यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

रविवार को सभी बूथों पर चलेगा मतदाता पुनरीक्षण अभियान


🗒 रविवार, दिसंबर 05 2021
🖋 रजत तिवारी, बुंदेलखंड सह संपादक बुंदेलखंड
रविवार को सभी बूथों पर चलेगा मतदाता पुनरीक्षण अभियान

 

.मतदाता बनने का अब लोगों को मिलेगा अंतिम मौका

हमीरपुर। जिले के सभी बूथों में रविवार को मतदाता सूची पुनरीक्षण के तहत विशेष अभियान चलेगा जिसमें नये मतदाताओं को नाम शामिल करने के लिए अंतिम मौका मिलेगा। जिलाधिकारी डाॅण् चन्द्रभूषण त्रिपाठी ने बताया कि कि विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 की तैयारियों के दृष्टिगत 01 नवम्बर से मतदाता सूची के पुनरीक्षण का कार्य नियमित रूप से संचालित किया जा रहा है जिसमें लोगों के नाम जोड़ने एसंशोधित करनेए मृतकों के नाम काटने का कार्य चलाया जा रहा है ।
कल 05 दिसम्बर 2021 को सभी बूथों पर मतदाता सूची पुनरीक्षण का विशेष अभियान चलाया जाएगा इस पुनरीक्षण अभियान में ऐसे सभी लोग जिनकी 01 जनवरी 2022 को उम्र 18 वर्ष हो रही है या उससे अधिक हो रही है और उनका मतदाता सूची में नाम शामिल नहीं है वह इस विशेष अभियान के कैंप में अपने संबंधित बूथ पर जाकर बीएलओ से फॉर्म लेकर अपना नाम सूची में अवश्य दर्ज करा लें। 01 नवम्बर से नियमित रूप से संचालित मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान का कल आखिरी दिन है।
इसलिए विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 के मतदाता बनने के लिए ऐसे सभी व्यक्ति जिन्होंने 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर ली है तथा अभी उनका वोटर लिस्ट में नाम दर्ज नहीं है। वह कल अपने बूथों पर जाकरध्बीएलओ से सम्पर्क कर अनिवार्य रूप से अपना फॉर्म जमा करा देंए अन्यथा आगामी विधानसभा चुनाव में वह वोट डालने से वंचित हो सकते हैं।
जिलाधिकारी ने कहा कि विशेष अभियान के दिन सभी बीएलओ अनिवार्य रूप से अपने संबंधित बूथ पर उपस्थित होकर मतदाता सूची के पुनरीक्षण का कार्य संपादित करेंगेए इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

हमीरपुर से अन्य समाचार व लेख

» दो ट्रकों की आमने-सामने भिड़ंत, खलासी की मौत

» तीन अंतर्राज्यीय वाहन चोर गिरफ्तार

» आदिवासी समाज की महामहिम बनने पर विधायक व चेयरमैन ने उनके समाज को किया सम्मानित

» हुनरमंद लोग कभी बेरोजगार नहीं रहते - एडीएम

» चचेरे जेठ ने साथियों संग बहू के ऊपर मिट्टी का तेल डाल लगाई आग