यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

रामपुर से भाजपा प्रत्याशी जया प्रदा पर अभद्र टिप्पणी करने को लेकर सुषमा स्वराज की मुलायम को सलाह, कहा- भीष्म की तरह मौन मत रहिए


🗒 सोमवार, अप्रैल 15 2019
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

रामपुर से भाजपा की प्रत्याशी जया प्रदा पर आजम खान द्वारा की गई अभद्र टिप्पणी पर विवाद बढ़ता जा रहा है। अब मामले पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने नाराजगी जाहिर की है। सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर मुलायम सिंह को लिखा कि रामपुर में द्रौपदी का चीर हरण हो रहा है। आप भीष्म की तरह मौन साधने की गलती मत करिए।जया प्रदा पर अभद्र टिप्पणी करने को लेकर अब राष्ट्रीय महिला आयोग ने आजम खान को नोटिस भेजा है। आजम खान की टिप्पणी पर राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि वह हमेशा महिलाओं के बारे में अभद्र भाषा का प्रयोग करते है। इस चुनाव में यह दूसरी बार है, जब उन्होंने महिलाओं के खिलाफ ऐसी बात कही है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है, महिला मतदाताओं को इस तरह के लोगों के खिलाफ मतदान करना चाहिए जो महिलाओं खिलाफ ऐसी भाषा का प्रयोग करते हैं।

रामपुर से भाजपा प्रत्याशी जया प्रदा पर अभद्र टिप्पणी करने को लेकर सुषमा स्वराज की मुलायम को सलाह, कहा- भीष्म की तरह मौन मत रहिए

रामपुर सीट से भारतीय  जनता पार्टी की प्रत्याशी एवं फिल्म अभिनेत्री जया प्रदा के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं सपा प्रत्याशी आजम खान फंस गए हैं। उनके खिलाफ शाहबाद थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है। आजम खान ने कल शाहबाद में हुई जनसभा में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की मौजूदगी में कहा था जया प्रदा जो अंडरवियर पहनती है, उसका रंग खाकी है।इस मामले को चुनाव आयोग ने भी गंभीरता से लिया और जिलाधिकारी से रिपोर्ट तलब की। जिलाधिकारी ने वीडियो अवलोकन टीम के प्रभारी से मामले की जांच कराई। जांच के बाद पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है वीडियो अवलोकन टीम के प्रभारी महेश कुमार गुप्ता ने शाहबाद थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट में आचार संहिता का उल्लंघन करने के साथ ही महिला के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी करने का भी आरोप लगाया है। आजम खान के खिलाफ नामांकन कराने के बाद से अब तक नौ मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। इससे पहले वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी और जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह के खिलाफ भी आपत्तिजनक बयान दे चुके हैं।इससे पहले अपने बयान पर सफाई देते हुए आजम खान ने कहा था कि मैंने भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी जया प्रदा को लेकर कोई आपत्तिजनक टिप्पणी नहीं की।

sp नेता ने कहा कि मैं दिल्ली के एक व्यक्ति का जिक्र कर रहा था। जिसने कहा था, 'मैं 150 राइफलें लेकर आया था और अगर मैंने आजम खान को देखा होता तो गोली मार देता।' उसके बारे में बात करते हुए मैंने कहा था कि लोगों को जानने में काफी समय लग गया और बाद में पता चला कि वो आरएसएस की नेकर पहने हुए था। उन्होंने कहा कि मैंने किसी का नाम नहीं लिया है। मुझे पता है कि मुझे क्या कहना चाहिए और क्या नहीं। खान ने कहा कि अगर कोई साबित कर दे कि मैंने किसी का नाम कहीं भी लिया है और किसी का अपमान किया है, तो मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा। बता दें कि जया प्रदा उत्तर प्रदेश की रामपुर लोकसभा सीट से भाजपा की प्रत्याशी है, जिनका मुकाबला समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान से है।रविवार को शाहबाद में एक चुनावी रैली के दौरान आजम खान ने जया प्रदा पर आपत्तिजनक बयान दिया। उन्होंने कहा कि जिसकी अंगुली पकड़कर हम रामपुर लाए। रामपुर की गलियों और सड़कों से पहचान कराई। किसी का कंधा नहीं लगने दिया, किसी को छूने नहीं दिया, गंदी बात नहीं करने दी। दस साल प्रतिनिधित्व कराया। शाहबाद वालों, रामपुर वालों उसकी असलियत समझने में आपको 17 साल लग गए, लेकिन मैं 17 दिन में पहचान गया कि वह खाकी नेकर पहनती हैं।

लखनऊ से अन्य समाचार व लेख

» मोहनलालगंज पुलिस ने वांछित अपराधियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार भेजा जेल

» लखनऊ मे पत्रकार के बेटे संग मारपीट व लूट के मामले में पांच दिन बाद भी आरोपी पुलिस के गिरफ्त से दुर

» यूपी मेट्रो रेल कारपोरेशन के नाम से एकल मेट्रो परियोजना को मंजूरी

» जुदा हुईं माया-अखिलेश की राहें, अब अलग-अलग चुनाव लड़ने का ऐलान

» बसपा सुप्रीमो मायावती की अखिलेश को दो टूक; सपा कार्यकर्ताओं को मिशनरी बनाएं, वरना अकेले लड़ना बेहतर

 

नवीन समाचार व लेख

» लखनऊ मे पत्रकार के बेटे संग मारपीट व लूट के मामले में पांच दिन बाद भी आरोपी पुलिस के गिरफ्त से दुर

» व्यापारियों को पेंशन योजना से व्यापारियों में प्रसन्नता का माहौल

» कवि सम्मेलन समिति द्वारा कवियों का किया गया सम्मान

» मौदहा नगर पालिका में नवागंतुक अधिशाषी अधिकारी महेंद्र कुमार चौधरी ने संभाला कार्यभार

» हमीरपुर मौदहा नगर पालिका परिषद मौदहा की आज बोर्ड की बैठक सम्पन्न हुई