवक ने दरिंदगी की हदें पार करते हुए बरामदे में सो रही 60 वर्षीय महिला की आबरू तार-तार कर दी। आरोपित ने उसे मुंह बंद रखने की धमकी दी और फिर किसी से घटना की चर्चा न करने पर बाद में उसको रुपये देने का प्रलोभन भी दिया। घटना सोमवार रात की है। पीडि़ता की आपबीती सुन उसके बेटे ने मंगलवार को आरोपित को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया और नामजद तहरीर भी दे दी। हालांकि इस मामले में अभी मुकदमा नहीं दर्ज है। पीपीगंज थानेदार ने मामले की गहराई से जांच-पड़ताल के बाद ही कोई कार्रवाई करने की बात कही है।जानकारी के मुताबिक पीडि़ता के दो मकान हैं। पुराना मकान गांव के बीच में है। कुछ साल पहले बेटे ने गांव के बाहर एक और मकान बनवा लिया था। बेटे और बहू सोमवार रात नए मकान में सोने चले गए थे। पुराने मकान में बुजुर्ग महिला अकेली थीं। रात में गर्मी अधिक होने की वजह से उन्होंने बरामदे में ही बिस्तर लगा लिया। आरोप है कि पड़ोस में रहने वाला युवक रात 12 बजे के आसपास पहुंचा और वृद्धा को पास के कमरे में ले जाकर उनके साथ दुष्कर्म किया। वृद्धा ने रात में ही दूसरे मकान में पहुंच घटना के बारे में बहू को बताया। पत्नी से घटना की जानकारी होने पर पीडि़ता के पुत्र ने मंगलवार सुबह आरोपित को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। घटना को लेकर गांव में तरह-तरह की चर्चाएं हैं।

गोरखपुर से अन्य समाचार व लेख

» गोरखपुर मे आठ साल की बच्ची के हाथ पैर बांधकर जीजा ने की ज्यादती; हालत बिगड़ने पर फरार

» गोरखपुर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय में तैनात लिपिक घूस लेते गिरफ्तार

» गोरखपुर में दुकान पर बैठी बच्‍ची को अगवा कर बोलेरो चालक ने दुष्कर्म किया

» गोरखपुर मे दुष्कर्म के बाद दांत से गला काटकर बच्ची की हत्या, हैवान गिरफ्तार

» पूर्व विधान परिषद सदस्य व बीआरडी मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्राचार्य व सुप्रसिद्ध बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर वाईडी सिंह का निधन

 

नवीन समाचार व लेख

» मौदहा हमीरपुर में धारदार हथियार से हत्या

» बिजनौर में कपड़े उतारने वाले गैंग का खौफ इज्‍जत बचाने के लिए सड़क पर 300 मीटर निर्वस्त्र दौड़ गई महिला

» पूर्व विधायक की बहू का शव सड़क पर रख लगाया जाम

» पीवीआर मॉल को बंद कराने के दौरान राष्ट्रीय परशुराम सेना के पदाधिकारी गिरफ्तार

» गोरखपुर के सिकरीगंज इलाके में आठ साल की बच्‍ची और साठ साल की वृद्धा से दुष्‍कर्म