यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

किशोरी को न्याय दिलाएगी युवा वाहिनी


🗒 शनिवार, जुलाई 17 2021
🖋 रजत तिवारी, बुंदेलखंड सह संपादक बुंदेलखंड
किशोरी को न्याय दिलाएगी युवा वाहिनी


हमीरपुर: जिले में लव जिहाद का एक सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। जहां एक मुस्लिम युवक द्वारा एक हिंदू नाबालिग युवती को अपने प्रेम जाल में फासकर उसका यौन शोषण करते हुए जबरन धर्मांतरण करवाने की कोशिश की गई है। किसी तरह नाबालिक युवती ने अपने परिजनों को आपबीती घटना की जानकारी दी। तो परिजनों ने पीड़िता और हिंदू वाहिनी कार्यकर्ताओं के साथ एसपी कार्यालय पहुंचे और पुलिस अधीक्षक से शिकायत के बाद युवक पर कार्रवाई करने की मांग की है। जिस पर पुलिस अधीक्षक ने मामले को संज्ञान में लेते हुए मौदहा पुलिस को मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई के आदेश दिए है।
बताते चलें कि मौदहा कोतवाली क्षेत्र के ग्राम गुढ़ा निवासी एक युवक की नाबालिग पुत्री ब्रह्मचारी इंटर कॉलेज मौदहा में पढ़ने के लिए जाती थी इसी दौरान महोबा जनपद के खन्ना थाना क्षेत्र एक गांव निवासी सानू उर्फ सलीम पुत्र मड़ेवा द्वारा नाबालिक युवती को अपने प्रेम जाल में फांस लिया और उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने लगा। उक्त युवक द्वारा पीड़िता को मोबाइल देकर उससे बात करने लगा और जब मर्जी होने पर उसके साथ संबंध बनाने लगा, एवं नाबालिक युवती को उसके परिजनों के विरुद्ध भड़काने का भरपूर प्रयास करता रहा। बीते 25/6/2021 की रात्रि को उक्त युवक द्वारा पीड़ित युवक की पुत्री को बहला-फुसलाकर भगा ले गया और धर्मांतरण करवाने की कोशिश करने लगा! जिस पर पीड़ित युवती ने अपने परिजनों को आपबीती बताई तो परिजनों ने विश्व हिन्दू परिषद की मदद लेते हुए पुत्री को मुस्लिम युवक के कब्जे से मुक्त करा कर शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक नरेंद्र सिंह को लिखित शिकायत पत्र देकर पीड़िता को न्याय दिलाने की गुहार लगाई। जिस पर पुलिस अधीक्षक नरेंद्र सिंह ने मामले को संज्ञान में लेते हुए मौदहा पुलिस को उक्त युवक के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर विधिक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।वहीं बजरंगदल के जिला सह संयोजक उमेश नरायण द्विवेदी ने बताया कि पीड़ित युवती के पिता किसी अपराध के कारण जेल गया हुआ था जिस पर पीड़िता माँ के साथ अकेले रहती थी तभी मौका देख कर युवक द्वारा नाबालिक लड़की को अपने प्रेम जाल मे फंसा कर उससे अनैतिक संबंध बना लिए और परिजनों के विरुद्ध भड़ाकाकर धर्मान्त्रण करने की कोशिश की गई, पीड़िता के पिता व गाँव के लोगों द्वारा विश्व हिन्दू परिषद के सदस्यों को इस मामले की सूचना मिलने पर शुक्रवार को पीड़िता व उसके परिजनों के साथ मिलकर पुलिस अधिक्षक को लिखित शिकायती पत्र देकर उक्त युवक के विरुद्ध कार्यवाही की मांग की गई है।
शिकायती पत्र देते समय राम दत्त पांडे विश्व हिंदू परिषद जिला अध्यक्ष, बजरंग दल जिला सह संयोजक उमेश नारायण द्विवेदी, प्रखंड मंत्री अरुण कुमार द्विवेदी, राम बिहारी शुक्ला आदि लोग मौजूद रहे।

हमीरपुर से अन्य समाचार व लेख

» शिक्षामित्र पर दो छात्राओं से दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज

» प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना में सफल हुए छात्रों को दिया गया प्रमाण पत्र

» जिला अस्पताल में लगी भीषण आग

» सिपाही ने दुष्कर्म करने के बाद बनाया वीडियो, किया गया निलंबित

» बुंदेलखंड राज्य की मांग को फलीभूत करेगा कार्यक्रम का संचालन