यूपी में 12 घंटे में सात मुठभेड़ और एक लाख तक के ईनामी बदमाश ढेर

यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

यूपी में 12 घंटे में सात मुठभेड़ और एक लाख तक के ईनामी बदमाश ढेर


🗒 रविवार, मार्च 25 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक
यूपी में 12 घंटे में सात मुठभेड़ और एक लाख तक के ईनामी बदमाश ढेर

यूपी पुलिस ने बीती रात महज 12 घंटे में अलग-अलग मुठभेड़ में दो कुख्यात बदमाशों को मार गिराया, जबकि सात शातिर अपराधी गिरफ्तार किये गए। मारे गए अपराधियों में एक लाख का इनामी गाजियाबाद का श्रवण चौधरी भी है।

पुलिस ने उसके कब्जे से एक एके-47 राइफल भी बरामद की है। दूसरी ओर सहारनपुर में रकम लूट कर भाग रहे कुख्यात लुटेरे व 25 हजार के इनामी अहसान को पुलिस ने ढेर कर दिया। उसके कब्जे से लूटी गई रकम बरामद हुई। गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर व गौतमबुद्धनगर में भी अलग-अलग मुठभेड़ हुई। इन मुठभेड़ों में दो इंस्पेक्टर समेत सात पुलिसकर्मी गोली घायल हुए हैं।

डीआइजी (कानून व्यवस्था) प्रवीण कुमार त्रिपाठी ने बताया कि एक लाख रुपये का इनामी श्रवण चौधरी विजय नगर गाजियाबाद का निवासी था। उससे नोएडा के सेक्टर 119 में मुठभेड़ हुई। श्रवण कुमार के साथ स्विफ्ट डिजायर कार पर सवार बदमाशों ने एके-47 से पुलिस पर फायरिंग की, जिसमें क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर बलवान सिंह व सिपाही सत्यवीर व संजीव घायल हो गए। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में श्रवण मारा गया।

इसी दौरान सहारनपुर के तीतरों निवासी नवाब से हुसैनपुर के करीब बाइक सवार दो बदमाशों ने उसे गोली मारकर एक लाख रुपये व बाइक लूट ली। सम्राट विक्रम कॉलोनी गेट के करीब पुलिस टीम ने बदमाशों को घेर लिया। दोनों ओर से फायङ्क्षरग में एक बदमाश के साथ ही एसआइ सचिन शर्मा घायल हो गए। पुलिस टीम ने घायल दारोगा व बदमाश को हॉस्पिटल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने बदमाश को मृत घोषित कर दिया। उसकी शिनाख्त शामली निवासी व 25 हजार रुपये के इनामी अहसान उर्फ सलीम के रूप में हुई। उसके पास से लूटे गए एक लाख रुपये बरामद हुए। डीआइजी प्रवीण कुमार त्रिपाठी ने बताया कि मारे गए बदमाश के खिलाफ यूपी व उत्तराखंड में हत्या, हत्या की कोशिश, लूट, डकैती, चोरी व आम्र्स एक्ट के 13 मुकदमे दर्ज हैं।

इसी तरह गाजियाबाद के विजय नगर एरिया में पुलिस मुठभेड़ में 25 हजार का इनामी बदमाश हापुड़ निवासी सोनू उर्फ सुंदर घायल हुआ। उसकी गोली से इंस्पेक्टर विजयनगर नरेश कुमार सिंह भी घायल हुए। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सोनू के खिलाफ हत्या, लूट के कई मामले दर्ज हैं। गाजियाबाद की सिहानीगेट पुलिस ने राजनगर एक्सटेंशन के करीब हापुड़ निवासी बदमाश राहुल को गिरफ्तार किया। मुठभेड़ में वह घायल हुआ। साथ ही एक सिपाही को भी गोली लगी। राहुल के खिलाफ हापुड़, मेरठ, गाजियाबाद के विभिन्न थानों में लूट, हत्या की कोशिश, चोरी के 23 मुकदमे दर्ज हैं।

इसी कड़ी में गौतमबुद्धनगर की दादरी पुलिस की बादलपुर निवासी जितेंद्र, मुजफ्फरनगर पुलिस की मेरठ निवासी रहीश उर्फ टोल व जावेद से मुठभेड़ हुई। ये बदमाश भी घायल हुए। एक दरोगा भी घायल हुआ। गौतमबुद्धनगर के दनकौर एरिया में पुलिस मुठभेड़ में संभल निवासी अशरफ व सलीम को गोली लगी और वे घायल हो गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दोनों कैंटर लूटकर भाग रहे थे। दोनों के खिलाफ दिल्ली, गाजियाबाद, संभल व रामपुर में लूट के एक दर्जन मुकदमे दर्ज हैं।

लखनऊ से अन्य समाचार व लेख

» लखनऊ में वन व‍िभाग के जाल में फंसे सांप तस्‍कर

» पांच पुलिस उपाधीक्षक इधर से ऊधर

» निराश्रित महिला पेंशन के लिए कैंप लगाने के निर्देश

» सीएम योगी आदित्यनाथ कानपुर में तीन से छह साल तक के बच्चों को बांटेंगे प्री स्कूल किट

» एक ट्रिलियन डालर अर्थव्यवस्था के लिए तेजी से हो रहा काम - सीएम योगी