यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

हमीरपुर मे साली से जीजा ने की गंदी हरकत, विरोध पर पत्नी को उतार दिया मौत के घाट


🗒 रविवार, मार्च 17 2019
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

मौदहा कस्बे में पत्नी की गैरहाजिरी में युवक ने साली से गंदी हरकत की। घर आई पत्नी ने जब विरोध जताया तो पति ने पिता के साथ मिलकर हत्या कर दी। घटना को आत्महत्या का रूप देने के लिए फांसी लगाने की झूठी कहानी बना दी लेकिन अस्पताल ले जाने पर सारी हकीकत सामने आ गई। पुलिस ने आरोपित पिता पुत्र को हिरासत में लेकर कार्रवाई शुरू की है। मृतका के पिता ने आरोपी दामाद व उसके पिता पर हत्या का आरोप लगाया है।

हमीरपुर मे साली से जीजा ने की गंदी हरकत, विरोध पर पत्नी को उतार दिया मौत के घाट

मौदहा के विकासखंड़ कार्यालय के पीछे नई बस्ती उपरौस मोहल्ला निवासी राजेंद्र सोनी के पुत्र ओम की शादी बीती 1 दिसम्बर 2016 में गांव खंडेह निवासी सुनील कुमार की पुत्री 25 वर्षीय रश्मि से हुई थी। रश्मि प्रसव होने के कारण उसकी 11 वर्षीय छोटी बहन घर में कुछ महीनों से रह रही थी। वह रश्मि की 6 माह की पुत्री की देख-रेख करती थी। 15 मार्च को रश्मि का पिता सुनील मौदहा आया था और रश्मि को साथ में लेकर किसी काम से हमीरपुर जिला मुख्यालय गया था। घर में रश्मि की छोटी बहन अकेली रह गई थी।सुनील कुमार ने पुलिस को बताया कि हमीरपुर चले जाने के बाद छोटी पुत्री को घर में अकेला पाकर ओम सोनी ने उसके साथ छेड़छाड़ की। देर शाम रश्मि को हमीरपुर से लेकर मौदहा ससुराल में छोड़कर गांव चला गया। इसके बाद छोटी पुत्री ने बहन से आप बीती सुनाई। रश्मि ने विरोध जताया तो पति से झगड़ा शुरू हो गया। आरोप है कि ओम सोनी व उसके पिता राजेन्द्र सोनी ने मार पीटकर रश्मि की हत्या कर दी। इसके बाद रश्मि को देर रात मौदहा के सरकारी अस्पताल पहुंचे। चिकित्सकों ने देखते ही मामले को भांप लिया और कोतवाली पुलिस को जानकारी दी। कोतवाली पुलिस ने आरोपी पिता पुत्र को हिरासत में लिया है। राजेंद्र सोनी गहरौली में ङ्क्षसचाई विभाग में पर्वेक्षक पद पर कार्यरत है। कोतवाल विक्रमाजीत ङ्क्षसह का कहना है कि तहरीर मिलने पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

मृतका की 11 वर्षीय बहन ने अपने पिता को बताया कि झगड़े के दौरान उसे कमरे में बंद कर दिया गया। जीजा दीदी को पास के अपने कमरे में ले गये। जब उसके कमरे की कुंडी खुली तो उसकी बहन की मौत हो चुकी थी।आरोपित ओम सोनी की यह दूसरी शादी थी। इससे पूर्व उसकी शादी कुलपहाड़ निवासी दीपा पुत्री बाबूलाल से हुई थी। शादी के 6 माह में ही संदिग्ध परिस्थितियों में दीपा की मौत हो गई थी। मामला स्थानीय पुलिस के पास पहुंचा था लेकिन दोनो पक्षों के आपसी समझौते के कारण राजीनामा हो गया था। रश्मि की हत्या के बाद पड़ोसियों में तरह तरह की चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है।

हमीरपुर से अन्य समाचार व लेख

» हमीरपुर शमसान घाट में संदिग्ध परिस्थितियों में पड़ा मिला सिपाही का शव

» हमीरपुर के सुमेरपुर मे ईद के एक दिन पहले भतीजे ने चाची की सोते समय कर दी हत्या

» मौदहा नगर पालिका में नवागंतुक अधिशाषी अधिकारी महेंद्र कुमार चौधरी ने संभाला कार्यभार

» हमीरपुर मौदहा नगर पालिका परिषद मौदहा की आज बोर्ड की बैठक सम्पन्न हुई

» हमीरपुर‌‌‌-भतीजे ने कि चाची की धारदार हथियार से वार कर उतारा मौत के घाट

 

नवीन समाचार व लेख

» जिला कौशांबी में पुलिस और ग्रामीणों के बीच संघर्ष, मारपीट और फायरिंग से पुलिस समेत कई घायल

» संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कश्मीर में अनुच्छेद-370 खत्म करने की सरकार से उम्मीद

» बसपा की डगर अकेले आसान नहीं लोकसभा चुनाव में सपा से गठबंधन में मिली संजीवनी

» UP मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ईद के अवसर पर प्रदेशवासियों को दीं हार्दिक शुभकामनाएं

» औरैया में सहार गोशाला के निकट गोशाला के पास मिले 12 मृत गोवंश, आक्रोशित लोगों ने कहा संसाधन न होने से हो रहीं मौतें