यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

केन-बेतवा लिंक परियोजना में मध्य प्रदेश के अड़ंगे पर भड़कीं उमा भारती


🗒 गुरुवार, अगस्त 31 2017
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

शिलान्यास के मुहाने पर पहुंच चुकी केन-बेतवा लिंक परियोजना में जल बंटवारे का रोड़ा अटकने से नाराज केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने नाराजगी जतायी। परियोजना के राजनीतिकरण पर उठे सवाल पर उन्होंने कहा कि 'अब मैं बोलूंगी तो विवाद हो जाएगा। इसका जवाब अब मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को ही देना होगा।
पत्रकारों से बातचीत में उमा भारती ने गोरखपुर बीआरडी मेडिकल कॉलेज प्रकरण पर योगी सरकार का बचाव किया। कहा, योगी आदित्यनाथ लम्बे समय से इस बीमारी पर काम कर रहे हैं। घटना दुखद है लेकिन, योगी सरकार पूरी तरह से सचेत होकर इस बीमारी से निपटने का प्रयास कर रही है

केन-बेतवा लिंक परियोजना में मध्य प्रदेश के अड़ंगे पर भड़कीं उमा भारती

यह है केन-बेतवा लिंक परियोजना का विवाद : बुंदेलखंड की जीवनदायिनी मानी जा रही केन-बेतवा लिंक परियोजना उमा भारती के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल है। मध्य प्रदेश सरकार ने उत्तर प्रदेश के बीच हुए जल बंटबारे पर आपत्ति जताते हुए मध्य प्रदेश का हिस्सा बढ़ाने की मांग रखी है, जिससे दस साल से घिसट रही परियोजना शिलांयास के निकट आने के बाद एक बार फिर लटक गई है। अब यह मामला दिल्ली दरबार तक पहुंच चुका है।
राहुल गांधी मानसिक परीक्षण कराएं : मोती सिंह
नोटबंदी को विफल बताने वाले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर प्रभारी मंत्री राजेन्द्र प्रताप सिंह 'मोती सिंहÓ ने तीखा कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को अस्पताल में भर्ती होकर अपना दिमागी परीक्षण कराना चाहिए। सरकार के इस फैसले ने कालाधन संचय करने वालों की कमर तोड़ दी है।

झांसी से अन्य समाचार व लेख

» झांसी -समाजवादी पार्टी ने उन्नाव पीड़ित बेटी की मृत्यु पर शोक सभा की

» मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि डॉक्टरों को मरीज के प्रति संवेनशील होना चाहिए

» झांसी -रानी लक्ष्मीबाई की जयंती पर हंसारी में शोभायात्रा का आयोजन किया गया

» झांसी की रहने वाली पूजा शर्मा जी की एक और अच्छी पहल

» श्रमजीवी पत्रकार परिषद की बैठक में पीयूष शहर अध्यक्ष व रूप कुमार उचेहरा ब्लॉक अध्यक्ष नियुक्त