यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

किसानों के खेतों से जबरन निकाले जा रहे मोरम के ट्रक


🗒 बुधवार, अक्टूबर 13 2021
🖋 अजय कुमार शुक्ला, ब्यूरो प्रमुख हमीरपुर
किसानों के खेतों से जबरन निकाले जा रहे मोरम के ट्रक

हमीरपुर (सरीला) - थाना क्षेत्र के भेड़ी डांडा गांव के दर्जनों लोंगो ने सोमवार को उपजिलाधिकारी अजीत परेश को शिकायती पत्र देकर आरोप लगाया कि भेड़ी खरका में संचालित खंड संख्या 23/7 के संचालक बिना मुआवजा दिए दर्जनो किसानों के खेतों से जबरन मौरंग से भरे ओवरलोड ट्रक निकाल रहे है मना करने पर लड़ाई करने पर आमादा है आरोप लगाया कि मोरम माफिया अवैध असलहों से आते है और जबरन किसानों खेत रौंद कर खेतों के बीच से रास्ता बनाकर ओवर लोड ट्रक निकाल रहे हैं। किसानों ने मामले में कार्रवाई की गुहार लगाई है।

    भेड़ी खरका गांव के फूल खां परमेश्वरीदीन रसूलखां, बालक सिंह,रमजान,मुन्ना, बब्बू, जहूर, रतनलाल, रामबाबू, सहित दर्जनों लोंगो ने बताया कि गांव में स्थित बेतवा नदी में 23/7 खंड संचालित है संचालक एनजीटी के नियमों को ताक में रखकर वनविभाग ग्राम समाज की भूमि पर अवैध खनन करने साथ अब माफिया किसानों के खेतों को भी निशाना बना रहे हैं। अवैध असलहों के दम पर दबंगई दिखाते हुए किसानों के खेतों को दिन रात रौंद रहे है ओवर लोड ट्रकों के निकलने से खेतों में बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं खेत पूरी तरह से बर्बाद हो चुके हैंं लेकिन खंंड संख्या के संचालक प्रतिबंधित भारी पोकलैंड मशीनों द्वारा मौरंग निकाल कर धड़ल्ले स स अवैध खनन कर रहे हैं इसके बाद प्रशासन से साठगांठ कर किसानों की जमीन को बिना मुआवजा दिए  बर्बाद कर रहे है।

एसडीएम सरीला -अजीत परेश ने बताया कि शिकायत मिली मौजा चकबंदी में है जाँच कराई जाएगी। अवैध खनन नही हो रहा।

वही खनन अधिकारी हमीरपुर वेदप्रकाश शुक्ला ने बताया कि 23/7  पट्टा संचालित है किसानों के खेतों से ट्रक निकालने का विवाद है क्षेत्रीय लेखपाल से दिखवा लेते है। बीच नदी से खनन करने पर कार्रवाई होगी   नियमानुसार खनन करने के निर्देश है।
 
 

 

हमीरपुर से अन्य समाचार व लेख

» डिफेंस कॉरीडोर के नाम पर हड़पी किसानों की जमीनें

» अखिलेश यादव ने यूपी की तरक्की के लिए खास योजना लाने का किया वादा

» मौदहा -नहीं थम रहा चोरी का मामला आए दिन हो रही वारदात

» हमीरपुर में दाे मार्ग दुर्घटनाओं में चाची व भतीजा समेत तीन की मौत

» पूर्व डीआईजी की अध्यक्षता में हुई कार्यशाला