यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

ललितपुर में अवैध शराब बेचती 7 महिलायें की गिरफ्तार


🗒 गुरुवार, सितंबर 18 2014
🖋 Sonu Tiwari, Member Kanpur

महरौनी (ललितपुर): शातिप्रिय महरौनी तिक्षेत्र में आशा फैलाने के उद्देश्य से अवैध शराब का कारोबार करने वाले कबूतरों ने डेरा जमा लिया है। वहाँ जमे असामाजिक तत्वों ने अवैध शराब बिक्री सहित विभिन्न वारदातों को अंजाम देना शुरू कर दिया है। इसे देखकर क्षेत्रवासियों को धैर्य टूट गया। नागरिकों ने विगत दिवस जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक से मिलकर इस समस्या के निदान हेतु निवेदन किया। अधिवक्ता संघ, व्यापार मण्डल, ग्रामीण पत्रकारिता एसोसियेशन, सर्राफा व्यापारियों सहित विभिन्न समाज सेवी संस्थाओं ने ज्ञापन सौपकर इस जाति विशेष के लोगों को यहाँ से अन्यत्र विस्थापित करने की माँग की। अन्यथा की स्थिति में आन्दोलन की भी चेतावनी भी दी

गौर तलब है कि एक सप्ताह पूर्व इसी तरह के अपराधियों ने महरौनी से 3 किमी दूर ग्राम पचौड़ा में ग्राम पंचायत की जमीन पर अपने टपरा डालकर अवैध शराब विक्री का कारोबार शुरू कर दिया है। यहाँ पर प्रत्येक दिन पिकअप से कच्ची देशी अवैध शराब आती है। जिसको इसी डेरा से इनकी महिलाओं द्वारा बेचा जाता है। इस जाति विशेष के लोगों का सिर्फ इसी से मन नहीं भरा। उनके द्वारा कई आपराधिक वारदातों को भी अंजाम देना शुरू कर दिया गया।

विगत दिवस महरौनी के मुख्य बाजार में हुआ गोली काण्ड पुलिस के लिए चुनौती बन गया है। हालाकि कुछ ही घण्टे में पुलिस ने घटना में संलिप्त चार आरोपियों केा धर दबोचा था। पुलिस अधीक्षक किरण एस. के आदेश पर प्रभारी क्षेत्राधिकारी रुकमणि वर्मा, प्रभारी निरीक्षक आर.के. शर्मा, महिला पुलिस, वरिष्ठ उपनिरीक्षक बी.पी. सिंह, उपनिरीक्षक, विनोद कुमार सिंह, आबाद अहमद ने महिला कास्टेबिलों सहित ग्राम पचौड़ा में स्थित कबूतरा डेरा पर छापा मारा। जिसमें 7 महिलायें अवैध शराब की बिक्री करते हुये पकड़ीं गयीं। उनके पास से हाथ से बनीं कच्ची शराब के 40 पाउच बरामद हुये। आरोपी महिलाओं को पकड़कर पुलिस कोतवाली लायी जहाँ से महिला थाना पुलिस उन्हे अपने साथ ले गयी। क्षेत्राधिकारी ने महिलाओं को कड़ी हिदायत देते हुये इसकी पुनरावृत्ति न करने की चेतावनी दी। इधर पुलिस कार्यवाही के चंद मिनिटों बाद ही उसी स्थान पर डेरा की दूसरी ढीठ महिलाओं द्वारा अवैध शराब की बिक्री पुन: चालू कर दी गयी। इससे पुलिस की कार्यवाही पर सवालिया निशान लग गये है।

ललितपुर से अन्य समाचार व लेख

» भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश के लोगों को किया गुमराह - अखिलेश

» गोदाम पर हो रही घटतौली से परेशान कोटेदारों ने दिया ज्ञापन

» नाबालिग लड़की से सामूहिक दुष्कर्म के मामले में सपा तथा बसपा जिलाध्यक्ष गिरफ्तार

» डोर स्टेप डिलीवरी पुनः चालू करने के लिए कोटेदारों ने दिया ज्ञापन

» ललितपुर में बच्‍ची को बचाने में पेड़ से टकराकर खाई में गिरी कार, हादसे में तीन की मौत-पांच घायल