यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

जनप्रतिनिधि गांव व क्षेत्र को स्‍वच्‍छ और साफ सुथरा बनाने पर जोर दें : योगी आदित्‍यनाथ


🗒 गुरुवार, मई 25 2017
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

कुशीनगर । मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कुशीनगर की मुसहर बस्‍ती मैनपुर दीनापट़टी में इंसेफ़लाइटिस से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान का शुभारंभ करने के बाद जनप्रतिनिधियों के साथ आम जन का आह़वान किया कि वे अपने गांव व क्षेत्र को स्‍वच्‍छ और साफ सुथरा बनाने पर जोर दें।

जनप्रतिनिधि गांव व क्षेत्र को स्‍वच्‍छ और साफ सुथरा बनाने पर जोर दें : योगी आदित्‍यनाथ

स्‍वच्‍छता अभियान चलाकर ही इंसेफ़लाटिस जैसी जनलेवा बीमारी पर नियंत्रण पाया जा सकता है। उन्‍होंने कहा कि टीकाकरण का शुभारंभ हो गया है। इसे हर उस गांव व घर तक पहुंचाएं जहां बच्‍चे टीकाकरण से वंचित हैं। सरकार इसके लिए हर संभव मदद देगी। उन्‍होंने कहा कि आम जन का स्‍वस्‍थ रखने के लिए जरूरी है कि सरकार की योजनाओं की जानकारी लोगों को हो। इस काम में जनप्रतिनिधि एवं कार्यकर्ता विशेष भूमिका निभा सकते हैं।

उन्‍होंने कहा कि सभी को आवश्‍यतानुसार इंसेफ़लाइटिस से बचाव के लिए टीकाकरण की वैक्‍सीन सरकार उपलब्‍ध कराएगी। उन्‍होंने शुरू पेयजल की जरूरत पर भी जोर दिया और कहा कि जलस्रोतों की सुरक्षा और सफाई पर सबको ध्‍यान देना चाहिए।

इस कार्यक्रम के बाद में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कुशीनगर के कसया में जनसभा को संबोधित भी करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री कुशीनगर में सौगातों की बारिश कर सकते हैं।

मुख्यमंत्री लखनऊ से राजकीय विमान से गोरखपुर एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद आज हेलीकाप्टर से कुशीनगर के लिए रवाना होंगे। कुशीनगर की मुसहर बस्ती में टीकाकरण की शुरुआत करेंगे। इसके बाद कसया में जनसभा को संबोधित करेंगे। 

मुलायम के गढ़ में आज मुख्यमंत्री योगी

दोपहर करीब 12 बजे आजमगढ़ पहुंच रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आजमगढ़, मऊ व बलिया की कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे। विकास कार्योो का हाल समझेंगे और निरीक्षण भी करेंगे। मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी पहली बार यहां पहुंच रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कुशीनगर से आजमगढ़ प्रस्थान करेंगे।

वह आज आजमगढ़ में विभिन्न कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद में शाम को हेलीकाप्टर से गोरखपुर रवाना होंगे। गोरखपुर में शाम को सर्किट हाउस में बैठक करने के बाद शाम को वह दिग्विजयनाथ पीजी कालेज पहुंचेंगे। जहां पर पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद आईएमए की नि:शुल्क ओपीडी का शुभारंभ करेंगे। देर शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सीतापुर नेत्र चिकित्सालय जाएंगे। इसके बाद गोरखनाथ मंदिर में रात्रि विश्राम करेंगे।

कल वाराणसी का भी दौरा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल दिन में 11 बजे एमपी कालेज, गोरखपुर में केंद्र सरकार के तीन वर्ष पूरे होने के कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद तीन बजे सिविल कोर्ट बार एसोसिएशन के कार्यक्रम में जाएंगे।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 26 व 27 को प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में होंगे। शाम को गोरखपुर एयरपोर्ट से सीएम वाराणसी रवाना होंगे। वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट से सर्किट हाउस वाराणसी जाएंगे। सर्किट हाउस में वह रात्रि विश्राम करेंगे। परसों सुबह सीएम छह बजे बाबा काशी विश्वनाथ मंदिर जाएंगे। मंदिर में दर्शन पूजन करेंगे। इसके बाद दशाश्वमेध घाट का निरीक्षण करने के साथ ही वाराणसी में चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण करेंगे।

कुशीनगर से अन्य समाचार व लेख

» जिला कुशीनगर में डिप्‍टी सीएम के कार्यक्रम के पहले हंगामा, सुभासपा विधायक के खिलाफ नारेबाजी

» कुशीनगर मे सामूहिक दुष्कर्म मामले में पुलिस ने दर्ज किया छेड़खानी का मुकदमा, चार गिरफ्तार

» जिला कुशीनगर में ऑनर किलिंग का प्रयास- युवक को जिंदा जलाया, स्थिति गंभीर

» कुशीनगर के कसया थाने में तैनात महिला आरक्षी का शव सरकारी आवास में मिला

» कुशीनगर जिले में मदद देने के बहाने महिला को कार में बैठाया, फ‍िर अपहरण कर लूट लिए 97 हजार रुपये

 

नवीन समाचार व लेख

» मथुरा।कड़वा सच 5वीं पास पत्रकार बन गए हैं, अपराधी भी 'प्रेस' लिख रहे हैं, कैसे बचेगी पत्रकारिता

» मथुरा में जिलाअधिकारी एवम वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में समन्वय एवं जागरूकता की गई गोष्ठी

» मथुरा में पुलिस अधीक्षक, द्वारा रॉची बॉगर स्थित पीएसी कैन्टीजेन्ट / सीआरपीएफ कैन्टीजेन्ट का आकस्मिक किया निरीक्षण

» मथुरा के ग्राम बहीट डिलीवरी के बाद हुई महिला की मौत

» मथुरा के थाना मांट क्षेत्र के एक गांव में प्रेमिका से मिलने आए प्रेमी को परिजनों ने पकड़कर किया पुलिस के हबाले