यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

सदस्यों के प्रस्ताव कार्ययोजना में शामिल करें: रजनी तिवारी


🗒 शनिवार, अक्टूबर 12 2019
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

हरदोई, शाहाबाद। क्षेत्र पंचायत सदस्यों की प्रस्तावित बैठक की मुख्य अतिथि विधायक रजनी तिवारी ने यहां कार्यालय मुख्य भवन के सौंदर्यीकरण और अटल वाटिका का लोकार्पण करने के उपरान्त सभाकक्ष में मौजूद क्षेत्र पंचायत सदस्यों को सम्बोधित करते हुए कहा कि सरकार की मंशा है कि सभी क्षेत्रों का समान रूप से विकास हो और इसके लिए प्रत्येक सदस्य अपने क्षेत्रों के प्रस्ताव दें, जिन्हें कार्ययोजना में शामिल किया जाये। इसमें किसी प्रकार की कोताही नही होनी चाहिये। बैठक में पिछले प्रस्तावित कार्यो पर चर्चा की गई और नये कार्यो के लिये 80 लाख की कार्ययोजना तैयार की गई साथ ही सदस्यों से प्रस्ताव लिए गए।
इस बैठक में मनरेगा,राज्यवित्त,प्रधानमन्त्री आवास योजना,स्वच्छ भारत योजना,निःशुल्क बोरिंग,पेयजल,मिशन अंत्योदय,राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन और अन्य लाभार्थी परक योजनाओं पर विचार विमर्श किया गया। विधायक ने कहा कि आज सरकार का स्पष्ट विचार है कि विकास कार्यों में तेजी लायी जाए और इसके लिए प्रत्येक जागरूक व्यक्ति को तत्पर रहते हुए विकास की मुख्य धारा में जुड़ना चाहिये। उन्होंने कहा क्षेत्र पंचायत सदस्य,प्रधानगण एवं जिला सदस्यों के साथ साथ सभी को यह अधिकार है कि वह अपने क्षेत्र का सम्पूर्ण विकास कराये जहां कहीँ भी वाधा लगे तो उन्हें अवगत कराया जाए हर समस्या का समाधान किया जाएगा। जनता की समस्या उनकी समस्या है। बिना किसी संकोच के उनसे मिलकर अपने क्षेत्र की समस्याओ से अवश्य अवगत करायें, ताकि कहीँ भी कार्य बाकी नही रहें।
ब्लॉक प्रमुख रोली गुप्ता ने कहा कि सदस्यों को गाँव को जोड़ने वाले सम्पर्क मार्गो को ही प्रस्ताव में देना चाहिए साथ ही प्रधानगणो से भी तालमेल रखना चाहिए, ताकि अन्दर और बाहर सभी क्षेत्रो का विकास सुनिश्चित हो सके। उन्होंने क्षेत्र पंचायत सदस्यों को अपने परिवार का हिस्सा बताते हुए सहयोग बनाकर विकास कार्य कराने का आग्रह किया।
इस मौके पर टोडरपुर ब्लॉक प्रमुख रामबाबू त्रिवेदी,बीडीओ ऋषिपाल सिंह,प्रमुख प्रतिनिधि नवनीत गुप्ता,उद्योग व्यापार सङ्गठन अध्यक्ष् नलिन गुप्ता डब्लू,प्रधान मनोज मिश्रा,विकास मिश्रा,गोविन्द पाठक,शिवकुमार,रमाकांत मौर्य,योगेश गुप्ता,आजाद सिंह,
आदि मौजूद रहे।

सदस्यों के प्रस्ताव कार्ययोजना में शामिल करें: रजनी तिवारी

हरदोई से अन्य समाचार व लेख

» हरदोई में मिनी ट्रक और कार की भीषण भिडंत, महिला की मौत, पति-पुत्र घायल

» सीएए जागरुकता रैली में स्वतंत्र देव सिंह ने कहा 'नेहरू खानदान ने किया देश का अपमान',

» हरदोई में मंगेतर के घर में घुसकर युवती ने खुद को लगाई आग, हालत गंभीर

» हरदोई में पुलिस और गो तस्करों के बीच मुठभेड़, एक घायल-चार फरार

» हरदोई में बहन के ब्वॉय फ्रैंड संग मिलकर गर्लफ्रैंड ने रचाई अपने प्रेमी की हत्या की साजिश

 

नवीन समाचार व लेख

» लखनऊ को जलाने वाले 17 फरवरी को होंगे बेनकाब, उपद्रवियों पर कसेगा शिकंजा

» CM योगी ने MLA से वार्ता कर टटोली अयोध्या की नब्ज; 23 को स्थापित होगा विजय स्तंभ

» सीएए मामले में विरोध के दौरान हुए नुकसान की भरपाई पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक

» महोबा -एनसीआर व सीएए के बारे में लोगों को किया जागरूक

» महोबा -मौजूद रहेगी 18 से अधिक कंपनियां मिलेगा रोजगार