यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

हमीरपुर -जहाँ पूरे जिले के लोग अपने घरों में सुरक्षित महसूस कर रहे है वही दूसरी तरफ अवैध खनन


🗒 गुरुवार, अप्रैल 23 2020
🖋 रजत तिवारी, बुंदेलखंड सह संपादक बुंदेलखंड
हमीरपुर -जहाँ पूरे जिले के लोग अपने घरों में सुरक्षित महसूस कर रहे है वही दूसरी तरफ अवैध खनन

हमीरपुर कोरोना वायरस के चलते जहाँ पूरे जिले के लोग अपने घरों में सुरक्षित महसूस कर रहे है वही दूसरी तरफ अवैध खनन करने वाले माफिया इस लॉक डाउन का पूरा इस्तेमाल कर अवैध खनन कर रहे है जिसके चलते सरीला तहसील के तहसीलदार द्वारा दो ट्रक्टरो को अवैध ले जाते हुए पकड़ा लेकिन बालू माफियाओं के हौसले इतने बड़े हुए है कि वह तहसीलदार के सरकारी गार्डो को बेहरेहमी से पीट कर घायल कर ट्रेक्टर लेकर फरार हो गए ।

 

 

लाकडाउन का लाभ उठाते हुए थाना जरिया के चंडौत क्षेत्र में बेतवा नदी से चोरी-छिपे अवैध मौरम खनन का कारोबार जोरों पर चल रहा है। मंगलवार की देर  रात तहसीलदार हेमंत चौधरी को सूचना मिली कि चंडौत गांव के पास बेतवा नदी में ट्रैक्टर ट्राली से अवैध मौरम का खनन हो रहा है तो वह अपने गनर वीरेंद्र तिवारी, बीरू व चालक सफीक तथा अमरेंद्र के साथ मौके पर पहुंच गए। नदी किनारे चार ट्रैक्टर ट्राली खड़े थे दो में मौरम लदी थी। तहसीलदार की गाड़ी देखते ही तीन चालक दो ट्रैक्टर ट्राली सहित मौके से भाग गए एक चालक व मोरम से भरे दो ट्रैक्टर ट्राली को पकड़ने के बाद तहसीलदार ने  अपने गनर वीरेंद्र व वीरू को दोनो ट्रैक्टर ट्राली थाना जरिया ले चलने का निर्देश देकर  पीछे पीछे अपनी गाड़ी में चल रहे थे। जैसे ही दौनों ट्रैक्टर ट्राली चंडौत गांव के पास पहुंचे तो  गांव निवासी पुष्पेंद्र राजपूत सफेद रंग की बुलोरो जीप से आया और ट्रैक्टर ट्राली का रास्ता रोक दिया। देखते ही देखते लाठी-डंडों से लैस एक दर्जन से अधिक लोग मौके पर आ गए और ट्रैक्टर चला रहे गनरो पर हमला बोल दिया दोनों को पीट-पीटकर लहूलुहान कर दिया। 

 

 

मौके की नजाकत भांप तहसीलदार ने अपनी गाड़ी आगे बढ़वा कर पुलिस को इसकी सूचना दी।पुलिस के पहुंचने से पहले हमलावर मौरम से लदे ट्रैक्टर ट्राली छीनने के बाद मौके से भाग गए तथा मौके पर पकड़ा गया ट्रैक्टर ट्राली का चालक भी भागने में सफल रहा हैं। घायल गार्डो को सीएससी में भर्ती कराया गया है। तहसीलदार ने बताया कि अवैध मौरम खनन की सूचना पर छापामारी की गई थी चंडौत गांव के पुष्पेंद्र राजपूत ने साथियों के साथ हमला किया है। वही खनन करवा रहा था। 

 

सी ओ सरीला  ने बताया कि आरोपियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी।  गनर वीरेंद्र की तहरीर पर आरोपी पुष्पेंद्र राजपूत सहित एक दर्जन अज्ञात लोगों के विरुद्ध सरकारी कार्य में बाधा डालना, बलवा, अवैध खनन, सहित अन्य सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। आरोपियों की तलाश की जा रही है।

 

 

हमीरपुर से अन्य समाचार व लेख

» रोड रोलर से टकराए बाईक सवार, दो की मौत

» बेखौफ होकर चोर दे रहे चोरी की घटनाओं को अंजाम

» राहुल गांधी की विचारधारा से प्रभावित होकर पकडी कांग्रेस

» चोरी की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद, एफआईआर नहीं

» 14 साल से बोतल में बंद जिन्न आया बाहर, प्रबंधक प्रधानाचार्य सहित आधा दर्जन से अधिक लोगों पर मुकदमा दर्ज

 

नवीन समाचार व लेख

» जलभराव की समस्या से जूझ रहे ग्रामीणवासी

» सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दवाओं का टोटा

» आर्थिक सहायता दिलाने के लिए राष्ट्रीय लोधी महासभा ने मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन।

» कानपुर प्रेस क्लब मे प्रेस वार्ता करते हुए नोबल हॉस्पिटल के प्रसिद्ध यूरोलाजिस्ट डा.अनिल जैन ने लोगों किया जागरूक l

» सीओ यातायात ने औचक निरीक्षण करते हुये परखी यातायात व्यवस्था